शार्क नमिता थापर यह डाइट खाकर 46 की उम्र में खुद को रखती हैं स्लिम ट्रिम, आपके लिए भी फायदेमंद हो सकता है ये खाना
Advertisement

शार्क नमिता थापर यह डाइट खाकर 46 की उम्र में खुद को रखती हैं स्लिम ट्रिम, आपके लिए भी फायदेमंद हो सकता है ये खाना

हम सभी चाहते हैं कि बढ़ती उम्र में भी हमारी फिटनेस बरकरार रहे, साथ ही अगर आप 40s की  हैं तो सेहत को लेकर चिंता और भी बढ़ जाती हैं. लेकिन इसके लिए आप 46 साल की शार्क टैंक की जज, नमिता थापर से फिटनेस टिप्स ले सकते हैं.

शार्क नमिता थापर यह डाइट खाकर 46 की उम्र में खुद को रखती हैं स्लिम ट्रिम, आपके लिए भी फायदेमंद हो सकता है ये खाना

Namita Thapar Fitness Tips: बिजनेस में रुचि रखने वालों और नए एंटरप्रेन्योर के लिए शार्क टैंक एक ऐसा माध्यम बना है जिससे वह बहुत कुछ सीख सकते हैं. कई शार्क टैंक में हर बार 4 शार्क आते हैं, लेकिन इस बार 8 हैं. इन्हीं में से एक है नमिता थापर. नमिता शार्क टैंक इंडिया की प्रसिद्ध शार्क न सिर्फ अपने बिजनेस स्किल के लिए जानी जाती हैं, बल्कि अपनी शानदार फिटनेस के लिए भी जानी जाती हैं. 46 की उम्र में भी, वह बेहद एनर्जेटिक और एक्टिव हैं. आइए जानते नमिता थापर की फिटनेस का राज.

1. योग

नमिता थापर रोज योग करती हैं और इसे अपनी फिटनेस का एक अहम हिस्सा मानती हैं. उनका कहना है कि योग उनके लिए स्ट्रेस बस्टर का काम करता है. यह न सिर्फ बॉडी को मजबूत बनाता है, बल्कि हमारे मन को भी शांत रखता है.

2. डांस

डांस एक ऐसी एक्टिविटी है जो हमें एंजॉयमेंट भी देता है और बॉडी को फिट रखने का भी काम करती है. एक इंटरव्यू के दौरान नमिता ने बताया कि वह डांस को एक मजेदार और एनर्जेटिक एक्सरसाइज मानती हैं. डांस करने से शरीर को स्पीड मिलती है और कैलोरी भी बर्न होती है.

3. फंक्शनल ट्रेनिंग

फंक्शनल ट्रेनिंग वो एक्सरसाइज होती है जिन्हें आप अपनी रोजमर्रा की लाइफ में करते हैं. 46 साल की नमिता अपनी फिटनेस के लिए फंक्शनल ट्रेनिंग को भी जरूरी हिस्सा मानती हैं. 

4. ग्लूटेन-फ्री डाइट

नमिता ग्लूटेन-फ्री डाइट लेती हैं, जो डाइजेशन प्रोसेस को बेहतर बनाता है और एलर्जी के लिए भी फायदेमंद होता है. उनके मील में लीन प्रोटीन और साजनिंग सब्जियां होती हैं. अगर आप भी फिट रहने के लिए अपनी डाइट में पोषक तत्वों को जरूर शामिल करें.

5. सोशल कनेक्शन

नमिता थापर का कहना है कि उन्हें अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ वक्त बिताना अच्छा लगता है. उनकी ये बात सही भी है, क्योंकि जिन लोगों के साथ रहना हम पसंद करते हैं, उनके साथ वक्त बिताने से ही हमारा आधा स्ट्रेस खत्म हो जाता है और बॉडी रिलेक्स फील करती है. 

6. वॉक और नींद भी है जरूरी

नमिता थापर की फिटनेस के पीछ उनका रोज वॉक करना है. साथ ही वह यब भी मानती हैं कि एक व्यक्ति को कम से कम 7-8 घंटे की नींद पूरी करनी चाहिए, जिससे हमारा शरीर एक्टिव फील करता है और स्वास्थ्य बेहतर होता है.

 

Trending news