Vastu Tips : दिवाली के दिन शाम को लौंग-कपूर जलाने से घर आएगी मां लक्ष्मी
Advertisement

Vastu Tips : दिवाली के दिन शाम को लौंग-कपूर जलाने से घर आएगी मां लक्ष्मी

दिवाली (Diwali)के दिन मंदिर में सुबह भगवान की आरती करते समय अगर दो लौंग डालकर आरती की जाएं तो ये शुभ होता है. लौंग घर के वातावरण को शुद्ध करके नकारात्मकता का नाश कर देती है. 

Vastu Tips : दिवाली के दिन शाम को लौंग-कपूर जलाने से घर आएगी मां लक्ष्मी

Laung Kapoor Ke Totake :धार्मिक कार्यों में लौंग का प्रयोग किया जाता है, ज्योतिषीय दृष्टि से भी इसे बहुत ही शुभ बताया गया है. वहीं वास्तुशास्त्र के अनुसार लौंग के इस्तेमाल से जीवन में सुख समृद्धि और धन का आगमन होता है. लौंग के बताये गये ये ज्योतिषीय उपाय और टोटके आपके जीवन में आनंद का संचार करेंगे खासतौर से दिवाली से पहले किए गये ये उपाय,  घर की हर परेशानी का समाधान कर सकते हैं और नकारात्मकता का नाश कर सकते हैं. 

दिवाली के दिन मंदिर में सुबह भगवान की आरती करते समय अगर दो लौंग डालकर आरती की जाएं तो ये शुभ होता है. लौंग घर के वातावरण को शुद्ध करके नकारात्मकता का नाश कर देती है. 

घर में कोई बीमार हो या फिर कलह होती रहती हो तो ये नकारात्मकता के संकेत हैं. पर याद रहे लौंग के ये टोटके संध्याकाल में करें तो ज्यादा असर दिखाते हैं. ऐसे में लौंग की 7 से 8 कलियां तवे पर रखकर जला दें और फिर घर के किसी कोने में रख दें. जिससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश हो.

अगर आपकी तमाम कोशिश और मेहनत के बाद भी आपको सफलता नहीं मिल रही है. या फिर काम बनते बनते बिगड़ जाते हैं या फिर कहीं धन फंसा है तो फिर दिवाली के दिन पान के पत्ते में लौंग, इलायची और सुपारी लपेट कर गणेश जी को अर्पित करें. ऐसा करने पर आपके रुके काम जल्द पूरे होने लगेंगे.

तंत्रिका ग्रंथ में लौंग का ये उपाय बताया गया है. जिसके अनुसार अगर कुंडली में राहु और केतु की स्थिति अनुकूल ना तो  कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है ऐसे में शनिवार के दिन लौंग का दान करें या फिर 40 दिन शिवलिंग पर लौंग अर्पित करे.

Trending news