Hair Care Tips: हेयर पैक लगाते समय इन बातों का जरूर रखें ध्यान, नहीं होगी दिक्कत
Advertisement
trendingNow11264524

Hair Care Tips: हेयर पैक लगाते समय इन बातों का जरूर रखें ध्यान, नहीं होगी दिक्कत

Hair Pack Tips: बालों को पोषण देने के लिए हम हेयर पैक का इस्तेमाल करना बहुत जरूरी होता है. लेकिन हेयर पैक लगाते हुए कुछ बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए.

 

Hair Care Tips: हेयर पैक लगाते समय इन बातों का जरूर रखें ध्यान, नहीं होगी दिक्कत

Hair Pack Tips: बालों को पोषण देने के लिए हम हेयर पैक का इस्तेमाल करते हैं. हेयर पैक को लगाने से पहले जरूरी सावधानियों का ख्याल रखें. ऐसा न करने पर हेयर पैक बालों को फायदा पहुंचाने के बजाए या उन्हें खराब कर देगा.इसलिए हेल्दी बालों के लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए.ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि आपको हेयर पैक लगाते हुए किन बातों का ध्यान रखना चाहिए? चलिए जानते हैं.

हेयर पैक अप्लाई करने से पहले जान लें ये-
हेयर टाइप के मुताबिक चुनें हेयर पैक-

आप अपने हेयर टाइप के मुताबिक हेयर पैक को चुनें. अगर आपके बाल ज्यादा ऑयली रहते हैं. तो ऐसा हेयर पैक चुनें जिसमें एलोवेरा हो.वहीं अगर आपके बाल ज्यादा पतले हैं तो ऐसा हेयर पैक बनाएं जिसमें मेथी दाना या नारियल का तेल हो. इन चीजों से बाल घने और मोटे होते हैं.
हेयर पैक को हेयर एंड में भी अप्लाई करें-
कई लोग ऐसा सोचते हैं कि हेयर पैक केवल स्कैल्प में ही अप्लाी करना होता है पर ऐसा नहीं है. आपके बालों के रूट्स के साथ-साथ टिप्स को भी पोषण की जरूरत होती है. आप बालों पर हेयर पैक ऊपर के लेकर नीचे तक अप्लाई करें. स्कैल्प के जिस हिस्से में बाल ज्यादा ड्राई या डैमेज्ड हैं. वहां खास तौर हेयर पैक अप्लाी करना न भूलें.
हफ्ते में 1से 2 बार लगाएं हेयर पैक-
घने और मजबूत बालों के लिए आप हेयर पैक को हफ्ते में एक से 2 बार अप्लाई कर सकते हैं. हेयर पैक में मॉइश्चर और जरूरी तत्व मौजूद होते हैं. जो डैमेज हो चुके बालों को रिपयेर करने का काम करते हैं. बता दें जिस तरह से शरीर में खाना जाना जरूरी है उसी तरह बालों को भी जरूरी पोषक तत्वों की जरूरत होती है. जो हेयर पैक से पूरी होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

 

Trending news