Indian National Congress: हरियाणा कांग्रेस में पड़ी फूट? पार्टी ने विधायकों को भेजा छत्तीसगढ़
Advertisement
trendingNow11205973

Indian National Congress: हरियाणा कांग्रेस में पड़ी फूट? पार्टी ने विधायकों को भेजा छत्तीसगढ़

Congress Haryana: इन दिनों कांग्रेस हरियाणा के वरिष्ठ नेता बिश्नोई और किरण चौधरी के पार्टी से नाराज होने की खबरें आ रही हैं. इसी बीच कांग्रेस ने हरियाणा से राज्यसभा की दो सीटों के लिए होने वाले चुनाव में खरीद-फरोख्त की आशंका के मद्देनजर राज्य के अपने करीब 28 विधायकों को रायपुर भेज दिया है.

Indian National Congress: हरियाणा कांग्रेस में पड़ी फूट? पार्टी ने विधायकों को भेजा छत्तीसगढ़

Congress Haryana: कांग्रेस ने हरियाणा से राज्यसभा की दो सीटों के लिए होने वाले चुनाव में खरीद-फरोख्त की आशंका के मद्देनजर राज्य के अपने करीब 28 विधायकों को रायपुर भेज दिया है. पार्टी सूत्रों के अनुसार, ये सभी विधायक दिल्ली में कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा (Deepender Singh Hooda) के आवास पर एकत्र हुए और फिर वे विमान से रायपुर रवाना हुए. 

हरियाणा कांग्रेस में फूट की खबरें

हरियाणा में कांग्रेस के कुल 31 विधायक हैं जिनमें किरण चौधरी और कुलदीप बिश्नोई जैसे वरिष्ठ नेता भी शामिल हैं. बिश्नोई और किरण चौधरी के इन दिनों नाराज होने की खबरें हैं. सूत्रों का कहना है कि पार्टी के एक अन्य विधायक चिरंजीव राव अपने जन्मदिन की वजह से रायपुर नहीं जा सके हैं, हालांकि वह पूरी तरह कांग्रेस के साथ हैं. 

यह भी पढ़ें: कश्मीर में कल से फिर शुरू होगा हिंदुओं का पलायन, क्या घाटी में लौट रहा 90 का दौर?

राज्यसभा सीटों का मुकाबला

बता दें कि हरियाणा से राज्यसभा की दो सीटों के लिए चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने कृष्ण लाल पंवार और कांग्रेस ने अजय माकन को उम्मीदवार बनाया है. विधानसभा में पार्टियों के विधायकों की संख्या के आधार पर पंवार का निर्वाचन तय है, लेकिन माकन को चुनावी मुकाबले का सामना करना होगा क्योंकि दूसरी सीट के लिए एक मीडिया समूह के मालिक कार्तिकेय शर्मा ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दाखिल किया है. 

ऐसी है हरियाणा विधानसभा की स्थिति

गौरतलब है कि कार्तिकेय राज्य के पूर्व मंत्री विनोद शर्मा के पुत्र हैं. हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा में, भाजपा के 40 जबकि कांग्रेस के 31 विधायक हैं. भाजपा की सहयोगी जजपा के 10 विधायक हैं, जबकि इंडियन नेशनल लोक दल और हरियाणा लोकहित पार्टी के एक-एक और 7 निर्दलीय विधायक हैं. गत मंगलवार को नामांकन भरने की आखिरी तारीख थी जबकि नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 3 जून है. राज्यसभा की दोनों सीटों के लिए मतदान 10 जून को होगा.

गुजरा वक्त लौट के आएगा, अपनी कहानी खुद बताएगा

LIVE TV

Trending news