16 september Rajasthan Weather Update: भारी बारिश के मौसम विभाग ने दिए संकेत, ऑरेंज जोन में ये इलाके
Advertisement

16 september Rajasthan Weather Update: भारी बारिश के मौसम विभाग ने दिए संकेत, ऑरेंज जोन में ये इलाके

16 september Rajasthan Weather Update:भारी बारिश के मौसम विभाग ने संकेत दिए हैं. साथ ही ऑरेंज जोन में भी राजस्थान के कुछ इलाकों को रखा गया है. जानिए राजस्थान में बारिश का ताजा अपडेट.

16 september Rajasthan Weather Update: भारी बारिश के मौसम विभाग ने दिए संकेत, ऑरेंज जोन में ये इलाके

16 september Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश होने की वजह से लोगों के चेहरे खिल गए हैं, लेकिन बारिश का ये दौर अभी थमा नहीं है. मौसम विभाग ने राजस्थान में बारिश को लेकर नया अपडेट जारी किया है. आपको बताते हैं राजस्थान में कहां-कहां बारिश होगी.

कोटा उदयपुर संभाग में भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग की माने तो पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर,जयपुर, अजमेर के साथ भरतपुर संभाग के ज्यादातर इलाकों में अगले तीन से चार दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं कोटा उदयपुर संभाग के कुछ भागों में 16 और 17 सिंतबर को भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. भारी बारिश होने के चलते कोटा उदयपुर संभाग को ऑरेंज जोन में रखा गया है.

राजस्थान में बारिश को लेकर अपडेट

इसके अलावा पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग के कुछ इलाकों में आगामी 3 से 4 दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. इस दौरान बादल गरजने के साथ बिजली गिरने की भी प्रबल संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

राजस्थान में बारिश

मौसम विभाग की माने तो इस वजह से हल्की और ढीली बंधी वस्तुओं का नुकसान हो सकता है.मौसम विभाग का सुझाव है कि इस दौरान सुरक्षित स्थानों पर रहें.पेड़ों के नीचे बैठने से बचें. साथ ही मौसम खराब होने पर घर से बाहर निकलने से बचें.जानकारी के मुताबिक राजस्थान में इसके अलावा भी कई इलाकों में मेघगर्जन के साथ बारिश हो सकती है.

राजस्थान में कई इलाकों में मौसम सुहावना है. वहीं राजस्थान के पूर्वी हिस्सों में कुछ जगहों पर बरसात हुई. इसके अलावा पश्चिमी इलाकों में भी हल्की बरसात होने से लोगों को गर्मी से राहत है. पिछले दिनों  की बात करें तो धौलपुर में मूसलाधार बारिश और बांसवाड़ा में भारी बारिश दर्ज हुई.

ये भी पढ़ें-

जानिए, बिना ऑपरेशन के क्या है पथरी का रामबाण इलाज!

Petrol Pump: पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल से ना हों परेशान,यहां से भरवाइए

दंपति पर बेसबॉल डंडे से ताबड़तोड़ हमला कर सुलाया मौत की नींद, CCTV फुटेज आया सामने

कोटा में एयरपोर्ट को लेकर 'सियासी रार', गहलोत के बयान पर बरसे BJP के ये 3 विधायक

 

Trending news