Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2272998
photoDetails1rajasthan

Sri Ganganagar: गजसिंहपुर की गौशाला में आग का तांडव जारी, 600 गोवंशों पर जीवन संकट पैदा

Sri Ganganagar News: गजसिंहपुर की एक गौशाला में दोपहर से पहले से गौशाला में बने तुड़ी से भरे गोदामों में भीषण आग लगी हुई है. पिछले करीब 15 घंटों से आग पर काबू पाने की कड़ी मशक्कत की जा रही है, लेकिन इस भीषण लगी आग पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका. 

 

समाज सेवियों द्वारा पानी जुटाया जा रहा

1/5
समाज सेवियों द्वारा पानी जुटाया जा रहा

ईंट भट्ठों, निजी और काश्तकारों के टैंकरों से समाज सेवियों द्वारा पानी जुटाया जा रहा है. आगजनी के सूचना बाद गजसिंहपुर, पदमपुर, कल्पतरु, रायसिंहनगर, श्री करनपुर, श्रीगंगानगर से दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और आग को काबू पाने का लगातार प्रयास किया जा रहा है. इस आग से गौशाला में मौजूद करीब छः सौ गोवंश पर जीवन संकट पैदा हो गया है.

 

आग फिर विकराल रुप धारण कर रही

2/5
आग फिर विकराल रुप धारण कर रही

लगातर पानी न गिरने से आग फिर विकराल रुप धारण कर रही है. इस घटना को लेकर मौक़े पर तहसीलदार, गजसिंहपुर पुलिस, डीएसटी टीम, नगरपालिका पालिका अध्यक्ष, समस्त पार्षद मौजूद हैं.

 

गोदामों में अभी भी आग सुलग रही

3/5
गोदामों में अभी भी आग सुलग रही

घटना स्थल पर जे.सी. बी, 2 लोडर, आधा दर्जन से ज्यादा पाने के टैंकर, जिले भर की दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए मशक्कत कर रही हैं लेकिन इस बीच तूड़ी भंडारण के गोदामों में अभी भी आग सुलग रही है.

 

आग पर काबू पाने का प्रयास

4/5
आग पर काबू पाने का प्रयास

दमकल कर्मी आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं. कयास लगाए जा रहे थे कि यह देर रात्रि तक पूर्ण रूप से आग पर काबू नहीं पाया जा सकता है.

 

भयानक मंजर देखा जा रहा

5/5
भयानक मंजर देखा जा रहा

गौरतलब है कि कुछ वर्षों पहले भी इस गौशाला में आग लग गई थी, जिसे पूर्ण रुप से बुझाने के लिए करीबन 5 दिन लगे थे. अब उससे भी भयानक मंजर देखा जा रहा है. फ़िलहाल आग लगने का कारण तूड़ी उठाने वाली मशीन के शॉट सर्किट से कारण बताया है.