UP Police-Public Clash: दबिश देने पहुंची UP पुलिस और उत्तराखंड के ग्रामीणों के बीच फायरिंग, एक महिला की मौत; 5 घायल
Advertisement

UP Police-Public Clash: दबिश देने पहुंची UP पुलिस और उत्तराखंड के ग्रामीणों के बीच फायरिंग, एक महिला की मौत; 5 घायल

UP Police in Udham Singh Nagar Uttarakhand: उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर जिले में एक बदमाश का पीछा करते हुए पहुंची यूपी पुलिस की स्थानीय लोगों के साथ भिड़ंत हो गई. इस घटना में एक महिला की जान चली गई और 5 लोग घायल हो गए. 

घटना के बाद हाईवे जाम किए ऊधम सिंह नगर जिले के स्थानीय निवासी (साभार एएनआई)

Uttarakhand Crime: एक इनामी बदमाश का पीछ करते-करते उत्तराखंड (Uttarakhand) के ऊधम सिंह नगर जिले में पहुंची यूपी पुलिस (UP Police) की पब्लिक के साथ भिडंत हो गई. इस घटना में एक महिला की मौत हो गई, जबकि एसएचओ समेत 3 पुलिसवाले घायल हो गए. घटना के बाद स्थानीय लोग हाईवे जाम करके बैठ गए. सूचना मिलने के बाद भारी संख्या में यूपी और उत्तराखंड के जवान मौके पर पहुंचे. फिलहाल घायल पुलिसकर्मियों को भीड़ के चंगुल से छुड़ाकर उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भेजा गया है. साथ ही फरार इनामी बदमाश की तलाश की जा रही है.  

इनामी बदमाश के बारे मे मिली थी जानकारी

जानकारी के मुताबिक यूपी के मुरादाबाद जिले की पुलिस (UP Police) को 50 हजार रुपये के इनामी खनन माफिया मोहम्मद जफर के बारे में टिप मिली थी. मुखबिर ने बताया था कि जफर उत्तराखंड (Uttarakhand) में ऊधमसिंह नगर जिले में ज्येष्ठ ब्लॉक प्रमुख गुरताज भुल्लर के घर छिपा हुआ है. गुरताज भुल्लर बीजेपी के नेता भी हैं. इस सूचना के बाद बुधवार शाम मुरादाबाद पुलिस के एसएचओ समेत 10-12 पुलिसकर्मी 2 गाड़ियों में सवार होकर सादे कपड़ों में भुल्लर के घर आ धमके. 

सादी वर्दी में उत्तराखंड पहुंच गई यूपी पुलिस

परिवार के लोगों के पूछने पर हथियार लिए लोगों ने खुद को यूपी एसओजी टीम बताया. इसके बाद इनामी बदमाश की तलाशी के नाम पर दोनों पक्षों में बहस हो गई, जो कुछ ही समय में फायरिंग पर पहुंच गई. इस फायरिंग में ब्लॉक प्रमुख गुरताज भुल्लर की पत्नी गुरप्रीत कौर की मौत हो गई. महिला की मौत के बाद गुस्साए लोगों ने पुलिसकर्मियों को बंधक बना लिया और उन्हें खूब पीटा. आरोप है कि इस मारपीट में दोनो पक्षों की ओर से गोलियां चलीं, जिसमें तीन पुलिसकर्मियों समेत 5 लोग घायल हो गए. 

डीआईजी-एसएसपी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे

घटना के बाद ग्रामीणों ने कुंडा थाने के सामने फोर लेन हाईवे पर जाम लगा दिया और यूपी एसओजी (UP Police)के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. घटना की सूचना मिलने के बाद डीआईजी शलभ माथुर और एसएसपी हेमंत कुटियाल कई थानों की फोर्स लेकर घटनास्थल पर पहुंचे और अपने पुलिसकर्मियों को वहां से बाहर निकाला. एसएसपी हेमंत कुटियाल ने दावा किया कि पुलिस की ओर से कोई फायरिंग नहीं हुई है. गांव वालों की फायरिंग में ही महिला की मौत हुई है. 

(ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news