Extra Marital Affair Reasons: मैरिड लाइफ में कभी न करें ये 5 गलतियां वरना हो जाएगी 'तीसरे' की एंट्री, इस तरह बचाएं अपना परिवार
Advertisement

Extra Marital Affair Reasons: मैरिड लाइफ में कभी न करें ये 5 गलतियां वरना हो जाएगी 'तीसरे' की एंट्री, इस तरह बचाएं अपना परिवार

How to Avoid Extra Marital Affair: खूबसूरत जीवनसाथी के होते हुए भी काफी लोगों के एक्सट्रा मैरिटल अफेयर होते हैं. आखिर इसकी वजह क्या होती है. लोग इस तरह के रिश्ते में क्यों पड़ते हैं. 

Extra Marital Affair Reasons: मैरिड लाइफ में कभी न करें ये 5 गलतियां वरना हो जाएगी 'तीसरे' की एंट्री, इस तरह बचाएं अपना परिवार

Reasons of Extra Marital Affair: पति-पत्नी का रिश्ता बहुत प्यारा होता है. यह आपसी भरोसे और प्यार पर टिका होता है. लेकिन जब उन्हें पता चलता है कि उनका पार्टनर किसी और के प्रेम में पड़ चुका है तो वह इंसान टूट जाता है. इससे न केवल शादीशुदा जिंदगी टूट जाती है बल्कि हंसता-खेलता परिवार भी बर्बाद हो जाता है. आखिर ऐसा होता क्यों है. लोग अपने जीवनसाथी के होते हुए भी एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर में क्यों पड़ जाते हैं. रिलेशनशिप एक्सपर्टों का कहना है कि इसके एक नहीं बल्कि 5 वजहें हैं. अगर सभी महिला-पुरुष इन वजहों पर ध्यान दे दें तो उनकी मैरिड लाइफ कभी खतरे में नहीं पड़ेगी. आइए जानते हैं कि वे 5 बड़ी वजहें क्या हैं. 

एक्सट्रा मैरिटल अफेयर की खास वजहें (Extra Marital Affair Reasons)

लाइफ में रोमांस की कमी

जिन जोड़ों में रोमांस और उत्साह की कमी होती है, उनके एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर में पड़ते देर नहीं लगती. ऐसे लोग कुछ नया ट्राई करने और खुद को खुश रखने के लिए अनजाने में इस तरह का रास्ता चुन लेते हैं. 

दोनों में इमोशनल दूरी होना

जब कपल्स (Extra Marital Affair Reasons) में इमोशनल कनेक्ट कम हो जाता है. वे बस अपने परिवार और काम में ही बिजी रहते हैं तो मैरिड लाइफ में खालीपन आ जाता है. ऐसे में विवाह के बंधन में रहते हुए भी कपल खुद को अकेला महसूस करते हैं. ऐसे में उन्हें कहीं बाहर से इमोशनल सपोर्ट मिले तो उनके कदम डगमगाते देर नहीं लगती है. 

खराब फिजिकल रिलेशनशिप

रिलेशनशिप एक्सपर्टों के मुताबिक शादी को मजबूत बनाए रखने के लिए नियमित रूप से हेल्दी सेक्स का होना बहुत जरूरी है. जो महिलाएं इसे फालतू का काम समझती हैं और इससे बचने की कोशिश करती हैं. उनके पति अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए अफेयर में पड़ जाते हैं. 

घर में आर्थिक संकट 

घर को चलाने की जिम्मेदारी आमतौर पर पत्नी की मानी जाती है. लेकिन जब उसे घर खर्च के लिए पर्याप्त धनराशि नहीं मिलती तो पति-पत्नी के बीच रोज झगड़े होने लगते हैं. जब ऐसे झगड़े बढ़ जाते हैं तो वह अनचाहे तरीके से ऐसे शख्स (Extra Marital Affair Reasons) की ओर आकर्षित होने लगती है, जो पैसे से मजबूत हो. 

जबरदस्ती शादी होना

जिन जोड़ों की मर्जी के खिलाफ शादी होती है, उनकी वैवाहिक जिंदगी हमेशा डगमग रहती है. ऐसे लोग अपनी मैरिड लाइफ और जीवनसाथी से कभी खुश नहीं रहते. उनके बीच स्नेह का बंधन बहुत कमजोर होता है. इसके चलते उनके एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर (Extra Marital Affair Reasons) में पड़ने की संभावना बढ़ जाती है. 

Trending news