Rashifal 11 Jan 2023: मेष जातकों की सहकर्मी के साथ बढ़ेगी नजदीकी, घर में होगा विवाद, ये चार राशियों को होगा धन लाभ, पढ़ें क्या आपको भी..
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1522795

Rashifal 11 Jan 2023: मेष जातकों की सहकर्मी के साथ बढ़ेगी नजदीकी, घर में होगा विवाद, ये चार राशियों को होगा धन लाभ, पढ़ें क्या आपको भी..

  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है.

Rashifal 11 Jan 2023: मेष जातकों की सहकर्मी के साथ बढ़ेगी नजदीकी, घर में होगा विवाद,  ये चार राशियों को होगा धन लाभ, पढ़ें क्या आपको भी..

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 11 जनवरी  2023 दिन बुधवार है.. ये दिन गणेश जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

 

मेष राशि: मेष राशि के लिए दिन मिला जुला रहेगा. जीवनसाथी से पैसों से जुड़े किसी मुद्दे को लेकर आज बहस हो सकती है. प्यार के मामले में आज आप ग़लत समझे जा सकते हैं. आपका आत्मविश्वास आपकी पेशेवर ज़िंदगी में ख़ास असर छोड़ेगा.किसी धार्मिक जगह पर जा सकते हैं. जीवनसाथी के साथ समय गुजारे, रिश्ते मजबूत होंगे. ऑफिस में महिला पार्टनर के सहयोग से रिश्तों में मधुरता आएगी.

वृष राशि: दिन मध्यम रहेगा. पैसों की कमी रह सकती है. मां की सेहत का ध्यान रखें. आज प्यार की कमी महसूस हो सकती है. पेशेवर तौर पर अपने अच्छे काम की पहचान आपको मिल सकती है. आज अपने विवेक का इस्तेमाल करते हुए ही घर के लोगों से बातें करें . बच्चों से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए थोड़ा समय अलग से निकालें. आज खर्चे ज्यादा हो सकते हैं.

मिथुन राशि: मिथुन राशि वालों के लिए दिन बढ़िया रहने वाला है. नाती-पोतों से आज काफ़ी ख़ुशी मिल सकती है. विदेश व्यापार से जुड़े हैं उन्हें आज मनमाफिक फल मिलने की पूरी उम्मीद है. अगर आप वैवाहिक तौर पर लंबे समय से कुछ नाख़ुश हैं, तो आज के दिन आप हालात बेहतर होते हुए महसूस कर सकते हैं. वाहन चलाते समय सावधान रहें.

कर्क राशि: आज कर्क राशि वालों का दिन ठीक रहेगा. आज आप उचित बचत कर पाने में सक्षम होंगे. बिजनेस में फायदा हो सकता है. व्यावसायिक साझीदार सहयोग करेंगे और आप साथ मिलकर टलते आ रहे कामों को पूरा कर सकते हैं. लाइफ पार्टनर को नाराज न करें और उनके साथ समय बिताएं. आज काले व सफेद तिल बराबर मात्रा में लेकर चितकबरे कपड़े में बांधकर अपने पास रखने से हेल्थ अच्छी रहेगी. 

सिंह राशि: सिंह राशि के लिए आज का दिन थकान भरा रहेगा. बिजनेस में आर्थिक लाभ होने की प्रबल संभावना है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को निराशा हाथ लगेगी. आज के दिन में आप बहुत व्यस्त रहेंगे. छात्रों के लिए दिन मध्यम है, मेहनत करें. सूर्य देव की उपासान करें और किसी को दान दें.

कन्या राशि: कन्या राशि वालों के लिए दिन मिला-जुला रहेगा. आज आप अपनी क़िस्मत के भरोसे न बैठें. स्वस्थ रहने के लिए नियमित व्यायाम का सहारा लें. प्यार में अपने अशिष्ट बर्ताव के लिए माफ़ी मांगें.  आपका आकर्षक और चुम्बकीय व्यक्तित्व सभी के दिलों को अपनी तरफ़ खींचेगा. परिवार के साथ समय बिताएं. जीवनसाथी से बहुत ज़्यादा उम्मीदें रखना आपको वैवाहिक जीवन में उदासी की तरफ़ ले जा सकता है. 

तुला राशि: आज सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है. आज ख़र्चों में  इज़ाफ़ा होगा. बाहर का खाना खाने से बचें, बीमार हो सकते हैं. कोई रिश्तेदार आ सकता है. अपने पेंडिंग कामों को पूरा करने की कोशिश करें.  अपने किस मित्र के साथ आज समय बिता सकते हैं लेकिन इस दौरान आप शराब का सेवन करने से बचना चाहिए नहीं तो समय की बर्बादी हो सकती है.

वृश्चिक राशि: किसी भी काम को आज करने से पहले बड़ी की सलाह लें. दिन भर थकान सी महसूस होगी.  कोई पुरानी बीमारी आज आपको परेशान कर सकती है जिसकी वजह से आपको हॉस्पिटल भी जाना पड़ सकता है. आज धन भी खर्च हो सकता है. आज आप बिना किसी वजह के कुछ लोगों के साथ उलझ सकते हैं. शादीशुदा ज़िन्दगी ठीक रहेगी.

धनु राशि: बिजनेस में आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है.  जीवनसाथी के साथ मिलकर आज आप भविष्य के लिए कोई आर्थिक योजना बना सकते हैं. किसी खास से मुलाकात हो सकती है. वक्त की नाजाकत को समझते हुए आज आप सब लोगों से दूरी बनाकर एकांत में वक्त बिताना पसंद करेंगे.आज के दिन ये जातक काला वस्त्र गरीब को दान करें, इससे आपके पारिवारिक जीवन में शांति आएगी.

मकर राशि:  मकर जातकों को आज फायदा होने वाला है. आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे. दोस्तों से मुलाकात होगी. ऑफिस में सहकर्मी/सहयोगी मदद के लिए हाथ बढ़ा सकते . जीवनसाथी के साथ यह एक बढ़िया दिन गुज़रने वाला है.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए आज का दिन सेहत के लिहाज़ से बहुत अच्छा दिन है. कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फ़ायदा दिलायेगा. ग़ैर-ज़रूरी चीज़ों पर रुपये ख़र्च कर आप अपने जीवन-साथी को नाराज़ कर सकते हैं. आज आप एकांत में समय गुजारना चाहेंगे.  आज अपने जीवनसाथी के साथ बिता सकते हैं.  छात्रों के लिए दिन ठीक है. 

मीन राशि: मीन राशि की सेहत अच्छी रहेगी. किसी को भी उधार न दें और न ही लें. घर को सजाने-संवारने के अलावा बच्चों की ज़रूरतों पर भी ध्यान दें. रोमांस के नज़रिए से आज ज़िन्दगी बहुत जटिल रहेगी. सेमिनार और गोष्ठियों में हिस्सा लेंगे. जीवनसाथी के साथ कुछ विवाद हो सकता है इसलिए समझने की कोशिश करें और स्थिति को संभालें.

Panchang 1st Janurary 2023: छुट्टी से होगी नए साल की शुरुआत, 2023 के पहले दिन इन दो शुभ योग में करें पूजा, पूरे साल रहेगी बरकत

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

WATCH: साल 2023 में हड़कंप मचाएंगे राहु, जानें किन राशियों पर होगा सबसे ज्यादा असर

Hindu Nav Varsh 2023: किस दिन मनाया जाएगा हिंदू नव वर्ष? जानें गुड़ी पड़वा-नवरात्रि की तारीख, पूजा मुहूर्त

 

 

 

Trending news