जयपुर समेत इन 5 शहरों में घर खरीदने का सुनहरा मौका, जानिए क्या है प्रक्रिया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2300468

जयपुर समेत इन 5 शहरों में घर खरीदने का सुनहरा मौका, जानिए क्या है प्रक्रिया

Jaipur News: आवासन मंडल ने 648 मकानों के लिए फिर आवेदन मांगे हैं. हनुमानगढ़, जयपुर, धौलपुर, भिवाड़ी और किशनगढ़ में आवास बनेंगे. आवेदन की आखिरी तारीख 15 जुलाई है. इससे पहले इच्छुकों को आवेदन करना होगा. 

Symbolic Image

Rajasthan News: राजस्थान हाउसिंग बोर्ड ने मार्च में जिन आवासों के आवेदन मांगे थे. उनमें से 5 शहरों की योजनाओं के लिए आवेदन की तारीख को एक बार फिर बढ़ा दिया है. जयपुर, हनुमानगढ़, धौलपुर, भिवाड़ी और किशनगढ़ की योजनाओं में अब लोग 15 जुलाई तक आवेदन कर सकेंगे. इन योजनाओं में कुल 648 मल्टी स्टोरी फ्लैट्स बनाए जाएंगे.

प्रशासन ने तीसरी बार फिर से बढ़ाई आवेदन डेट 
सूत्रों के मुताबिक, इन योजनाओं के लिए मार्च से अप्रैल और फिर अप्रैल से मई के बीच दो बार आवेदन मांगे गए थे, लेकिन इन योजनाओं में आमजन की रूझान कम रहा. इस कारण इन योजनाओं में जितने आवास है उससे भी कम संख्या में आवेदन आए. इसे देखते हुए प्रशासन ने तीसरी बार फिर से डेट बढ़ाकर 15 जुलाई तक आवेदन मांगे है. बोर्ड प्रशासन ने अजमेर के पास किशनगढ़ स्थित खोड़ा गणेश योजना एमआईजी बी के 66, एचआईजी के 38, भिवाड़ी सेक्टर 7 में एमआईजी बी के 3 और एचआईजी के 12, बाड़ी रोड धौलपुर में सेक्टर 4 ओर 5 में एचआईजी के 13 मकान, जयपुर के प्रताप नगर में 336 फ्लैट और हनुमानगढ़ टाउन में ईडब्ल्यूएस के 180 मकानों के आवेदन मांगे गए है. 

कब निकाली जाएगी लॉटरी 
इन मकानों के आवेदन मिलने के बाद इनकी लॉटरी जुलाई के आखिरी सप्ताह तक निकाली जा सकती है. इस लॉटरी में इन योजनाओं के अलावा जिन योजनाओं के लिए अप्रैल-मई में आवेदन आए थे उनकों भी शामिल किया जा सकता है. इसमें सबसे ज्यादा आवेदन उदयपुर की गोवर्धन विला स्कीम में आए है. यहां करीब 200 मकानों के लिए 23 हजार से ज्यादा लोगों ने आवेदन किया है. इसी तरह माउंट आबू, जयपुर की वाटिका, जोधपुर की बड़ली और नागौर की योजना के आवेदनों की भी लॉटरी निकाली जाएगी.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में ऑनलाइन आवेदन लेकर पट्टे देने में झुंझुनूं नगर परिषद अव्वल

Trending news