PM मोदी की सभी राज्यों के सीएस के साथ वीसी, CS ऊषा शर्मा भी होंगी शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1206917

PM मोदी की सभी राज्यों के सीएस के साथ वीसी, CS ऊषा शर्मा भी होंगी शामिल

सीएस ऊषा शर्मा ने हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में 15 से 17 जून तक प्रस्तावित सीएस कॉन्फ्रेंस की तैयारियां तेज कर दी हैं. केंद्र ने इस कॉन्फ्रेंस के लिए हर प्रदेश को बातचीत के बिंदु या प्रस्तावित एजेंडा बिंदुओं को 5 जून तक भेजने को कहा है. फसल विविधता, राष्ट्रीय शिक्षा नीति का क्रियान्वयन, तिलहन, दलहन में आत्मनिर्भरता और अर्बन गवर्नेंस-LSG के बिंदु रहेंगे.

PM मोदी की सभी राज्यों के सीएस के साथ वीसी, CS ऊषा शर्मा भी होंगी शामिल

Jaipur: राज्यों के मुख्य सचिवों को अब जल्द ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से रूबरू होकर संवाद करने का मौका मिलेगा. 15 से 17 जून तक हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में वीसी से नहीं, खुद मौजूद रहकर राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ संवाद करेंगे. 

इसमें राज्यों के सीएस अपने डेवलपमेंट विजन और उसे लागू करने के एक्शन प्लान को लेकर मंथन करेंगे, जिससे पूरे देशभर के सामूहिक विकास का रोडमैप और ब्ल्यूप्रिन्ट बनकर तैयार होगा. सीएस ऊषा शर्मा इसमें शामिल होंगी.

सीएस कॉन्फ्रेंस की तैयारियां तेज 
सीएस ऊषा शर्मा ने हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में 15 से 17 जून तक प्रस्तावित सीएस कॉन्फ्रेंस की तैयारियां तेज कर दी हैं. केंद्र ने इस कॉन्फ्रेंस के लिए हर प्रदेश को बातचीत के बिंदु या प्रस्तावित एजेंडा बिंदुओं को 5 जून तक भेजने को कहा है. फसल विविधता, राष्ट्रीय शिक्षा नीति का क्रियान्वयन, तिलहन, दलहन में आत्मनिर्भरता और अर्बन गवर्नेंस-LSG के बिंदु रहेंगे. इसके साथ राज्य की ओर से महिला और शिशु स्वास्थ्य और स्किल डेवलपमेंट जैसे विषयों को शामिल किया जा सकता है.

हर राज्य को अपने अधिकतम 3 वरिष्ठ अधिकारियों को लाने के लिए कहा गया है. ऐसे में कॉन्फ्रेंस में सीएस ऊषा शर्मा के साथ आयोजना सचिव भवानी सिंह देथा, एसीएस स्कूल शिक्षा पी के गोयल और कृषि प्रमुख सचिव दिनेश कुमार शामिल हो सकते हैं.

यह भी पढे़ं- Video: तेजी से वायरल हो रहा प्रेग्नेंसी पर बना यह विज्ञापन, महिलाएं देखना न भूलें

यह भी पढे़ं- शादी से पहले लड़कियों के बारे में लड़के जरूर जान लें ये बातें, वरना पछताते फिरेंगे लड़के

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news