ममता बनर्जी के सामने शत्रुघ्न सिन्हा ने कही ऐसी बात, जिससे BJP को लग सकती है मिर्ची!
Advertisement
trendingNow11996219

ममता बनर्जी के सामने शत्रुघ्न सिन्हा ने कही ऐसी बात, जिससे BJP को लग सकती है मिर्ची!

KIFF News: पश्मिच बंगाल की सीएम ममता बनर्जी कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (KIFF) के उद्घाटन में पहुंची. आपको बता दें कि यह फिल्म फेस्टिवल का 29वां संस्करण है जिसमें ममता बनर्जी के अलावा कई बॉलीवुड हस्तियों ने हिस्सा लिया.

फाइल फोटो

Mamata Banerjee In KIFF: पश्मिच बंगाल की सीएम ममता बनर्जी कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (KIFF) के उद्घाटन में पहुंची. यह फिल्म फेस्टिवल का 29वां संस्करण है. इस दौरान ममता बनर्जी ने समारोह में शामिल लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कोई भी ताकत देश को बांट नहीं कर सकती है. सीएम ने जोर देते हुए कहा कि सभी धर्म, जाति और पंथ के लिए मातृभूमि के प्रति प्रेम होना चाहिए. बात सामूहिक अभिव्यक्ति की हो तो सभी को एकजुट रहना होगा.

अभिनेता से राजनेता बने शत्रुघ्न सिन्हा भी इस फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुए. शत्रुघ्न सिन्हा ने अच्छे लोगों से राजनीति में आने का आग्रह किया. तृणमूल कांग्रेस सांसद के बयान पर ममता बनर्जी ने भी सहमति जताई.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगे कहा कि शत्रुघ्न सिन्हा कह रहे थे कि हमें किसी से नहीं डरना चाहिए क्योंकि कोई भी ताकत हमें बांट नहीं सकती है. सभी धर्म, जाति और पंथ एकजुट रहेंगे, क्योंकि हम सभी देश से प्यार करते हैं. ममता बनर्जी ने वैचारिक संघर्ष जारी रखने पर भी जोर दिया. हालांकि, इस दौरान सीएम ने किसी का नाम नहीं लिया.

बॉलीवुड हस्तियों ने बांधा समां

उद्घाटन सत्र में अभिनेता सलमान खान, अनिल कपूर और अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा और फिल्ममेकर महेश भट्ट ने भी हिस्सा लिया. इसके अलावा पश्चिम बंगाल के नए नवेले ब्रांड एंबेसडर और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भी समारोह में मौजूद रहें. कार्यक्रम के दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने इस पर बात पर जोर दिया कि गलत इरादे से राजनीति में आने वाले व्यक्तियों का सत्ता पर कब्जा हो गया है जिसे रोकने की जरूरत है. इसी वजह से राजनीति में अच्छे लोगों के आने का आग्रह उन्होंने किया.

शत्रुघ्न सिन्हा ने की ये अपील

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि अच्छे लोग राजनीति में शामिल हों क्योंकि अगर अच्छे लोग राजनीति में शामिल नहीं होते हैं, तो हमें बुरे लोगों के शासन में रहने के लिए तैयार रहना चाहिए.

राजनीति के जानकार इस बयान को बीजेपी की तीन राज्यों में जीत से जोड़कर देख रहे हैं. पॉलिटिकल एक्सपर्ट्स कहना है कि I.N.D.I.A. गठबंधन के बावजूद कांग्रेस की तीन राज्यों में हार हुई है. इनमें से दो ऐसे राज्य थे जहां पर कांग्रेस को जमी जमाई सत्ता से हाथ धोना पड़ा है. ममता बनर्जी का बयान गठबंधन के लिए इशारे की तरह देखा जा रहा है कि कोई भी इसे तोड़ नहीं सकता है.

शत्रुध्न सिन्हा के बयान पर जानकारों का कहना है कि वर्तमान में सत्ता पर अच्छे लोगों का आह्वान इसलिए वो कर रहे हैं कि उन्हें लगता है जो इन दिनों में पॉलिटिक्स कर रहे हैं असल में वो अच्छे व्यवहार से राजनीति नहीं कर रहे हैं.

KIFF की थीम पर बॉलीवुड की मशहूर हस्तियों ने डांस भी किया. गौरतलब है कि 5 से 12 दिसंबर तक आयोजित KIFF में 39 देशों की कुल 219 फिल्में दिखाई जाएंगी. इनका आयोजन कोलकता में 23 जगहों पर होगा.

 

(इनपुट: एजेंसी)

Trending news