Mehendi Tips: सावन में हाथों पर लगी मेहंदी का रंग करना है गहरा, तो अपनाएं ये ट्रिक्स
Advertisement
trendingNow11811451

Mehendi Tips: सावन में हाथों पर लगी मेहंदी का रंग करना है गहरा, तो अपनाएं ये ट्रिक्स

Mehndi Dark Color Tips: सावन में हर सुहागिन महिला अपने हाथों पर मेहंदी रचाती है. लेकिन कई बार नेचुरल मेहंदी लगाने के बावजूद रंग गहरा नहीं चढ़ता है. इसके लिए आपको कुछ ट्रिक्स अपनाने होंगे. आर्टिकल में देखें जिससे आपकी मेहंदी का रंग एकदम गाढ़ा चढ़ेगा. 

 

Mehendi Tips: सावन में हाथों पर लगी मेहंदी का रंग करना है गहरा, तो अपनाएं ये ट्रिक्स

How To Bring Dark Color Of Mehendi: सावन का महीना चल रहा है. ऐसे में चारों ओर हरियाली छाई रहती है. सावन में महीने में ङगवान शिव की विशेष पूजा होती है. ऐसे में सुहागिन महिलाएं भी अपने श्रृंगार में कोई कमी नहीं छोड़ती हैं. सज-धज के मंदिरों में जाकर महिलाएं भगवान शिन और माता पार्वती की पूजा करती हैं. सावन में मेहंदी का बहुत महत्व है. हाथों पर मेहंदी रचाने से भगवान भी खुश होते हैं. साथ ही मेहंदी लगाने के बहुत से फायदे भी होते हैं. 

हालांकि, आज हम मेहंदी के रंग के बारे में बात करेंगे. लोग कई तरह के स्टाइल में मेहंदी तो लगवा लेते हैं, लेकिन मेहंदी के उतरने के बाद उन्हें वो मनचाहा गाढ़ा रंग नहीं मिलता है. तब मन में यही सवाल आता है कि आखिर मेहंदी का रंग गहरा क्यों नहीं चढ़ा? दरअशल, मेहंदी जब गहरे रंग की चढ़ती है तो उसकी खूबसूरती उतनी ही बढ़ जाती है. ऐसे मे आज हम आपको बताएंगे कि मेहंदी का रंग गहरा करने के लिए आपको कुछ आसान से ट्रिक्स फॉलो करने होंगे....

इन तरीकों से करें मेहंदी का रंग गहरा-

1. चीनी और नींबू का रस
ध्यान रखें मेहंदी का रंग गाढ़ा चाहिए तो आपको कुछ ट्रिक्स अपनाने होंगे. इसलिए आप जब मेहंदी हाथों पर लगा लें, उसके थोड़ी देर बाद यानी जब मेहंदी हल्की सूख जाए तो उसपर रुई से चीनी और नींबू का घोल लगाएं. यकीन मानिए बेहद पुराना नुस्खा है.  जिससे मेहंदी गाढ़ी हो जाती है. सूखने के बाद मेहंदी को छुड़ाने के बाद भी इस मिश्रण को हाथ पर दोबारा लगाएं.

2. सरसों का तेल
मेहंदी का रंग गाढ़ा करने के लिए आप मेहंदी हल्की सूखते ही उसपर कॉटन की मदद से सरसों का तेल लगाएं. साथ ही जब आप मेहंदी छुड़ा दें, उसके बाद भी हाथों पर तुरंत पानी न पड़ने दें. हाथों को अच्छी तरह साफ कर लें, और फिर सरसों का तेल लगाएं. आप चाहें तो मेहंदी की डिजाइन बनाने से पहले भी हाथों पर तेल लगा सकते हैं. इससे मेहंदी का रंग एकदम गाढ़ा लाल हो जाएगा. 

Trending news