Rajinder Nagar Bypoll: नाक की लड़ाई सा हो गया है राजेंद्र नगर उपचुनाव, BJP और AAP के बीच कड़ी टक्कर
Advertisement

Rajinder Nagar Bypoll: नाक की लड़ाई सा हो गया है राजेंद्र नगर उपचुनाव, BJP और AAP के बीच कड़ी टक्कर

Rajinder Nagar Bypoll Election: दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा में गुरुवार को उपचुनाव के लिए वोटिंग होनी है. ऐसा माना जा रहा है कि ये चुनाव बीजेपी और आप दोनों के लिए नाक की लड़ाई सा हो गया है. दोनों पार्टियों के बीच यहां कड़ी टक्कर हो सकती है.

Rajinder Nagar Bypoll: नाक की लड़ाई सा हो गया है राजेंद्र नगर उपचुनाव, BJP और AAP के बीच कड़ी टक्कर

Rajinder Nagar Bypoll Election: दिल्ली (Delhi) की राजेंद्र नगर विधानसभा (Rajendra Nagar bypoll Election) में कल (23 जून) को उपचुनाव के लिए मतदान होना है. चुनाव को लेकर बीजेपी और आप दोनों ने ही पूरी तैयारी कर ली है. माना जा रहा है कि राजेंद्र नगर विधानसभा में आप के दुर्गेश पाठक और भाजपा के राजेश भाटिया के बीच कड़ी टक्कर हो सकती है. वहीं कांग्रेस से प्रेमलता भी पूरे दम से चुनाव मैदान में हैं.

नाक की लड़ाई सा हो गया राजेंद्र नगर चुनाव

राजेंद्र नगर का उपचुनाव नाक की लड़ाई सा हो गया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कई रोडशो कर डाले. आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और विधायक सौरभ भारद्वाज पूरे प्रचार के समय मोर्चा लिए रहे ताकि आम आदमी पार्टी अपनी ये सीट खो ना दे. वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने केंद्रीय मंत्रियों से लेकर सभी सांसद और पुराने कार्यकर्ताओं की पूरी फौज खड़ी कर दी ताकि दिल्ली की आप सरकार के खिलाफ यहीं से विजय रथ शुरुआत कर सकें. कांग्रेस भी मैदान में हैं, लेकिन दिल्ली में चल रहे प्रदर्शन के चलते शायद कांग्रेस का ध्यान इस ओर गया ही नहीं?

गंदे पानी की समस्या से परेशान है जनता

इस विधानसभा की सबसे बड़ी समस्या यहां का गंदा पानी और सप्लाई का है. जनता पानी की समस्या को लेकर त्रस्त है. भाजपा ने शुरुआत से इसी पर दांव खेला. वहीं आप के प्रत्याशी को प्रचार के दौरान इस कड़वी सच्चाई का कई बार सामना करना पड़ा. भाजपा के अनुसार राजेंद्र नगर में पीने वाले पानी को लेकर भी माफिया गैंग सक्रिय है, जो पीने वाले पानी के नाम पे अवैध तरीके से पैसे छापने में लगा है. इसलिए उम्मीद है कि राजेंद्र नगर की जनता इस बार बहुत सोच समझ के निर्णय लेगी.

राघव चड्ढा थे यहां से विधायक

हाल में ही पंजाब में अपनी मेहनत के फलस्वरूप राज्यसभा सीट का प्रसाद पाने वाले राघव चड्ढा यहां के पूर्व विधायक है, जिनकी सीट खाली होने के चलते यहां उपचुनाव हो रहा है. राघव चड्ढा ने यहां से विधायक रहते हुए युवाओं की अच्छी टीम तैयार की है जो पूरे चुनाव में दुर्गेश पाठक के साथ डटी रही.

तीनों मुख्य पार्टियों के प्रत्याशी जुड़े हैं MCD से

आप, भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों में एक समान बात ये है कि तीनों ही MCD से जुड़े हैं. जहां एक ओर दुर्गेश पाठक आप के MCD प्रभारी थे. वहीं भाजपा के राजेश भाटिया और कांग्रेस की प्रेमलता पूर्व में निगम पार्षद रह चुके हैं.

कल 23 जून को होने वाले उपचुनाव के परिणाम की घोषणा 26 जून को होनी है. 26 जून को तय होगा कि इस बार राजेंद्र नगर की जनता ने अपनी उम्मीदों का सेहरा किसके सिर पर बांधा है.

(इनपुट- आदित्य प्रताप सिंह)

LIVE TV

Trending news