Anant Ambani Fat To Fit: कभी 170 क‍िलो के थे अनंत अंबानी, मां के साथ एक्‍सरसाइज कर इन 5 ट‍िप्‍स से घटाया वजन
Advertisement
trendingNow11507180

Anant Ambani Fat To Fit: कभी 170 क‍िलो के थे अनंत अंबानी, मां के साथ एक्‍सरसाइज कर इन 5 ट‍िप्‍स से घटाया वजन

Anant Ambani Roka: मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी का गुरुवार को राध‍िका मर्चेंट (Radhika Merchant) के साथ रोका हो गया. दोनों की शादी 2023 में होने की उम्‍मीद है. कभी अनंत अंबानी का वजन 170 क‍िलो से भी ज्‍यादा था.

Anant Ambani Fat To Fit: कभी 170 क‍िलो के थे अनंत अंबानी, मां के साथ एक्‍सरसाइज कर इन 5 ट‍िप्‍स से घटाया वजन

Anant Ambani Weight Loss Journey: मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी का गुरुवार को राध‍िका मर्चेंट (Radhika Merchant) के साथ रोका हो गया. दोनों की शादी 2023 में होने की उम्‍मीद है. राधिका अंबानी पर‍िवार से काफी घुली-म‍िली हुई हैं. रोके की सामने आई फोटो में अनंत अंबानी देखने में काफी हैंडसम लग रहे हैं. लेक‍िन क्‍या आपको पता है क‍ि कभी अनंत अंबानी का वजन 170 क‍िलो से भी ज्‍यादा था. उन्‍होंने अपनी मां नीता अंबानी के साथ एक्‍सरसाइज कर 100 क‍िलो से भी ज्‍यादा वजन घटाया. इसके ल‍िए उन्‍होंने फ‍िटनेस ट्रेनर विनोद चन्‍ना की देखरेख में फ‍िटनेस जर्नी शुरू की. आइए जानते हैं अनंत अंबानी की फ‍िटनेस ट्रेनर के बारे में...

दरअसल, अनंत अंबानी के क्रॉनिक अस्थमा का श‍िकार होने के कारण उन्‍हें काफी हाई डोज और और स्टेरॉयड (Steroids) द‍िया जाता था. इस कारण उनका वजन काफी बढ़ गया था. मीड‍िया र‍िपोर्टस के अनुसार नीता ने कहा था क‍ि कोई भी बच्‍चा वहीं फॉलो करता है, जो उसकी मां करती है. इसल‍िए बेटे अनंत का वजन कम करने के ल‍िए उन्‍होंने डाइटिंग शुरू की. यह देखकर अनंत ने भी हेल्दी डाइट लेना शुरू किया. अनंत का वजन कम करने में क‍िन चीजों का अहम योगदान रहा, आइए बताते हैं.

वॉक
अनंत अंबानी ने वजन कम करने के ल‍िए पैदल वॉक करने के साथ ही एक्‍सरसाइज करना भी शुरू क‍िया. मीड‍िया र‍िपोर्टस में दावा क‍िया जाता है क‍ि वह खुद को फ‍िट करने के ल‍िए 21 क‍िमी तक रोजाना पैदल वॉक क‍िया करते थे. उन्‍होंने वजन कम करने के ल‍िए पूरी तरह नेचुरल प्रोसेस को फॉलो क‍िया था.

हैवी एक्‍सारसाइज
अनंत अंबानी अपनी वेट लॉस जर्नी के दौरान स्ट्रिक्ट डाइट फॉलो करने के साथ ही 5-6 घंटे हैवी एक्सरसाइज करते थे. उनके रुटीन में योग, वेट ट्रेनिंग, फंक्शनल ट्रेनिंग, हाई इंटेन्सिटी और कार्डियो सबकुछ शाम‍िल था. वह डाइट में ब‍िल्‍कुल भी शुगर नहीं लेते थे.

साइक‍िल‍िंग
एक इंटरव्‍यू में उनके कोच व‍िनोद चन्‍ना ने बताया था क‍ि अनंत के लिए स्ट्रिक्ट डाइट चार्ट और वर्कआउट रूटीन तैयार किया गया था. अनंत ने हाई इंटेन्सिटी वाले वर्कआउट ज्यादा क‍िए, जैसे-हल्‍की स्पीड से साइक‍िल चलाना और पैदल चलना आदि. एंटीलिया में ही उनका सेशन देर रात तक चलता था.

डाइट
कोच के अनुसार अनंत की डाइट में स्प्राउट्स, सूप और सलाद काफी मात्रा में शाम‍िल थे. जंक फूड की बजाय प्रोटीन फूड, हाई फाइबर फूड और लो कार्ब फूड शाम‍िल क‍िए गए. हर द‍िन वह 6 मील लेते थे. इनमें सब्जियां, पनीर, फल आद‍ि होते थे.

गाय के दूध से द‍िन की शुरुआत
अनंत अंबानी के द‍िन की शुरुआत गाय के दूध से होती थी. गाय के दूध में लो फैट पाया जाता है. उन्‍हें खाने में गाय का घी भी द‍िया जाता था.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news