RCB vs SRH Dream11 Prediction, Best Team: RCB और हैदराबाद के बीच प्ले-ऑफ के लिए जंग आज, ये हो सकती है आपकी-ड्रीम-11
Advertisement

RCB vs SRH Dream11 Prediction, Best Team: RCB और हैदराबाद के बीच प्ले-ऑफ के लिए जंग आज, ये हो सकती है आपकी-ड्रीम-11

RCB vs SRH Dream11 Predictions, Best Team: आईपीएल 2023 (IPL- 2023) में हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम (Rajiv Gandhi International Stadium) में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच टक्कर होगी. इस मैच के लिए ये हो सकती है आपकी फेवरेट ड्रीम-11. 

 

RCB vs SRH Dream11 Prediction, Best Team: RCB और हैदराबाद के बीच प्ले-ऑफ के लिए जंग आज, ये हो सकती है आपकी-ड्रीम-11

RCB vs SRH IPL 2023 Match 65 Probable XIs: आईपीएल 2023 के 65वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के सामने उतरेंगे. यह मुकाबला बुधवार (17 मई) को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम (Rajiv Gandhi International Stadium) में होगा. एसआरएच ने अब तक 12 मैचों में से चार जीते हैं और प्वाइंट्स टेबल में दूसरे से छठे स्थान पर हैं. आरसीबी ने 12 मैचों में से छह जीते हैं और प्वाइंट्स टैली में पांचवें स्थान पर हैं. एसआरएच पहले से ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुके हैं, जबकि आरसीबी को प्लेऑफ तक पहुंचने के लिए अपने आगामी दो मैच जीतने की आवश्यकता है.

एसआरएच ने अपने पिछले दो मैचों को खो दिया है, जिसमें पिछले मैच में वे गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के खिलाफ भी हारे. गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट की हानि पर 188 रन बनाए. इसमें शुभमान गिल (Shubman Gill) ने एक सेंचुरी के साथ मदद की. भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने पांच विकेट लेकर एसआरएच के लिए सबसे सफल गेंदबाजी की. हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen) ने 44 डिलीवरी में 64 रन बनाए और अकेले योद्धा की भूमिका निभाई. कोई और बैटर नहीं था जिसने 30 रन की भी स्कोर को प्राप्त किया. एसआरएच ने 34 रन से मैच हार दी.

आरसीबी पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स को 112 रनों की बड़ी मार्जिन से हराने के बाद इस मैच में आ रहे हैं. आरसीबी ने पहली बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 171 रन बनाए. फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plessis) और ग्लेन मैक्सवेल (Glen Maxwell) ने आरसीबी के लिए अर्धशतक बनाए. 

आईपीएल के इतिहास में, आरसीबी और एसआरएच ने 22 मौकों पर टकराव किया है. इन मुकाबलों में, आरसीबी ने नौ मैच जीते हैं, जबकि एसआरएच ने 12 खेल जीते हैं. हाल के मुकाबलों में, एसआरएच ने बढ़त बनाई है, आरसीबी के खिलाफ पिछले पांच मैचों में तीन जीते हैं.

पिच रिपोर्ट (Pitch Report)

हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम (Rajiv Gandhi International Stadium) में बल्लेबाजों को बड़ी स्कोर बनाने का अच्छा मौका मिलने की उम्मीद है. पिच में तेज गेंदबाजी के लिए योग्य और गेंदबाजों के लिए फ्लैट होने की संभावना है, जिससे स्ट्रोक प्ले को सुगम बनाया जा सकेगा. तेज आउटफील्ड की स्थिति भी बाउंड्री हिटिंग की और बढ़ा सकती है. टॉस जीतने वाली टीम बल्लेबाजी का विकल्प बना सकती है ताकि फ्लैट पिच के फायदों को अधिकतम किया जा सके. तेज गेंदबाज़ों ने काफी प्रभावी रहे हैं, जो 62% विकेट के लिए जिम्मेदार हैं, जबकि स्पिनर्स ने बाकी 38% विकेट लिए हैं.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

सनराइजर्स हैदराबाद

आर.ए. त्रिपाठी (RA Tripathi)
अब्दुल समद (Abdul Samad)
ए.के. मार्क्रम (AK Markram) (कप्तान)
अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma)
एम यानसेन (M Jansen)
सानवीर सिंह (Sanvir Singh)
हेनरिक क्लासेन (H Klaasen) (विकेटकीपर)
भुवनेश्वर कुमार (B Kumar)
टी नटराजन (T Natarajan)
फजलहक फरूकी (Fazalhaq Farooqi)
म मार्कंडे (M Markande)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

विराट कोहली (Virat Kohli)
फाफ डू प्लेसिस (F du Plessis) (कप्तान)
माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell)
एमके लोमरोर (MK Lomror)
जीजे मैक्सवेल (GJ Maxwell)
वेन पर्नेल (WD Parnell)
दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) (विकेटकीपर)
अनुज रावत (Anuj Rawat)
हर्ष विखारी पटेल (HV Patel)
मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj)
केवी शर्मा (KV Sharma)

SRH vs RCB IPL 2023 मैच के लिए Dream-11 पूर्वानुमान

विकेटकीपर: हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen)

बल्लेबाज़: विराट कोहली (Virat Kohli), फाफ डू प्लेसिस (Faf du Plessis), अब्दुल समद (Abdul Samad)

आलराउंडर: ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell), माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell), मार्को यांसेन (Marco Jansen), ऐडेन मार्क्रम (Aiden Markram)

गेंदबाज़: वेन पर्नेल (Wayne Parnell), मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj), मयंक मारकंडे (Mayank Markande)

कप्तान: ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell)

उप-कप्तान: वेन पर्नेल (Wayne Parnell)

ये भी पढ़ें-  हाइपरटेंशन से होती है दिल से जुड़ी ये घातक बीमारी, जीवनशैली में बदलाव से बच सकती है जिंदगी

Trending news