Amitabh Bachchan: ये है Big B का फिटनेस सीक्रेट, 80 की उम्र में भी इस तरह रहते हैं फिट
Advertisement
trendingNow11389497

Amitabh Bachchan: ये है Big B का फिटनेस सीक्रेट, 80 की उम्र में भी इस तरह रहते हैं फिट

Amitabh Bachchan Diet Plan: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आज (11 अक्टूबर) 80 साल के हो चुके हैं और इतनी उम्र में भी वह फिट रहते है, लेकिन क्या आपको पता है कि बिग बी इस उम्र में भी खुद को कैसे फिट रखते हैं.

फाइल फोटो

Amitabh Bachchan Fitness Secret: बॉलीवुड के महानायक अभिताभ बच्चन आज यानी 11 अक्टूबर को 80 साल के हो चुके हैं और करीब 50 साल से ज्यादा समय से बिग बी बॉलीवुड के सुपरस्टार बने हुए हैं. आज भी इनके पास लगातार फिल्मों के ऑफर्स आते रहते हैं और बिग बी द्वारा होस्ट किया जाने वाला शो 'कौन बनेगा करोड़पति' लोगों को खूब पसंद आता है. लेकिन, क्या आपको पता है कि इतनी उम्र में भी अमिताभ बच्चन किस तरह खुद को फिट रखते है? तो चलिए आपको बताते है कि बिग बी 80 की उम्र में भी किस तरह इतने फिट और एक्टिव रहते हैं.

जीवन में किया है संघर्ष

बिग बी ने अपने जीवन में कई तरह की परेशानयां उठाई है. उन्होंने टीबी और लिवर सिरोसिस जैसी बड़ी बीमारियों का सामना किया है. लिवर सिरोसिस के कारण उनका लिवर 75 प्रतिशत तक डैमेज हो चुका है. 2019 में आई महामारी में भी उन्होंने कोरोना से लड़कर उसे मात दी थी. रिपोर्ट्स के अनुसार बिग बी को मायस्थेनिया ग्रेविस ऑटो इम्यून डिसीज भी है. इसलिए महानायक अभिताभ बच्चन अपने खान-पान का विशेष ख्याल रखते हैं.

सिगरेट और शराब से रखते हैं दूरी

बिग बी अपनी सेहत को ठीक रखने के लिए सिगरेट और शराब से दूरी बना कर रखते हैं. सुबह और रात में खाने में महानायक सादा भोजन खाना पसंद करते हैं. इसके अलावा वो वर्कआउट और योगा करते हैं. बिग बी रोज 20 मिनट तक वॉक करते है और कार्डियो पर भी ध्यान देते हैं.

ये चीजें खाते हैं डाइट में

बिग बी भोजन में सादी चीजें खाना पसंद करते हैं. वो अपने दिन की शुरुआत वर्कआउट और योग से करते हैं. एक्सरसाइज करने के बाद वो फल और ड्राई फ्रूट्स खाते हैं. नाश्ते में वो दलिया, अंडा भुर्जी, बादाम और प्रोटीन ड्रिंक लेते हैं. नाश्ते के बाद वो अपनी दवाएं, तुलसी की पत्ती, आंवले का जूस और नारियल का पानी पीते हैं. दिन के खाने में वो दाल, सब्जियां और रोटी खाते हैं. रात में खाने में पनीर भुर्जी या फिर सूप पीते हैं. इसके अलावा उन्हें हर तरह की चाट पसंद है. बंगाली मिठाइयों का भी महानायक को खूब शौक है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news