Jodhpur News: कांग्रेस प्रवक्ता पूजा त्रिपाठी महिला आरक्षण बिल को लेकर उठाए सवाल, कहा- भाजपा धर्म के नाम पर राजनीति कर रही
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1893145

Jodhpur News: कांग्रेस प्रवक्ता पूजा त्रिपाठी महिला आरक्षण बिल को लेकर उठाए सवाल, कहा- भाजपा धर्म के नाम पर राजनीति कर रही

Jodhpur News: कांग्रेस प्रवक्ता पूजा त्रिपाठी आज जोधपुर प्रवास पर रही. इस दौरान जोधपुर के सर्किट हाउस में मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता पूजा त्रिपाठी ने कहा कि भाजपा धर्म को राजनीति में बदल कर जनता को गुमराह करने का काम कर रही है.

Jodhpur News: कांग्रेस प्रवक्ता पूजा त्रिपाठी महिला आरक्षण बिल को लेकर उठाए सवाल, कहा- भाजपा धर्म के नाम पर राजनीति कर रही

Jodhpur News: कांग्रेस प्रवक्ता पूजा त्रिपाठी आज जोधपुर प्रवास पर रही. इस दौरान जोधपुर के सर्किट हाउस में मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता पूजा त्रिपाठी ने कहा कि भाजपा धर्म को राजनीति में बदल कर जनता को गुमराह करने का काम करती है. उन्होंने कहा कि देश की आधी आबादी को लुभाने के लिए मोदी सरकार ने महिला आरक्षण का जुमला छोड़ा.

कांग्रेस प्रवक्ता पूजा त्रिपाठी का जोधपुर दौरा

आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर हाल ही में बने विपक्षी पार्टियों के गठन बंधन से जुड़े कुछ नेताओं के सनातन धर्म को लेकर दिये गये बयानों के बाद गरमाई राजनीति को कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा सनातन और धर्म के नाम पर देश को बांटने का काम कर रहे है. धर्म को राजनीति में बदल कर वो आमजन को गुमराह कर रही है.

मोदी सरकार ने महिला आरक्षण का जुमला छोड़ा- पूजा त्रिपाठी

उन्होंने भाजपा सरकार पर महंगाई, बेरोजगारी और महिलाओं के आरक्षण के मुद्दे को लेकर गुमराह करने का आरोप लगाया. उन्होंने महिलाओं के आरक्षण और देश प्रदेश में अत्याचारों को लेकर कहा कि जहां देश के कई प्रदेेशों में महिला अत्याचारों में अचानक बढोतरी हुई हुई है और इसको लेकर कई महिला अत्याचारों को लेकर राजस्थान में भाजपा की ओर से लगाये जा रहे आरोपों का खंडन करते हुए राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुकदमा दर्ज करने की अनिवार्यता करने से मामले में इजाफा हुआ है.

सरकार ने हकीकत में पीड़िताओं को न्याय दिलाने में भी कोई कोताही नहीं बरती है. उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार रिपीट होगी और जनता भाजपा के धर्म और राजनीति के मुद्दे से परेशान होकर कांग्रेस का समर्थन देगी. उन्होंने आगामी लोकसभा चूुनावों में इंडिया गठबंधन को लेकर कहा कि सभी पार्टियों ने एकता का संदेश दिया है और जहां जहां पर कांग्रेस और अन्य पार्टियों को टिकटों के वितरण में भी संतुलन बनाया जायेगा.

जिससे आगामी लोकसभा चुनाव जीत कर आम जनता को राहत देने के प्रयास किये जायेंगे. हाल में नियुक्त की गई कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता पूजा त्रिपाठी ने कहा कि महिला आरक्षण को लेकर भाजपा की ओर से हाल में शुरू किये गये कार्यक्रम को सिर्फ शगूफा बताते हुए कहा कि अगर हकीकत में भाजपा इस मुद्दे को लेकर गंभीर होती तो यह बिल पास हो जाता.

मोदी सरकार जुमेलबाजी कर रही- पूजा त्रिपाठी 

उन्होंने कहा कि महिलाओं की सरकार और सत्ता में भागीदारी को लेकर कहा कि मोदी सरकार सिर्फ इस मामले में जुमेलबाजी कर रही है. जबकि कांग्रेस ने पंचायत चुनावों में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाई तो उससे भ्रष्टाचार कम हुआ और गांवों में विकास कार्यो को गति मिली.

उन्होंने कहा कि भाजपा की मोदी सरकार महिला आरक्षण बिल, जनगणना  बिल परिसीमन की आड़ में अटक जायेगा और यह हर देशवासी को दिये विदेशो में फंसे काले धन को लाकर हर देश वासी को 15 लाख रूपये की राशि देने जैसा हश्र होगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की तो मांग है कि सत्ता और सरकार में भागीदारी के लिये महिला आरक्षण बिल को 2024 से ही लागू करने की मांग और समर्थन कांग्रेस कर रही है.

लेकिन जुमलेबाजी करने वाली भाजपा सरकार इस मुद्दे को उछाल कर सिर्फ मंहगाई की मार से त्रस्त महिलाओं को गुमराह कर वोट हासिल करने की कोशिस में जुटी हुई है , जबकि मोदी सरकार के पास वर्तमान समय में पूर्ण बहुमत है और सरकार चाहे तो संवधिान में संशोदन करके महिला आरक्षण को लागू कर सकती है.

ये भी पढ़ें- 2 अक्टूबर को मेवाड़ में होंगे PM मोदी, भीलवाड़ा-राजसमंद-उदयपुर समेत 6 जिलों की 26 विधानसभा सीटों को साधेंगे

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता ने बताया कि भाजपा का महिला आरक्षण का मुद्दा सिर्फ चुनावी जुमला मात्र है और जब बिल टेबल आया तब बात कुछ और थी और इसके बाद जब समर्थन मिलने लगा तो उन्होंने इसे जनगणना और परिसीमन बिल बीच में लाकर अटकाने का काम किया है. जबकि देश की महिलाएं करीब 27 साल से महिला आरक्षण के बिल का इंतजार कर रही है.

उन्होंने केन्द्र की भाजपा सरकार पर हमला करते हुए कहा कि देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के चलते महिलाओं की स्थिति काफी गंभीर होती जा रही है और घरों को चलाने वाली महिलाओं को काफी परेशानी हो रही है. इससे बच्चों और महिलाओं की शिक्षा, चिकित्सा और अन्य क्षेत्र में भी बुरा प्रभाव पड़ रहा है.

Trending news