Sultanpur: ठंड में गर्मी देने वाली लकड़ी ने ले ली ट्रैक्टर चालक की जान, क्या हादसे के लिए Police जिम्मेदार?
Advertisement

Sultanpur: ठंड में गर्मी देने वाली लकड़ी ने ले ली ट्रैक्टर चालक की जान, क्या हादसे के लिए Police जिम्मेदार?

UP NEWS: सुल्तानपुर में बीती रात ट्रैक्टर से लकड़ी ले जा रहे व्यक्ति की ट्रैक्टर ट्राली पलटने से दर्दनाक मौत हो गई. आइए बताते हैं पूरा मामला.

Sultanpur: ठंड में गर्मी देने वाली लकड़ी ने ले ली ट्रैक्टर चालक की जान, क्या हादसे के लिए Police जिम्मेदार?

आशीष श्रीवास्तव/सुल्तानपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सुल्तानपुर (Sultanpur) में बीती रात ट्रैक्टर से लकड़ी ले जा रहे व्यक्ति की ट्रैक्टर ट्राली पलटने से दर्दनाक मौत हो गई. आरोप ये है कि पुलिस द्वारा धन उगाही के चक्कर में ट्रैक्टर कोटा बढ़ाया गया, जिससे अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर पलट गया. इस हादसे में ट्रैक्टर चालक की दबकर मौत हो गई. वहीं, इस घटना के बाद मृतक के परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया. आइए बताते हैं पूरा मामला.

आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज
आपको बता दें कि कादीपुर के पटेल चौराहे पर शव रखकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. परिजनों ने कहा कि आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाए. वहीं, इस मामले की गंभीरता देखते हुए पुलिस अधीक्षक सुल्तानपुर के आदेश पर थानाध्यक्ष समेत आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कैरी राजस्थान में गैरइरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है. तब जाकर मामला थोड़ा शांत हुआ. इसके बाद पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया.

जानिए क्या था मामला
आपको बता दें कि मामला कादीपुर कोतवाली का है. जहां आजमगढ़ के मेहनगर थानाक्षेत्र के गोपालपुर का रहने वाला अंकुश सिंह जलावन की लकड़ी लेकर कादीपुर जा रहा था. आरोप है कि बीती रात रास्ते मे संत तुलसीदास पीजी कालेज के पास सब इंस्पेक्टर अखिलेश सिंह, सिपाही दानिश और जितेंद्र ने अंकुश को रोक लिया. आरोप है कि कादीपुर कोतवाल के निर्देश पुलिसकर्मी उनसे अवैध पैसों की मांग करने लगे. जानकारी के मुताबिक जब अंकुश ने मना किया तो पुलिस कर्मियों ने अंकुश को ट्रैक्टर पर बैठा लिया. इसके बाद वह अंकुश को ट्रैक्टर ट्राली समेत थाने ले जाने लगे. तभी अचानक ट्रैक्टर पलट गया. वहीं, ट्रैक्टर की चपेट में आने से अंकुश की दर्दनाक मौत हो गई. 

हो रही मामले की जांच पड़ताल
जानकारी के मुताबिक घटना के बाद पुलिसकर्मी मौके से फरार हो गए. वहीं, मामले की जानकारी होते ही परिजनों में कोहराम मच गया. फिर क्या था आनन-फानन ये सभी कादीपुर कोतवाली पहुंचे और पटेल चौक पर अंकुश का शव रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया. जब मामला मुख्यालय पहुंचा, तो एसपी सोमेन बर्मा के निर्देश पर कोतवाल कादीपुर देवेंद्र सिंह, उप निरीक्षक अखिलेश सिंह सिपाही दानिश, जितेंद्र सहित अज्ञात पर गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया. जिसके बाद परिजनों का गुस्सा शांत हुआ और शव पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया. आलाधिकारियों की मानें तो मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. इस मामले में जो भी दोषी पाए जाएंगे उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

Trending news