गहलोत सरकार के युवा मंत्री बने 'लीडर ऑफ डिकेड', ऐसे जताया आभार
Advertisement

गहलोत सरकार के युवा मंत्री बने 'लीडर ऑफ डिकेड', ऐसे जताया आभार

Ashok Chandana : राजस्थान के खेल एवं युवा मामले और जनसंपर्क विभाग के राज्य मंत्री अशोक चांदना को वैश्विक संस्था ''विमेन इकोनोमिक फोरम'' की ओर से शुक्रवार को नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में ''लीडर ऑफ डिकेड'' के सम्मान से सम्मानित किया गया. 

गहलोत सरकार के युवा मंत्री बने 'लीडर ऑफ डिकेड', ऐसे जताया आभार

Ashok Chandana : राजस्थान के खेल एवं युवा मामले और जनसंपर्क विभाग के राज्य मंत्री अशोक चांदना को वैश्विक संस्था ''विमेन इकोनोमिक फोरम'' की ओर से शुक्रवार को नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में ''लीडर ऑफ डिकेड'' के सम्मान से सम्मानित किया गया. विश्व स्तर पर महिलाओं के उत्थान और सशक्तिकरण के लिए कार्यरत संस्था ने अशोक चांदना को यह सम्मान उनकी अगुवाई में राजस्थान सरकार की ओर से बालिकाओं और महिलाओं के उत्थान एवं सशक्तिकरण के लिए चलाए जा रहे कार्यक्रमों के लिए दिया गया.

मंत्री अशोक चांदना ने नई दिल्ली के निजी होटल में आयोजित तीन दिवसीय "एनुअल डब्ल्यूईएफ-2022, ब्रिज द गैप: एजैंडा फ़ोर जी-2022 कार्यक्रम के दूसरे दिन "पावर आफ नेटवर्किंग : अधिक उचित और समान विश्व की ओर" सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि देश और दुनिया के न्यायोचित एवं समावेशी विकास के लिए सभी क्षेत्रों में महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करना अति आवश्यक है. चांदना ने कहा कि आधुनिक युग में सभी प्रबुद्ध लोगों, संस्थाओं और सरकारों को एक -दूसरे से सीखने की जरूरत है ताकि विकास और समृद्धि के मुकाम को जल्द हासिल किया जा सके.

 

चांदना ने कहा कि राजस्थान सरकार द्वारा बालिका शिक्षा, सुरक्षा और समाज के सभी क्षेत्रों में भागीदारी के लिए कई महत्वपूर्ण कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि पिछले दिनों राज्य सरकार द्वारा ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन किया गया जिसमें पूरे राजस्थान से 30 लाख लोगों ने भागीदारी की. इन ग्रामीण ओलंपिक खेलों में महिलाओं और बालिकाओं की भी भागीदारी उत्साहपूर्ण रही.

ये भी पढ़ें..

पहले मेड़ता MLA की कार से,अब हनुमान बेनीवाल के घर से चोरी, चोरों के निशाने पर RLP नेता

माउंट आबू और पुष्कर के साथ इन जिलों को 50% छूट पर मिलेगा शराब बेचने का स्थाई लाइसेंस

Trending news