Relationship Tips: गर्लफ्रेंड जब अचानक आपको करने लगे इग्नोर? समझ जाएं ये 4 वजहें हो सकती हैं जिम्मेदार
Advertisement
trendingNow11487464

Relationship Tips: गर्लफ्रेंड जब अचानक आपको करने लगे इग्नोर? समझ जाएं ये 4 वजहें हो सकती हैं जिम्मेदार

Dating Tips: कई बार रिलेशनशिप के दौरान अगर आपकी गर्लफ्रेंड अचानक बात करना बंद कर दे या इग्नोर कर लगे तो समझ जाइए कि मामला कुछ गड़बड़ है. उसके इस व्यवहार के पीछे के 4 बड़े कारण हो सकते हैं, जिनके बारे में आज आपको जानना चाहिए. 

Relationship Tips: गर्लफ्रेंड जब अचानक आपको करने लगे इग्नोर? समझ जाएं ये 4 वजहें हो सकती हैं जिम्मेदार

Reasons for Girls Ignore in Love: कहते हैं कि जब कोई इंसान प्यार में पड़ जाता है तो उसे अपने पार्टनर से तनिक भी दूरी सहन नहीं हो पाती. कई बार ऐसा होता है कि गर्लफ्रेंड अचानक अपने पार्टनर को अनदेखा करना शुरू कर देती है या उसकी बातों पर कोई रिस्पांस नहीं देती. ऐसे में लड़के अक्सर समझ नहीं पाते कि इस बेरुखी का का कारण क्या है और गर्लफ्रेंड को कैसे मनाया जाए. आज हम आपको वे 4 वजहें बताते हैं, जिनके चलते कोई गर्लफ्रेंड अपने लवर को इग्नोर करने लगती है. 

रिश्ते के प्रति गंभीर न होना

कई बार लड़की किसी से दोस्ती तो कर लेती है लेकिन रिलेशनशिप (Relationship Tips) को लंबी चलाने के लिए गंभीर नहीं होती. ऐसे में जब उसे लगता है कि लड़का उसे लेकर ज्यादा पजेसिव हो रहा है तो वह उससे कन्नी काटने लगती है और कोई न कोई बहाना बनाकर बचने लगती है.

अपना गुस्सा दिखाने के लिए

नॉर्मल मुलाकात में कई बार लड़के ऐसी हरकत कर जाते हैं, जो लड़कियों (Relationship Tips) को बिल्कुल पसंद नहीं आती. ऐसे में अपनी नाराजगी और गुस्सा दिखाने के लिए वे उन्हें नजरअंदाज करना शुरू कर देती हैं. कभी-कभी पार्टनर की ओर से पर्याप्त अटेंशन न मिलने की वजह से भी लड़कियां बात करना बंद कर देती हैं, जिससे प्रेमी उनकी भावनाओं को समझकर बात शुरू कर सके.

रिश्ते में तीसरे की एंट्री होने पर

कई बार कपल के बीच अचानक तीसरे की एंट्री हो जाती है, जिसके चलते गर्लफ्रेंड अपने पार्टनर से बात करना कम (Reasons for Girls Ignore in Love) या बंद कर देती है. इसकी एक वजह ये भी होती है कि नया लड़का ज्यादा केयरिंग और बात समझने वाला होता है, जिसके चलते वह उस दूसरे लड़के को दिल दे बैठती है.

अचानक मूड स्विंग होने पर 

कभी-कभी लड़कियों (Relationship Tips) का मूड स्विंग कर जाता है, जिसके चलते वह अपने बॉयफ्रेंड को इग्नोर करने लगती हैं. ऐसे वक्त में वे अकेले रहना ज्यादा पसंद करती हैं और सोशल मीडिया से भी खुद को कट कर लेती हैं. कुछ समय बाद मूड ठीक होने पर वे दोबारा से नॉर्मल लाइफ में आ जाती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news