Hair Care Tips: बालों में लगाएं अंडे और ऑलिव ऑयल बना ये हेयर मास्क,ये समस्याएं होंगी दूर
Advertisement
trendingNow11256424

Hair Care Tips: बालों में लगाएं अंडे और ऑलिव ऑयल बना ये हेयर मास्क,ये समस्याएं होंगी दूर

Egg And Olive Hair Mask Benefits: खराब जीवन शैली के कारण ज्यादातर लोग बालों की समस्याओं का सामना कर रहे हैं.  ऐसे में आप अपने बालों अंडे और ऑलिव ऑयल से बने हेयर मास्क को ट्राई कर सकते हैं.

Hair Care Tips: बालों में लगाएं अंडे और ऑलिव ऑयल  बना ये हेयर मास्क,ये समस्याएं होंगी दूर

Egg And Olive Hair Mask: बाल हमारे सौंदर्य का एक अहम हिस्सा हैं. खराब जीवन शैली और खानपान ठीन न होने के चलते इन दिनों ज्यादातर लोग बालों की समस्याओं का सामना कर रहे हैं. बालों का झड़ना, टूटना, कमजोर बाल, बालों का विका न होना जैसी समस्याएं इन दिनों आम है.इसलिए बालों की सहीं देखभाल करना बहुत महत्वपूर्ण है. वहीं ज्यादातर लोग बालों की समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए तरह-तरह के हेयर केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं लेकिन इनमें केमिकल होते हैं जो आपकी समस्या को बढ़ाने का काम करते हैं. ऐसे में हम यहां आपकों अंडे और ऑलिव ऑयल के हेयर मास्क के फायदों के बारे में बताएंगे जिससे आपको बालों की जुड़ी कई समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है.
बालों के लिए अंडे और ऑलिव ऑयल के फायदे-
डैंड्रफ से दिलाता है छुटकारा-

डैंड्रफ आपके बालों को कमजोर बनाता है साथ ही यह आपके स्कैल्प में खुजली का कारण भी बनता है. लेकिन अंडा और ऑलिव ऑयल हेयर मास्क
लगाने से इससे छुटकारा दिलाने में मदद कर सकता है. 
बालों का झड़ना कम करता है-
यह हेयर मास्क आपके बालों को मजबूत बनाने में मदद करता है. जैतून के तेल में एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं वहीं अंडे में मौजूद प्रोटीन बालों के विकास में मददगार है.
ड्राई हेयर की समस्या को कम करता है-
इस हेयर मास्क का प्रयोग करने से बालों को नमी प्रदान करने में मदद मिलती है. यह बालों के लिए नैचुरल मॉइस्चराइजर की तरह काम करता है. आपके बालों को पर्याप्त पोषण प्रदान करने में मदद मिलती है.
कैसे बनाएं अंडे और ऑलिव यॉयल का हेयर मास्क-
अंडा और ऑलिव ऑयल का हेयर मास्क बनाना बहुत ही आसान है. आपको बस एक अंडा लेना है और इसमें दो चम्मच ऑलिव ऑयल मिलाना है. इसे अच्छी तरह मिक्स कर लें आपका हेयर मास्क तैयार है. इसका इस्तेमाल करना बहुत आसान है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

 

 

Trending news