UP Nikay Chunav 2023 : सहारनपुर निकाय चुनाव में फर्जी आधार कार्ड से होने वाली थी बोगस वोटिंग, 24 घंटे पहले धर लिए गए
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1678985

UP Nikay Chunav 2023 : सहारनपुर निकाय चुनाव में फर्जी आधार कार्ड से होने वाली थी बोगस वोटिंग, 24 घंटे पहले धर लिए गए

UP Nikay Chunav 2023: 4 मई को सहारनपुर में भी प्रथम चरण के अंतर्गत वोटिंग होनी है. निर्वाचन आयोग ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. खास बात यह है कि वोटिंग से 24 घंटे पहले पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड के जरिए वोटिंग में धांधली करने की तैयारी कर रहे गिरोह का खुलासा किया है.

UP Nikay Chunav 2023 : सहारनपुर निकाय चुनाव में फर्जी आधार कार्ड से होने वाली थी बोगस वोटिंग, 24 घंटे पहले धर लिए गए

नीना जैन/सहरानपुर : सहारनपुर पुलिस ने 4 मई को होने वाले मतदान दिवस पर फर्जी वोटिंग की एक साजिश को नाकाम कर दिया है. पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है. सहारनपुर में गुरुवार को को पहले चरण में मतदान होना है. पुलिस गिरफ्त में आया गिरोह निकाय चुनाव के लिए फर्जी आधार कार्ड बनवा रहा था. इस सिलसिले में पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों ने सहारनपुर के नगर कोतवाली इलाके के साथ-साथ मुजफ्फरनगर के चरथावल के लिए भी फर्जी आधार कार्ड बनाए. बताया जा रहा है कि आरोपी 150 फर्जी आधार कार्ड का वितरण कर चुके थे. थाना देवबंद को फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले और पकड़ने की सफलता हाथ लगी. 

मुखबिर से मिली सूचना
एसपी देहात के मुताबिक थाना देवबंद पुलिस को सूचना मिली कि कुछ लोग फर्जी वोट डलवाने के लिए फर्जी आधार कार्ड कर उसका वितरण कर रहे हैं. इस सूचना पर पुलिस ने देवबंद डाकखाने के पास इंडिया फार्म सेंटर की दुकान पर छापा मारा और दो अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली. इनका नाम शाहजमान पुत्र मोहम्मद शकील तथा दूसरा शुभान ऐजाज है, जबकि एक अभियुक्त फरार होने में सफल हो गया. पकड़े गए अभियुक्तों ने बताया कि फरार हुए अभियुक्त आसिफ ने उन्हें कुछ फोटो और आधार कार्ड दिए थे और कहा था कि फोटोशॉप कराकर उनके फर्जी आधार कार्ड तैयार कर दे.  एक आधार कार्ड पर हजार रुपए देने की बात कही थी. इन्होंने 4 लोगों का समूह बनाकर फर्जी आधार कार्ड बनाने का काम शुरू किया. 

यह भी पढ़ें: Deoria News:निकाय चुनाव में क्या गली-गली घूम रहे सांसद निरहुआ,रोड शो की भीड़ क्या वोट में बदलेगी

डेढ़ सौ नकली आधार कार्ड बांटे ग
इनके लैपटॉप और मॉनिटर से 50 आधार कार्ड जो अभी वितरित नहीं हुए थे वह भी बरामद हुए हैं .उन्होंने कुछ आधार कार्ड मुजफ्फरनगर जनपद के चरथावल क्षेत्र के भी बनाए हैं और इसमें कुछ सहारनपुर के कोतवाली नगर क्षेत्र के भी हैं. एसपी देहात ने बताया कि यह अंतर्जनपदीय गिरोह है और पुलिस की तत्परता के चलते ही यह पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. एसपी देहात ने कहा कि हमारा पूरा प्रयास फरार दोनों अभियुक्तों की गिरफ्तारी पर रहेगा. इस दौरान यह भी नजर रखेंगे कि फर्जी आधार कार्ड के आधार पर कोई वोटिंग ना कर सके. 150 आधार कार्ड जो बनाए गए हैं मैं कहां-कहां वितरित किए गए हैं इसकी जानकारी पुलिस कर रही है, ताकि  फर्जी आधार कार्ड से कोई वोट ना डाल पाए. 
पुलिस ने की अपील
पकड़े गए आरोपियों का आपराधिक इतिहास भी सामने आया है. यह पूर्व में भी थाना सदर बाजार से जेल जा चुके हैं. आम जनता से अपील है कि इस तरह के मामलों की जानकारी पुलिस को तुरंत एसएसपी की तरफ से 5,000 का इनाम दिया जाएगा.

WATCH: यूपी निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए कल डाले जाएंगे वोट, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

Trending news