Australia: सिडनी को लगी किसकी नजर.. अब चर्च में चाकूबाजी की घटना, पादरी पर हमला
Advertisement

Australia: सिडनी को लगी किसकी नजर.. अब चर्च में चाकूबाजी की घटना, पादरी पर हमला

Sydney Stabbing: ऑस्ट्रेलिया का सिडनी चाकूबाजों का गढ़ बनता जा रहा है. पिछले 48 घंटों में दूसरी घटना ने पूरे देश को चौंका दिया है. सनकी चाकूबाज ने इस बार चर्च में पादरी और प्रेयर कर रहे लोगों को निशाना बनाया.

Australia: सिडनी को लगी किसकी नजर.. अब चर्च में चाकूबाजी की घटना, पादरी पर हमला

Sydney Stabbing: ऑस्ट्रेलिया का सिडनी चाकूबाजों का गढ़ बनता जा रहा है. पिछले 48 घंटों में दूसरी घटना ने पूरे देश को चौंका दिया है. सनकी चाकूबाज ने इस बार चर्च में पादरी और प्रेयर कर रहे लोगों को निशाना बनाया. चर्च में बैठे आरोपी ने अचानक पादरी पर हमला बोल दिया. लोगों ने बचाने की कोशिश की तो उसने उनपर भी हमले किए.

पादरी समेत कई पर चाकू से हमला

अधिकारियों ने बताया कि सिडनी वेस्ट स्थित वेकले के एक चर्च में धर्मोपदेश समारोह के दौरान एक बिशप और कई अन्य लोगों को कथित तौर पर चाकू मार दिया गया. पुलिस ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि सोमवार रात यह वाकया सामने आया है. हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस फिलहाल हमले के पीछे के कारण का पता लगाने के लिए उससे पूछताछ कर रही है.

वायरल हो रहा वीडियो

वायरल हो रहे वीडियो में एक व्यक्ति को बिशप पर हमला करते और चाकू मारते हुए देखा जा सकता है. चर्च में प्रेयर कर रहे लोग बिशप को बचाने के प्रयास में हमलावर की ओर दौड़ पड़े. इसके बाद, हमलावर ने उन लोगों को भी चाकू मारना शुरू कर दिया. पुलिस ने बताया कि लोगों को गंभीर चोट नहीं आई है. पुलिस ने लोगों से कुछ समय के लिए इस क्षेत्र से दूर रहने को कहा है.

3 दिनों में सिडनी में चाकूबाजी की दूसरी घटना

बता दें कि पिछले तीन दिनों में सिडनी में चाकूबाजी की यह दूसरी घटना है. इससे पहले शनिवार को सिडनी के बॉन्डी इलाके के एक मॉल में चाकू से किए गए हमले में छह लोगों की मौत हो गई थी. दोनों घटनाओं में अभी तक कोई कनेक्शन सामने नहीं आया है.

मॉल की घटना में पुलिस ने हमलावर की पहचान की

सिडनी के मॉल की घटना में पुलिस ने हमलावर की पहचान कर ली है. हमले के लिए जोएल कॉची (40) जिम्मेदार है. हमले के बाद एक पुलिस अधिकारी ने उसे गोली मारकर ढेर कर दिया था. कॉची मानसिक रूप से बीमार था. अभी यह पता नहीं है कि कॉची को किस प्रकार की मानसिक बीमारी थी.

Trending news