Advertisement
photoDetails1hindi

ऑफिस जाते-जाते खाना हो जाता है ठंडा, इन टिप्स को फॉलो करके घंटों रहेगा गर्म

घर का बना गर्मा-गर्म खाना हर किसी को बेहद ही पसंद होता है. ऑफिस में भी घर का खाना मिल जाए तो क्या ही बात होगी. ऑफिस में लंच ले जाते समय तो उसमें खाना गर्म रहता है लेकिन पहुंचने के बाद खाना काफी ज्यादा ठंडा हो जाता है. ठंडा खाना खाने से शरीर को काफी ज्यादा नुकसान झेलने पड़ सकते हैं. आपको आज बताते हैं कैसे आप घंटो तक ऑफिस में भी खाने को गर्म रख सकते हैं.

इंसुलेटेड लंच बॉक्स

1/5
इंसुलेटेड लंच बॉक्स

घर से लोग ऑफिस के लिए खाना बनाकर लाते हैं, लेकिन आते-आते वो गर्म हो जाता है और फिर इसका स्वाद भी बेकार हो जाता है आज आपको बताते हैं कैसे आप खाने को गर्म रख सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले आपको  इंसुलेटेड लंच बॉक्स खाने को गर्म रखने के लिए बना होता है. इसमें खाना पैक करते वक्त आपको ये बात ध्यान रखना चाहिए कि इसके चारों तरफ आपको सील करना चाहिए. 

 

अच्छी क्वालिटी का लंच बॉक्स

2/5
अच्छी क्वालिटी का लंच बॉक्स

दोपहर तक खाना बिल्कुल गर्म रहने के लिए आपको मार्केट में अच्छी क्वालिटी का लंच बॉक्स खरीदकर लाना चाहिए. जिसमें काफी लंबे समय खाना गर्म रख सके.  हर डिजाइन लंच बॉक्स के बारे में कुछ न कुछ कहता जरूर है. अगर आपके पास और अच्छा बजट है तो आप इससे भी महंगा और अच्छा बॉक्स को खरीद सकते हैं. ब्रांड का लाना आपके लिए अच्छा रहेगा.

टिफिन

3/5
टिफिन

एक और कामगार उपाय है जिसकी मदद से आप ऑफिस के खाने को गर्म रख सकते हैं . इसके लिए आपके एक पैन में पानी को उबाल लेना है और पानी को फिर टिफिन में डाल देना है. फिर आपको अपना खाना बनाना है. जब तक आपका खाना बनेगा तब तक आपका टिफिन गर्म होता रहेगा. इसके बाद जब आपका खाना बन जाए तो आपको पानी को निकाल लेना है और फिर इसको अच्छे से साफ करके खाने को डाल लेना है. आपका खाना काफी समय तक भी गर्म रहने वाला है.

हीट पैक

4/5
हीट पैक

आज तो बाजारों में खाने को गर्म रखने के लिए काफी चीजें आ गई है जिसकी मदद से खाने को गर्म रखा जा सकता है. आपको मार्केट से हीट पैक खरीदना होगा, इसमे खाना गर्म रहता है. आपको खाना बनना है और फिर गर्म खाने को इसमें डाल लेना चाहिए. फिर देखिए आपका खाना ऑफिस तक भी ठंडा नहीं होगा.

एल्युमिनियम फॉयल

5/5
एल्युमिनियम फॉयल

एल्युमिनियम फॉयल में लोग खाने को ले जाते हैं इसकी मदद से लंबे तक खाने को गर्म रखा जा सकता है. आपको ये बाजार में आसानी से मिल जाएगा. ये हैक काफी ज्यादा पुराना है जो मददगार होता है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़