अचानक महसूस हुई बेचैनी, दिल्ली एयरपोर्ट पर ट्रेनिंग सेशन के दौरान एअर इंडिया के पायलट की मौत
Advertisement

अचानक महसूस हुई बेचैनी, दिल्ली एयरपोर्ट पर ट्रेनिंग सेशन के दौरान एअर इंडिया के पायलट की मौत

Air India Pilot Dies:  अधिकारियों ने कहा कि हिमानिल कुमार  को एयरपोर्ट पर एक अस्पताल में ले जाया गया लेकिन पूरी कोशिश के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका.  

अचानक महसूस हुई बेचैनी, दिल्ली एयरपोर्ट पर ट्रेनिंग सेशन के दौरान एअर इंडिया के पायलट की मौत

Air India News:  एअर इंडिया के एक सीनियर पायलट की दिल्ली एयरपोर्ट पर ट्रेनिंग सेशन के दौरान बेचैनी के लक्षण दिखने के बाद गुरुवार सुबह मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि ऐसा लगता है कि पायलट को दिल का दौरा पड़ा था.

अधिकारियों के मुताबिक लगभग 30 वर्ष के हिमानिल कुमार एयरपोर्ट के टर्मिनल तीन पर एअर इंडिया के संचालन विभाग में एक ट्रेनिंग में थे. अचानक, उनमें बेचैनी के लक्षण दिखने लगे और सहकर्मियों ने उनकी मदद करने की कोशिश की.

अधिकारियों ने जानकारी दी कि कुमार को एयरपोर्ट पर एक अस्पताल में ले जाया गया लेकिन पूरी कोशिश के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका.  वरिष्ठ कमांडर कुमार उस  ट्रेनिंग सेशन में थे, जिसके तहत एकल सीट वाले विमान उड़ाने वाले पायलटों को बड़े विमानों को संचालित करने के लिए ट्रेनिंग दी जाती है.

कुमार ने 3 अक्टूबर से ट्रेनिंग शुरू की थी
अधिकारियों ने बताया कि ए320 विमान से बोइंग 777 विमान के ऑपरेशन के लिए उन्होंने तीन अक्टूबर से ट्रेनिंग लेनी शुरू की थी.

अधिकारियों में से एक ने कहा कि एयरलाइन पायलट के परिवार को हर संभव सहायता दे रही है और कुमार के पिता एयरलाइन में एक सीनियर कमांडर थे.

कुमार ने अगस्त में ली थी मेडिकर आधार पर छुट्टी
मामले से जुड़े एक नियामक अधिकारी ने कहा कि कुमार ने 23 अगस्त को मेडिकल आधार पर छुट्टी ली थी और बाद में उन्हें फिट घोषित किया गया था.

उड़ान ड्यूटी के संबंध में और छुट्टियों के बाद उन्हें थकान संबंधी कोई समस्या नहीं थी. कुमार ने गुरुवार को ट्रेनिंग फिर से शुरू की थी.

अधिकारी ने कहा कि उनके पिछले सभी मेडिकल असेसमेंट ठीक थे और चिकित्सा संबंधी अन्य कोई परेशानी नहीं थी.

(इनपुट - भाषा)

Trending news