Mainpuri Bypoll 2022: पुलिस की चुनाव आयोग से सपा ने की शिकायत,जानिए क्या है मांग
Advertisement

Mainpuri Bypoll 2022: पुलिस की चुनाव आयोग से सपा ने की शिकायत,जानिए क्या है मांग

मैनपुरी लोकसभा उप चुनाव की जंग अब चुनाव आयोग के दरवाजे तक पहुंच गई है. सपा ने चुनाव आयोग से पुलिस के कुछ अधिकारियों और कर्मचारियों की शिकायत की है.

Mainpuri Bypoll 2022: पुलिस की चुनाव आयोग से सपा ने की शिकायत,जानिए क्या है मांग

अतुल कुमार/मैनपुरी: पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई मैनपुरी सीट बीजेपी और सपा के बीच मुख्य मुकाबला है. दोनों ही दल एक दूसरे पर खूब सियासी वार कर रहे हैं. इस बीच समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से पुलिस की शिकायत की है. पुलिस पर मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में मतदाताओं को धमकाने का आरोप लगाया गया है. सपा ने आरोप लगाया है कि पुलिस कर्मियों द्वारा बीजेपी के पक्ष में प्रचार किया जा रहा है. कुछ पुलिसकर्मियों को तत्काल हटाने की मांग की गई है.थानाध्यक्ष करहल और थानाध्यक्ष बरनाहल को हटाने की मांग की गई है. सपा द्वारा 6 इंस्पेक्टर और 13 दरोगा की लिखित शिकायत की गई. इसी तरह 100 से ज्यादा हेड कांस्टेबल की तैनाती पर भी सवाल उठाए गए हैं.

सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी के नेतृत्व में सपा के प्रतिनिधिमण्डल ने गुरूवार को राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से भेंट की और उन्हें मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव में मैनपुरी के पुलिस कर्मियों द्वारा भाजपा के पक्ष में प्रचार किए जाने की शिकायत की तथा उन्हें तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग की. प्रतिनिधिमण्डल में केके श्रीवास्तव एवं राधेश्याम सिंह यादव मौजूद रहे. राजेन्द्र चौधरी के मुताबिक बीजेपी सरकार पर पुलिस का चुनाव के लिए उपयोग कर रही है.  

यह भी पढ़ें: 29 नवंबर से विधानसभा का शीतकालीन सत्र, जानिए क्या है सरकार और विपक्ष की रणनीति

उन्होंने आरोप लगाया कि सैकड़ों सिपाही बीजेपी के लिए काम कर रहे हैं. पुलिस निरीक्षक, उप निरीक्षक और प्रधान आरक्षक सपा कार्यकर्ताओं पर दबाव बना रहे हैं. मुख्य निर्वाचन अधिकारी को सौंप गए ज्ञापन के बाद सपा नेताओं ने कहा कि पुलिस के लोग बीजेपी के पक्ष में चुनाव प्रचार व मतदान का प्रेशर बना रहे हैं. मैनपुरी उपचुनाव का परिणाम चाहे जो हो लेकिन सपा और बीजेपी ने जिस तरह राजनीतिक ताकत झोंक दी है, उससे यह मुकाबला काफी दिलचस्प हो गया है.

Trending news