Relationship Tips: झगड़े के बाद अक्सर ये 3 गलतियां करते हैं पति-पत्नी, कहीं आप तो नहीं करते ये काम
Advertisement

Relationship Tips: झगड़े के बाद अक्सर ये 3 गलतियां करते हैं पति-पत्नी, कहीं आप तो नहीं करते ये काम

Husband Wife Tension: पति-पत्नी के जब भी बीच झगड़ा होता है तो झगड़े के बाद भी तनाव बना रहता है. ऐसा इसलिए होता है कि झगड़ा थम जाने के बाद भी पति पत्नी कुछ गलतियां कर दते हैं. 

Relationship Tips: झगड़े के बाद अक्सर ये 3 गलतियां करते हैं पति-पत्नी, कहीं आप तो नहीं करते ये काम

Husband Wife Relationship: रिश्ता कोई भी हो हर समय प्रेम पूर्ण नहीं रह सकता है. रिश्तों के बीच उतार चढ़ाव आना एक सामान्य बात है. पति पत्नी का रिश्ता भी इसका अपवाद नहीं है. पति- पत्नी के रिश्ते में भी प्रेम के साथ टकराव शामिल होता है. कई बार ये टकराव इतना अधिक बढ़ जाता है कि दोनों अपने रास्ते अलग-अलग करने का फैसला कर लेते हैं.

आज हम आपको को कुछ ऐसे टिप्स दे रहे हैं जो पति-पत्नी की दूरियों को खत्म कर सकते है. दरअसल जब भी पति-पत्नी के बीच झगड़ा होता है तो झगड़े के बाद भी तनाव बना रहता है. ऐसा इसलिए होता है कि झगड़ा थम जाने के बाद भी पति पत्नी कुछ गलतियां कर दते हैं. अगर इन गलतियों से बचा जाए तो पति-पत्नी का रिश्ता फिर से प्रेम से भर सकता है.  जानते हैं वो तीन गलतियां क्या हैं:-

पहली गलती
झगड़ा होने के बाद पति-पत्नी अक्सर एक दूसरे को यह दिखाने की कोशिश करते हैं कि जैसे कुछ हुआ ही नहीं हो. वे काफी देर तक या एक दो दिन तक दूसरे से बात भी नहीं करते लेकिन इससे समस्या सुलझती नहीं है. लेकिन यह गलत है. झगड़े के बाद जब गुस्सा ठंडा हो जाए तो दोनों को मिलकर आपस में बात करनी चाहिए. एक दूसरे माफी मांगनी चाहिए.

दूसरी गलती
सोशल मीडिया के दौर में यह भी देखा गया है कि कई पति-पत्नी झगड़े के बाद सोशल मीडिया पर एक दूसरे को ताना मारते हैं या खुद को सही साबित करने की कोशिश करते हैं. ऐसा करना रिश्तों को हमेशा के लिए तोड़ सकता है. गुस्से में कुछ ऐसी पोस्ट भी की जा सकती है जो आपकी निजी बातों को सार्वजनिक कर दें. इसलिए जब कभी झगड़ा तो सोशल मीडिया पर इसके बारे में कुछ लिखने की गलती न करें.

तीसरी गलती
अक्सर पति-पत्नी झगड़े के बाद बात ज्यादा न बढ़ जाए यह सोचकर मुद्दे को सुलझाते नहीं है. ऐसा करना गलत है. जिस मुद्दे पर लड़ाई हुई है उसे जरूर सुलझाना चाहिए. ताकि भविष्य में कभी ऐसी नौबत फिर न आए. मुद्दा सुलझाने पर ही कोई रिश्ता आगे बढ़ सकता है. इसलिए आपस में बात करें और लड़ाई के मुद्दों को सुलझाएं.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news