Udaipur Tailor Murder: उदयपुर के टेलर मर्डर केस में सीएम गहलोत ने किया SIT का गठन, NIA और IB भी हुईं सक्रिय
Advertisement
trendingNow11236871

Udaipur Tailor Murder: उदयपुर के टेलर मर्डर केस में सीएम गहलोत ने किया SIT का गठन, NIA और IB भी हुईं सक्रिय

Udaipur Tailor Murder: उदयपुर में हिंदू टेलर की गला काटकर हत्या के बाद मामला अंदर ही अंदर सुलगता जा रहा है. प्रदेश की गहलोत सरकार ने मामले की तह मे जाने के लिए एसआईटी का गठन किया है. वहीं पीएम मोदी को धमकी को देखते हुए केंद्रीय एजेंसियां भी सक्रिय हो गई हैं. 

Udaipur Tailor Murder: उदयपुर के टेलर मर्डर केस में सीएम गहलोत ने किया  SIT का गठन, NIA और IB भी हुईं सक्रिय

Udaipur Tailor Murder: पैगंबर विवाद में उदयपुर में हिंदू टेलर की गला काटकर हत्या के बाद मामला अंदर ही अंदर सुलगता जा रहा है. हालात को देखते हुए अशोक गहलोत सरकार ने पूरे राजस्थान में धारा-144 लगा दी है और 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद करने का ऐलान किया है. वहीं उदयपुर के 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लागू है और लोगों को घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है. 

मुख्यमंत्री गहलोत ने SIT का गठन किया

उदयपुर हत्याकांड मामले की जांच के लिए मुख्यमंत्री गहलोत ने SIT के गठन का ऐलान किया है. इस टीम में एसओजी के एडीजी अशोक राठौड़, एटीएस के आईजी प्रफुल्ल कुमार, एक एसपी और एक एडिशनल एसपी शामिल होंगे. प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर हवा सिंह घुमरिया ने कहा कि ADG जंगी श्रीनिवास राव और दिनेश एमएन उदयपुर के लिए रवाना हो चुके हैं. वहां पर आरएसी की टुकड़ियों के साथ ही 600 अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. 

NIA और IB भी हुईं सक्रिय

वहीं टेलर की तरह पीएम नरेंद्र मोदी को भी गर्दन काटकर मारने की धमकी के बाद NIA भी सक्रिय हो गई है. एजेंसी को लगता है कि जिस तरीके से हिंदू टेलर को दिनदहाड़े दुकान में गला काटकर मारा गया है, वह किसी आम कट्टर मुस्लिम का काम नहीं है. एजेंसी ने मामले की जांच के लिए 5 अधिकारियों की टीम बनाकर उदयपुर भेज दी है. यह टीम दोनों आरोपियों से पूछताछ कर क्राइम सीन पर विजिट करेगी. केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश के बाद एनआईए अधिकारिक रुप से मामला दर्ज कर सकती है

सूत्रों के मुताबिक IB भी इस मामले की जांच में जुट गई है. वह केद्रीय एजेंसी के साथ मिलकर इस मामले में साजिश के तार ढूंढेगी. कुछ दिन पहले अलकायदा ने भारत के बड़े शहरों पर हमले की धमकी दी थी. क्या अलकायदा ने इस घटना को अंजाम दिलवाया है. 

बीजेपी ने गहलोत सरकार पर लगाए आरोप

इस मामले में राजनीतिक सरगर्मी भी तेज हो गई है. बीजेपी के दिल्ली राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर उदयपुर की घटना की विस्तृत जानकारी दी है. पार्टी ने इस मामले सख्ती के साथ आगे बढ़ने का फैसला किया है. वहीं उदयपुर के सांसद अर्जुन लाल मीणा ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था बहुत खराब हो चुकी है. पहले करौली की घटना हुई. अब उदयपुर की घटना से यह साफ हो चुका है कि कानून व्यवस्था बिल्कुल चौपट हो चुकी है. प्रशासन ने इस घटना को बहुत हल्के में लिया. आरोपियों ने पहले धमकी दी थी लेकिन पुलिस ने इसे सीरियसली नहीं लिया. यह उदयपुर पुलिस का बड़ा फेलियर है. 

ये भी पढ़ें- Udaipur Murder Case Latest Updates: उदयपुर मर्डर केस में अशोक गहलोत सरकार की डैमेज कंट्रोल की कवायद, सुरक्षा न देने पर ASI सस्पेंड

मध्य प्रदेश में सख्त की गई चौकसी

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि उदयपुर की दर्दनाक घटना दरिंदगी की इंतेहा है. इस मामले में मध्य प्रदेश के डीजीपी को राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति मजबूत करने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि गहलोत सरकार में कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति के चलते वीरों की भूमि राजस्थान का तालिबानीकरण हो रहा है. सीएम गहलोत दंगाइयों के सामने घुटने टेक चुके हैं. कश्मीर, केरल, बंगाल के बाद अब राजस्थान कट्टरपंथियों का गढ़ बनता जा रहा है. 

LIVE TV

Trending news