सांसद देवजी पटेल की अमित शाह से मुलाकात, राजस्थान के सबसे बड़े घोटाले पर की बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1228419

सांसद देवजी पटेल की अमित शाह से मुलाकात, राजस्थान के सबसे बड़े घोटाले पर की बात

जालोर-सिरोही लोकसभा सांसद देवजी पटेल ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की. जालोर जिला के सीमावर्ति क्षेत्र का विकास सीमा क्षेत्र विकास कार्यक्रम के अंर्तगत करने तथा आदर्श क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी के निवेशकों की समस्याओं से मुद्दों पर चर्चा की.

सांसद देवजी पटेल की अमित शाह से मुलाकात

Jaipur: जालोर-सिरोही लोकसभा सांसद देवजी पटेल ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की. जालोर जिला के सीमावर्ति क्षेत्र का विकास सीमा क्षेत्र विकास कार्यक्रम के अंर्तगत करने तथा आदर्श क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी के निवेशकों की समस्याओं से मुद्दों पर चर्चा की.

सासंद ने कहा कि संसदीय क्षेत्र स्थित सांचौर तहसील को दिनांक 12 मार्च 1996 को सांचौर चितलवाना सरवाना पुलिस स्टेशन के अंतर्गत स्थित क्षेत्र को अंतर्राष्ट्रीय सीमा के रूप में अधिसुचित क्षेत्र घोषित किया गया था. साचौर और चितलवाना प्रखण्ड के नागरिकों को प्रवेश और निकास पर प्रतिबंध लगा हुआ हैं. अन्तर्राष्ट्रीय सीमा से 1.5 किमी की दूरी पर चार गांव है, 10-15 किमी पर आठ गांव और 15-20 किमी तेरह गांव स्थित है. इन गांवो में मुलभूत सुविधा का अभाव है. 

आज आवश्यकता है इन गांवों का विकास सीमा क्षेत्र विकास फण्ड से किया जाए, जिससे की इन गांवों को मूलभूत सुविधा उपलब्ध हो सके. इसके अलावा आदर्श क्रेडिट कोऑरेटिव सोसाइटी लगभग 20 लाख लोगों से 14 हजार करोड़ रुपए का महाघोटालया किया है यह राजस्थान का सबसे बडा घोटाला है. सासंद ने गृह मंत्री को बताया कि आदर्श क्रेडिट को ऑपरेटिव सोसायटी घोटाला 14000 करोड़ रुपए का है. सोसायटी ने 8 वर्षों तक लोगों को झांसा और लालच देकर जो राशि एकत्र की थी उसी से सोसायटी के संचालकों ने अपने रिश्तेदारों के नाम पर ही 45 फर्जी कंपनियां खोलकर सोसाइटी में निवेश की गई. 

राशि में से 12,414 करोड़ रुपए इन्हीं फर्जी कंपनियों को लोन देने के रूप में दिखा दिया. सेंट्रल रजिस्ट्रार ऑफ को-ऑपरेटिव ने मामले पर निगरानी करने के लिए एक लिक्विडेटर भी नियुक्त किया है, जिनके पास आदर्श की सम्पत्तियों को नीलाम कर निवेशकों के पैसे लौटाने की जिम्मेदारी है. गृहमंत्री ने आश्वासन दिया कि आदर्श को ऑपरेटिव के निवेशकों की समस्याओं को जल्द से जल्द निपटारा किया जाएगा. 
Report- Manohar Vishnoi
यह भी पढ़ें- ERCP पर फिर सियासत गरमाई, महेश जोशी बोले- DPR गलत तो केंद्रीय मंत्री खुद के सलाहकार से पूछे 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें 

Trending news