UP Weather alert: बारिश ने मेरठ-आगरा से नैनीताल तक मचाई तबाही, 9 की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2429519

UP Weather alert: बारिश ने मेरठ-आगरा से नैनीताल तक मचाई तबाही, 9 की मौत

उत्तर भारत में बारिश पिछले कुछ दिनों से अपना रौद्र रूप दिखा रही है. जहां शुक्रवार को उत्तराखंड के नैनीताल- हल्द्वानी में भारी बारिश के चलते स्कूल, सारे बड़े हाईवे और रास्ते बंद हो गए है. वहीं यूपी में भी बारिश ने जनजीवन में हलचल मचा दी है.

Weather alert

उत्तर भारत में बारिश पिछले कुछ दिनों से अपना रौद्र रूप दिखा रही है. जहां शुक्रवार को उत्तराखंड के नैनीताल- हल्द्वानी में भारी बारिश के चलते स्कूल, सारे बड़े हाईवे और रास्ते बंद हो गए है. वहीं यूपी में भी बारिश ने जनजीवन में हलचल मचा दी है. जहां लखनऊ में बारिश के चलते हादसों में 9 लोगों की मौत हो गई है. मेरठ में 4 लोगों की मौत, बदायूं लखीमपुर खीरी मोहम्मदी एटा और फिरोजाबाद में 1-1 मौत हुई है. 

मेरठ में बारिश से मौत
बारिश के चलते जर्जर मकान की छत ढहने से मेरठ में हादसा हुआ है. हादसे में मासूम भाई बहन की मौत हो गई. वहीं मलबे में दबने से मां समेत एक बच्चा भी घायल हुआ है. घायलों को मवाना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. यह पूरा मामला मेरठ के थाना बहसूमा क्षेत्र का है. 

आगरा में बारिश से मौत
आगरा में भी लगातार हो रही बारिश के कारण भरभराकर मकान गिर गया. मकान गिरने से एक ही परिवार के चार लोग मलबे में दबे गए. एकत्रित ग्रामीणों ने मलवे को हटाकर सभी को बाहर निकाला. परिजनों ने 55 वर्षीय महिला उसके पुत्र और पुत्रवधू सहित घायल पौत्र( नाती) को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. आगरा में इलाज के दौरान घायल अधेड़ महिला की हुई मौत हो गई. महिला की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया. घटना के बाद प्रशासनिक अधिकारी मोके पर पहुंचे. मृत महिला के परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया. यह मामला थाना पिढोरा क्षेत्र के गांव रामपुर चंद्रसेनी का हैं. 

सीएम योगी ने मृतकों पर मनाया शोक
यूपी में भारी बारिश और बिजली गिरने को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस से हुई मौतों पर शोक मनाया है और मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की राहत राशि देने के निर्देश दिए हैं. इतना ही नहीं उन्होंने आपदाओं में घायलों का समुचित उपचार कराने के भी निर्देश दिए है. 

नैनीताल में रेड अलर्ट जारी
नैनीताल में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी हो गया है. एडवाइजरी जारी की गई है कि नैनिताल जिले के सभी स्कूलों को 14 सितंबर को भी बंद रखा जाएगा. यहा एडवाइजरी नैनीताल की डीएम में जारी की है. 

और पढे़ं- Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश से मिलेगी राहत? जानिए पहाड़ से कब विदा लेगा मॉनसून?

UP Rain Alert: आगरा से लखनऊ तक क्या बादल-बारिश आज भी मचाएंगे कोहराम, जानें यूपी में कैसा रहेगा मौसम

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Meerut News और पाएं UP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news