Madhya Pradesh News: 35 साल से दो मुस्लिम इस मंदिर में कर रहे हैं सेवा, इस फरमान के बाद निकाला जाएगा?
Advertisement
trendingNow11659920

Madhya Pradesh News: 35 साल से दो मुस्लिम इस मंदिर में कर रहे हैं सेवा, इस फरमान के बाद निकाला जाएगा?

Social Media पर एक चिट्ठी वायरल हो रही है जिसके बाद से मां शारदा देवी मंदिर में काम कर रहे दो मुस्लिम कर्मचारियों की नौकरी जा सकती है. वायरल चिट्ठी के अनुसार मंदिर में अब गैर-हिंदू कर्मचारी काम नहीं कर सकते हैं.

फाइल फोटो

Maa Sharda temple In MP: तन्त्र चूड़ामणि के अनुसार दुनिया भर में कुल 52 शक्तिपीठ बताए गए हैं. इन 52 शक्तिपीठों में से एक मध्य प्रदेश में है जिसे मां शारदा देवी मंदिर के नाम से जाना जाता है. इसे मैहर देवी मंदिर के नाम से भी पुकारा जाता है. मैहर देवी मंदिर में दो मुस्लिम कर्मचारी साल 1988 यानी 35 सालों से काम कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर एक चिट्ठी वायरल हो रही है जिसके बाद से इन दोनों मुस्लिम कर्मचारियों की मंदिर से नौकरी जा सकती है. वायरल चिट्ठी के अनुसार मंदिर में अब गैर हिंदू कर्मचारी काम नहीं कर सकते हैं.

मुस्लिम कर्मचारियों हटाए जाएंगे?

चिट्ठी के विषयवस्तु में लिखा हुआ है कि मां शारदा मंदिर की धार्मिक नगरी से मांस-मदिरा की दुकानें हटाए जाने एवं प्रबंध समिति से मुस्लिम कर्मचारियों को तत्काल हटाए जाने के संबंध में. इसके अंत में लिखा हुआ है कि माननीय मंत्री जी के निर्देशानुसार तत्काल कार्रवाई करते हुए, प्रतिवेदन तीन दिवस के भीतर उपलब्ध कराने का कष्ट करें. इस चिट्ठी के आने के बाद मंदिर में काम करने वाले 2 मुस्लिम कर्मचारियों को मंदिर की सेवा से हटना पड़ेगा. आपको बता दें कि यह चिट्ठी एमपी की धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग की उप सचिव पुष्पा कुलेश द्वारा लिखी गई है. इसमें मंत्री उषा ठाकुर के निर्देश का भी जिक्र किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मंदिर प्रबंध समिति के नियमों में ऐसा कहीं भी नहीं लिखा गया है कि धर्म के आधार पर सेवादारों का चुनाव किया जाएगा.

VHP और बजरंग दल ने किया स्वागत

आपको बता दें कि विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) और बजरंग दल ने इसका स्वागत किया है. जिलाधिकारी ने कहा है कि उन्हें मंत्री जी की चिट्ठी प्राप्त हुई है और जांच के बाद ही किसी तरह की कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि जिन दो मुस्लिमों का यहां जिक्र किया गया है, उन्हें मंदिर के बाहर के काम दिए गए हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news