समर वैकेशन के लिए बेस्ट हैं गोवा के ये 6 Hidden Places
Advertisement
trendingNow11684498

समर वैकेशन के लिए बेस्ट हैं गोवा के ये 6 Hidden Places

Travel Tips: अगर आप इस गर्मी में गोवा की यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो आज हम आपको ये छह जगहें बताने जा रहे हैं जोकि शांति, प्राकृतिक सुंदरता और सांस्कृतिक महत्व का एक आदर्श मिश्रण हैं इसलिए ये आपकी बकेट लिस्ट में जरूर होनी चाहिए, तो चलिए जानते हैं.

समर वैकेशन के लिए बेस्ट हैं गोवा के ये 6 Hidden Places

Hidden Places In Goa: जब कोई गोवा के बारे में सोचता है, तो मन को धूप में चूमते समुद्र तटों, लहराते नारियल के ताड़ और रोमांचक नाइटलाइफ़ की छवियां मिलती हैं. हालांकि, राज्य के पास सामान्य पर्यटन स्थलों के अलावा और भी बहुत कुछ है. गोवा कई छिपे हुए रत्नों से युक्त है जिन्हें अक्सर विज़िटर्स अनदेखा कर देते हैं लेकिन वास्तव में खोज के लायक हैं. ये ऑफबीट डेस्टिनेशन शांति, प्राकृतिक सुंदरता और सांस्कृतिक महत्व का एक आदर्श मिश्रण हैं. ऐसे में अगर आप इस गर्मी में गोवा की यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो आज हम आपको ये छह जगहें बताने जा रहे हैं जोकि शांति, प्राकृतिक सुंदरता और सांस्कृतिक महत्व का एक आदर्श मिश्रण हैं इसलिए ये आपकी (Hidden Places In Goa) बकेट लिस्ट में जरूर होनी चाहिए, तो चलिए जानते हैं......

चोरला घाट
गोवा, कर्नाटक और महाराष्ट्र की सीमा पर स्थित, चोरला घाट एक खूबसूरत हिल स्टेशन है जो पश्चिमी घाट के शानदार दृश्य प्रस्तुत करता है. अपने शांत और शांत वातावरण के साथ, यह शहर की हलचल से एक आदर्श पलायन है. आप पहाड़ियों की चोटी पर ट्रेक कर सकते हैं या बस आराम कर सकते हैं और सुंदर दृश्यों का आनंद ले सकते हैं.

सलौलिम बांध 
सालौलिम बांध दक्षिण गोवा में स्थित एक प्रभावशाली संरचना है. यह न केवल क्षेत्र के लिए पानी का स्रोत है बल्कि एक लोकप्रिय पर्यटक आकर्षण भी है. बांध आसपास की पहाड़ियों और घाटियों का लुभावना दृश्य प्रस्तुत करता है, और आप बांध के शांत पानी का पता लगाने के लिए नाव की सवारी कर सकते हैं.

अर्वलेम जलप्रपात
संकेलिम के सुंदर गांव में स्थित, अर्वलेम जलप्रपात एक छिपा हुआ रत्न है जो एक मंत्रमुग्ध कर देने वाला दृश्य प्रस्तुत करता है. झरना 50 मीटर की ऊंचाई से गिरता है, एक मनोरम दृश्य बनाता है. हरे-भरे हरियाली और शांत वातावरण के साथ झरने के आसपास का क्षेत्र एक लोकप्रिय पिकनिक स्थल है.

नेत्रावली वन्यजीव अभयारण्य
नेत्रावली वन्यजीव अभयारण्य एक कम प्रसिद्ध अभयारण्य है जो एक अनूठा अनुभव प्रदान करता है. दक्षिण गोवा में स्थित यह अभ्यारण्य विभिन्न प्रकार की वनस्पतियों और जीवों का घर है. आप अभयारण्य के माध्यम से एक ट्रेक ले सकते हैं और बाघों, तेंदुओं और हाथियों जैसे जानवरों को उनके प्राकृतिक आवास में देख सकते हैं.

एल्डोना गांव 
उत्तरी गोवा में स्थित, एल्डोना एक विचित्र और आकर्षक गांव है जो गोवा के पारंपरिक जीवन शैली की एक झलक पेश करता है. यह अपने खूबसूरत घरों, हरी-भरी हरियाली और शांतिपूर्ण परिवेश के लिए जाना जाता है. आप गाँव में घूम सकते हैं और स्थानीय बाजारों, मंदिरों और चर्चों का पता लगा सकते हैं.

दिवार द्वीप
दिवार द्वीप एक छिपा हुआ रत्न है जो गोवा में एक अनूठा अनुभव प्रदान करता है. मंडोवी नदी में स्थित यह द्वीप अपनी प्राकृतिक सुंदरता और शांत वातावरण के लिए जाना जाता है. आप द्वीप के लिए एक नौका सवारी ले सकते हैं और पुराने पुर्तगाली घरों, चर्चों और चैपल का पता लगा सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news