Laung Ke Totake : दीवाली से पहले ही कर लें लौंग के टोटके, इतना मिलेगा की संभालना मुश्किल होगा
Advertisement

Laung Ke Totake : दीवाली से पहले ही कर लें लौंग के टोटके, इतना मिलेगा की संभालना मुश्किल होगा


Vastu Tips : लौंग के बताये गये ये ज्योतिषीय उपाय और टोटके आपके जीवन में आनंद का संचार करेंगे. घर की हर परेशानी का समाधान हो जाएगा और नकारात्मकता का नाश होगा. लौंग के इन उपायों से  बिगड़े काम भी बनने लगेंगे.

 

Laung Ke Totake : दीवाली से पहले ही कर लें लौंग के टोटके, इतना मिलेगा की संभालना मुश्किल होगा

Laung Ke Totake : लौंग के बताये गये ये ज्योतिषीय उपाय और टोटके आपके जीवन में आनंद का संचार करेंगे. घर की हर परेशानी का समाधान हो जाएगा और नकारात्मकता का नाश होगा. लौंग के इन उपायों से  बिगड़े काम भी बनने लगेंगे.

धार्मिक कार्यों में लौंग का प्रयोग किया जाता है, ज्योतिषीय दृष्टि से भी इसे बहुत ही शुभ बताया गया है. वहीं वास्तुशास्त्र के अनुसार लौंग के इस्तेमाल से जीवन में सुख समृद्धि और धन का आगमन होता है.

रुका धन
अगर आपकी तमाम कोशिश और मेहनत के बाद भी आपको सफलता नहीं मिल रही है. या फिर काम बनते बनते बिगड़ जाते हैं या फिर कहीं धन फंसा है तो फिर पाने के पत्ते में लौंग, इलायची और सुपारी लपेट कर गणेश जी को अर्पित करें. ऐसा करने पर आपके रुके काम जल्द पूरे होने लगेंगे.

बीमारी
घर में कोई बीमार हो या फिर कलह होती रहती हो तो ये नकारात्मकता के संकेत हैं. ऐसे में लौंग की 7 से 8 कलियां तवे पर रखकर जला दें और फिर घर के किसी कोने में रख दें. जिससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश हो.

घर में रहेगी सुख शांति
ज्योतिषशास्त्र के अनुसार घर के मंदिर में सुबह भगवान की आरती करते समय अगर दो लौंग डालकर आरती की जाएं तो ये शुभ होता है. लौंग घर के वातावरण को शुद्ध करके नाकारात्मकता का नाश कर देती है. 

हर परेशानी का हल
तंत्रिका ग्रंथ में लौंग का ये उपाय बताया गया है. जिसके अनुसार अगर कुंडली में राहु और केतु की स्थिति अनुकूल ना तो  कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है ऐसे में शनिवार के दिन लौंग का दान करें या फिर 40 दिन शिवलिंग पर लौंग अर्पित करे. (डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी है, जिसकी ज़ी मीडिया पुष्टि नहीं करता है)

 

Trending news