Facial At Home: घर की चीजों से 2 आसान स्टेप्स में करें फेशियल, बेजान चेहरे में भर जाएगी रौनक
Advertisement

Facial At Home: घर की चीजों से 2 आसान स्टेप्स में करें फेशियल, बेजान चेहरे में भर जाएगी रौनक

Skin Care Tips: आज हम आपके लिए ग्लोइंग स्किन के लिए घर पर फेशियल करने के आसान स्टेप्स लेकर आए हैं जिसको आप किचन में मौजूद बेसिक चीजों की मदद से तैयार करके कर सकते हैं. इससे आपकी स्किन को प्राकृतिक निखार प्राप्त होता है.

 

Facial At Home: घर की चीजों से 2 आसान स्टेप्स में करें फेशियल, बेजान चेहरे में भर जाएगी रौनक

Facial At Home: हर कोई साफ और निखरी त्वचा पाने की ख्वाहिश करता है. ऐसी स्किन पाने के लिए औरतें आमतौर पर महंगे-महंगे प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करती हैं. वहीं अधिकतर औरतें तो पार्लर में जाकर महंगे फेशियल या ट्रीटमेंट्स तक का सहारा लेती हैं जिससे कि उनके चेहरे पर मौजूद गंदगी और डेड स्किन सेल्स आसानी से रिमूव हो जाए और उनकी स्किन भी ग्लो आ जाए. लेकिन पार्लर में जाकर फेशियल कराना इतना सस्ता नहीं होता फेशियल 100 से लेकर 1500 से भी ऊपर की रेंज के होते हैं जिनको हर बार अफॉर्ड कर पाना मुमकिन नहीं होता है. ऐसे में आज हम आपके लिए ग्लोइंग स्किन के लिए घर पर फेशियल करने के आसान स्टेप्स लेकर आए हैं जिसको आप किचन में मौजूद बेसिक चीजों की मदद से तैयार करके कर सकते हैं. इससे आपकी स्किन को प्राकृतिक निखार प्राप्त होता है, तो चलिए जानते हैं ग्लोइंग स्किन के लिए (Facial At Home) घर पर फेशियल कैसे करें......

ग्लोइंग स्किन के लिए घर पर 2 स्टेप्स में फेशियल कैसे करें (How to do facial at home in 2 steps for glowing skin) 

स्टेप 1
इसके लिए आप सबसे पहले एक बाउल में 1 चम्मच दही और शहद डालकर अच्छी तरह से मिला लें. फिर आप इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर करीब 5-7 मिनट तक मलें. दही आपकी स्किन से डेड स्किन सेल्स को हटाने में मदद करती है. वहीं शहद के उपयोग से स्किन मुलायम और कोमल बनती है जिससे आपको ग्लास स्किन पाने में मदद मिलती है.  

स्टेप 2 
इसके लिए आप सबसे पहले एक बाउल में 2 चम्मच आटा और 1 चम्मच दही डालकर पेस्ट तैयार कर लें. फिर आप तैयार मास्क को अपने चेहरे को वॉश करके लगाएं. फिर आप एक लकड़ी की चम्मच से फेस की हल्की-हल्की सी मसाज करें. फिर आप इसको चेहरे पर कम से कम 10-15 मिनट तक सुखाकर साधारण पानी से फेस वॉश कर लें. इससे आपकी स्किन नैचुरल ग्लोइंग और रिफ्रेशिंग दिखने लगती है. 

रखें इन बातों का भी ख्याल 
अपनी त्वचा टाइप के मुताबिक ही फेस क्लेंजर या फेस वॉश का चुनाव करें.
रात को सोने से पहले मेकअप को अच्छी तरह से हटाकर ही सोएं. 
धूप से बचने के लिए स्किन केयर में सनस्क्रीन (Sunscreen) जरूर शामिल करें. 
केमिकल्स से भरपूर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से बचें.
एक साथ 2 से अधिक एक्टिव इंग्रीडिएंट्स को चेहरे पर अप्लाई न करें.
फेस पर बेकिंग सोडा या टूथपेस्ट लगाने से बचें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news