Pratapgarh News: सीतामाता वन्यजीव अभयारण्य में तस्करों का आतंक, सो रहे वन्य कर्मियों पर किया जानलेवा हमला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2300625

Pratapgarh News: सीतामाता वन्यजीव अभयारण्य में तस्करों का आतंक, सो रहे वन्य कर्मियों पर किया जानलेवा हमला

Pratapgarh News: राजस्थान के धरियावद सीतामाता वन्यजीव अभयारण्य के धोलिया इलाके में तस्करों का आतंक बढ़ता जा रहा है. बीते दिन भी देर रात तस्करों ने सो रहे वन्य कर्मियों पर जानलेवा हमला किया. 

Pratapgarh News Zee Rajasthan

Rajasthan News: धरियावद सीतामाता वन्यजीव अभयारण्य के धोलिया इलाके में रात को वन चौकी में सोए हुए वन कर्मियों पर तस्करों ने हमला किया, जिसमें करीब 6 वनकर्मी घायल हो गए. हमलावरों ने जानलेवा हमला किया. इसके साथ ही चौकी में और जीप में तोड़-फोड़ की. इसके बाद हमलावर वहां से भाग गए. इस संबंध में वन विभाग की ओर से धरियावद थाने में प्रकरण दर्ज कराया गया है. 

हमले में वन्य कर्मियों को आई चोटें 
सहायक उपवन संरक्षक सोमेश्वर त्रिवेदी ने ने बताया कि रात्रि को सीतामाता वन्यजीव अभयारण्य क्षेत्र के धोलिया में कार्यरत वन रक्षक कालूराम कटारा, अनिल कटारा, बाबूलाल अहारी एवं प्रवीण पाटीदार बैरक में विश्राम कर रहे थे, तभी एकाएक पांच गुड़ा निवासी अशोक मीणा, मुकेश मीणा, धूलिया मीणा, मुंडला निवासी प्रकाश मीणा एवं भगला मीणा 20 से 25 लोगों के साथ मिलकर हथियारों से लैस होकर वहां पहुंचे. सभी ने वन कर्मियों पर हमला कर दिया. हमले के दौरान हमलवार तस्कारों ने बैरक में रखी कुर्सी, टेबल, बर्तनों, खाट आदि के अलावा वहां रखी एक वनरक्षक प्रवीण पाटीदार की बाइक में भी जमकर तोड़फोड़ की. तोड़फोड़ के साथ तस्करों ने वन कर्मियों के साथ मारपीट कर उन्हें घायल कर दिया. इसके साथ ही जीप में भी तोड़-फोड़ की. 

बचाव के लिए पहुंचे रेंजर पर भी हमला
वन्यजीव अभयारण्य क्षेत्र के धोलिया बैरक में वन्य कर्मियों के साथ मारपीट की सूचना अधिकारियों को मिली. इस पर क्षेत्रीय वन अधिकारी देवीलाल मीणा, वनपाल सोहनलाल जीप लेकर मौके पर रवाना हुए, जहां आरोपियों ने उनके साथ भी मारपीट कर घायल कर दिया. जीप में भी तोड़फोड़ क्षतिग्रस्त कर नुकसान पहुंचाया. वहीं, दर्ज रिपोर्ट में वन्य जीव अधिकारी ने बताया कि पूर्व में भी इन आरोपियों के खिलाफ थाने में दर्ज कराया गया था, लेकिन पुलिस द्वारा कोई ठोस कार्रवाई नहीं होने से खेर तस्करों के हौसले दिनों-दिन बुलंद होते जा रहे हैं. 

रिपोर्टर- हितेष उपाध्याय

ये भी पढ़ें- जयपुर समेत इन 5 शहरों में घर खरीदने का सुनहरा मौका, जानिए क्या है प्रक्रिया

Trending news