Rajasthan Live News: शहरी विकास मंत्री मनोहर खट्टर की प्रेस वार्ता, कहा-देश के विकास का लक्ष्य तय किया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2356283

Rajasthan Live News: शहरी विकास मंत्री मनोहर खट्टर की प्रेस वार्ता, कहा-देश के विकास का लक्ष्य तय किया

Rajasthan Live News:राजस्थान समेत नौ राज्यों में राज्यपाल की नियुक्ति हुई है.राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने महाराष्ट्र, पंजाब, राजस्थान, तेलंगाना, झारखंड समेत कई राज्यों के राज्यपाल और पुडुचेरी में उपराज्यपाल की नई नियुक्ति को मंजूरी दी है. हरिभाऊ किसनराव बागडे राजस्थान के नए राज्यपाल होंगे. Zee Rajasthan live पर पढ़िए आज की बड़ी खबरें...

Rajasthan Live News
LIVE Blog

Rajasthan Live News:राजस्थान समेत नौ राज्यों में राज्यपाल की नियुक्ति हुई है.राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने महाराष्ट्र, पंजाब, राजस्थान, तेलंगाना, झारखंड समेत कई राज्यों के राज्यपाल और पुडुचेरी में उपराज्यपाल की नई नियुक्ति को मंजूरी दी है. हरिभाऊ किसनराव बागडे राजस्थान के नए राज्यपाल होंगे. वहीं असम के राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया अब होंगे पंजाब के राज्यपाल.ओम प्रकाश माथुर को किया गया सिक्किम का नया राज्यपाल नियुक्त. कटारिया को चंडीगढ़ प्रशासक की भी अतिरिक्त जिम्मेदारी जिष्णु देव को बनाया गया तेलंगाना का राज्यपाल.सी पी राधाकृष्ण को झारखंड से महाराष्ट्र की दी गई जिम्मेदारी.सिक्किम के राज्यपाल लक्ष्मण प्रसाद आचार्य अब होंगे असम के नये राज्यपाल .संतोष कुमार गंगवार को झारखंड, रमन डेका को छत्तीसगढ़ और सी.एच. विजयशंकर को मेघालय का राज्यपाल किया नियुक्त .के. कैलाशनाथ को बनाया गया पुडुचेरी का उपराज्यपाल .राजस्थान में आज क्या कुछ खास हो रहा है, जानने के लिए Zee Rajasthan live पर पढ़िए आज की बड़ी खबरें...

28 July 2024
19:42 PM

Rajasthan Live News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को जान से मारने की धमकी मिली. जयपुर पुलिस कंट्रोल रूम पर फोन कर  CM भजनलाल शर्मा को जान से मारने की धमकी दी गई. धमकी मिलने के बाद तुरंत तमाम जांच एजेंसियां हरकत में आई. जिस नंबर से धमकी दी गई. उसको ट्रेस करते हुए पुलिस दौसा जेल पहुंची. दौसा के सालवास स्थित विशिष्ट जेल से धमकी दी गई. जेल में बंद दार्जिलिंग निवासी बंदी नीमो द्वारा धमकी दी गई. दौसा पुलिस ने जेल में सर्च ऑपरेशन चलाकर आधा दर्जन से अधिक मोबाइल बरामद किए. जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

 

18:22 PM

Rajasthan Live News: शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने पलसाना में पौधारोपण अभियान का किया शुभारंभ

 

16:43 PM

Rajasthan Live News: पेरिस ओलंपिक में भारत को पहला मेडल, मनु भाकर ने शूटिंग में जीता ब्रॉन्ज मेडल

 

 

16:07 PM

Rajasthan Live News: राजस्थान विधानसभा में NEET और NTA पर युवा संसद में चर्चा, कोचिंग स्टूडेंट सुसाइड का उठा मुद्दा 

 

14:49 PM

Rajasthan Live News:
थेकड़ा पुलिया के पास शिवसागर इलाके में पुलिया की दिवार गिरी
जोरदार बारिश के बीच पानी के तेज बहाव से हुआ हादसा
स्थनीय लोगो ने पुलिया के निर्माण में घटिया सामग्री की दी थी शिकायत
समस्या का समाधा नहीं होने पर आज लापरवाही हुई उजागर
पुलिया से निकलने वाले वाहनो को अब सताने लगा गिरने का डर

 

13:17 PM

Rajasthan Live News:
जोधपुर से हार्ट पहुंचा एसएमएस अस्पताल ,एसएमएस अस्पताल के बांगड़ परिसर में चल रहा ऑपरेश,न बांगड़ परिसर में मरीज पूजा सैन की चल रही हार्ट सर्जरी, हार्ट ट्रांसप्लांट को लेकर बोले एसएमएस अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर सुशील कुमार भाटी, कहा - कल से प्रक्रिया चल रही थी, कल हमें पता चला की जोधपुर एम्स में एक डोनर है, यहां से सुबह टीम गई थी, ग्रीन कॉरिडोर बनाकर एसएमएस लेकर आए है हार्ट की सर्जरी जारी है.

12:52 PM

Rajasthan Live News:
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, सांसद राहुल कस्वां पहुंचे बीदासर, किसानों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने डोटासरा का किया जोरदार स्वागत, माला साफा पहनाकर किया स्वागत, विधायक मनोज मेघवाल, पुसाराम गोदारा, कृष्णा पुनिया आदि रहे साथ, गांव बम्बू में प्रतिमा अनावरण व किसान सम्मेलन कार्यक्रम में जाते समय बीदासर में किया स्वागत.

12:25 PM

Rajasthan Live News:
राजस्थान में अब महाराष्ट्र के 'गुरु-शिष्य' का बना अनूठा संजोग, नए राज्यपाल हरिभाऊ बागड़े की नियुक्ति से बना है संयोग, बीजेपी प्रदेश सहप्रभारी विजया राहटकर के राजनीतिक गुरु हैं, बागडे़ छत्रपति शंभाजी नगर ( औरंगाबाद ) के हैं, राज्यपाल बागड़े और राहटकर हरिभाऊ ही विजया राहटकर को राजनीति में लेकर आए, राहटकर को शंभाजी नगर निगम का मेयर बनाने में थी, बागड़े की भूमिका विजया राहटकर 9 सितंबर 2022 से भाजपा की प्रदेश सह प्रभारी हैं.

12:04 PM

Rajasthan Live News:
भाजपा कार्य समिति की बैठक हुई शुरू बैठक का पहला सत्र हुआ शुरू भाजपा पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, विधायक गोवर्धन वर्मा सुभाष मील पूर्व सांसद सुमेधानंद सरस्वती मौजूद भाजपा जनप्रतिनिधि पदाधिकारी भी है शामिल..

11:50 AM

Rajasthan Live News:
कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल का जोधपुर दौरा, सर्किट हाउस में मंत्री पटेल ने की जनसुनवाई, ग्रामीणों को समस्याओं के समाधान का दिया आश्वासन, राजस्थान के नए राज्यपाल बनने पर हरिभाऊ को भी दी बधाई, सर्किट हाऊस में सुन रहे हैं प्रधानमंत्री के मन की बात , कार्यकर्ताओं के साथ मन की बात कार्यक्रम में मंत्री पटेल.

10:52 AM

Rajasthan Live News:
जोधपुर एम्स से जयपुर एसएमएस भेजा जा रहा है हार्ट एम्स से जोधपुर एयरपोर्ट तक बनाया ग्रीन कॉरिडोर, फ्लाइट से जयपुर भेजा जाएगा 25 वर्षीय महिला की दुर्घटना में मौत के बाद परिजन करवा रहे हैं. ऑर्गन डोनेशन एक किडनी सड़क मार्ग से भेजी जा रही है, जयपुर जोधपुर एम्स में लिवर और किडनी का होगा प्रत्यारोपण..

10:12 AM

Rajasthan Live News:
केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर आएंगे जयपुर. सुबह 11:45 बजे पहुंचेंगे जयपुर एयरपोर्ट. एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट से दिल्ली से आएंगे जयपुर.

10:06 AM

Rajasthan Live News: 
बम-बम भोले के जयकारों से गुंजायमान होगी छोटी काशी. शहर से निकल रही कई कावड़ यात्राएं. गलता तीर्थ के पवित्र जल से भगवान शिव का अभिषेक. गलता तीर्थ से विभिन्न मंदिरों के लिए निकल रही कावड़.

09:35 AM

' हरि '....' भजन' और 'मदन'. 
देखते ही देखते राजस्थान में सब बदल गया!
 मात्र 8 महीने में मरुधरा के शीर्ष नेतृत्व में बड़े बदलाव! 
राज्यपाल, मुख्यमंत्री और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नए चेहरे !
पार्टी में कार्यकर्ताओं को दिया है सबसे बड़ा मैसेज. 
किसान रहे हरि भाऊ बागड़े अब राजस्थान के नए राज्यपाल. 
भरतपुर के छोटे से गांव से आने वाले एक कार्यकर्ता को बनाया मुख्यमंत्री. पाली से आने वाले संगठन के मजबूत कार्यकर्ता को दी पार्टी की कमान.

09:04 AM

Rajasthan Live News:
हरिभाऊ बागड़े राज्यपाल मनोनीत, सीएम भजनलाल शर्मा ने दी बधाई. सीएम का ट्वीट - ' वरिष्ठ भाजपा नेता, महाराष्ट्र विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष हरिभाऊ किसनराव बागड़े जी को ' ' वीरभूमि राजस्थान का महामहिम राज्यपाल ' ' नियुक्त किए जाने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएँ'. लिखा - आपके सानिध्य और कुशल मार्गदर्शन में राजस्थान प्रदेश "विकसित राजस्थान" बनने की दिशा में तेजी के साथ अग्रसर होगा.

08:59 AM

Rajasthan Live News: 
एसएमएस अस्पताल की ओर से मनाया जा रहा अंगदान जागरूकता माह, आज से शुरू किया गया अंगदान जागरूकता माह, आज से 3 अगस्त तक चलाया जाएगा अंगदान माह, एसएमएस के साथ जयपुर के अन्य अस्पताल भी होंगे शामिल, कुछ देर में एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ दीपक माहेश्वरी विंटेज जीप ड्राइव को दिखाएंगे हरी झंडी, 3 अगस्त तक अलग अलग जगह किए जाएंगे कार्यक्रम.

08:00 AM

Rajasthan Live News:
ओम माथुर का ' राजयोग' हुआ पूरा ! एक जमीनी कार्यकर्ता को पार्टी ने दिया बड़ा सम्मानईशप्रीत ओमप्रकाश माथुर की मुराद हुई पूरी ! राष्ट्रपति ने ओम प्रकाश माथुर को बनाया सिक्किम का राज्यपालईशप्रीत संगठन कौशल की वजह से जाने जाते हैं ओम माथुरईशप्रीत जिस राज्य के चुनाव प्रभारी रहेईशप्रीत उसी राज्य में दिलाई जीतईशप्रीत गुजरात, राजस्थान, झारखंड, बिहार, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश में सभाल चुके बड़ी जिम्मेदारीईशप्रीत जो जिम्मेदारी थी उसे सिर आंखों पर रखाईशप्रीत एक नहीं कई बार राजस्थान आने की होती रही है चर्चाईशप्रीत मोदी सरकार की अनुशंसा पर राष्ट्रपति ने दी अहम राज्य की जिम्मेदारीईशप्रीत पीएम मोदी और अमित शाह की विश लिस्ट में हमेशा बने रहे हैं ओम माथुरईशप्रीत कार्यकर्ताओं में हमेशा से लोकप्रिय रहे माथुरईशप्रीत राजस्थान के पाली से निकले और पूरे देश में पार्टी का झंडा किया बुलंदईशप्रीत भले मुख्यमंत्री ना बन पाए हों ओम माथुरईशप्रीत लेकिन राज्यपाल के रूप में संभालेंगे राज–प्रमुख का कामईशप्रीत

07:49 AM

Rajasthan Live News: 
राजकीय उपजिला अस्पताल चाकसू में रोगियों को मिलेगी अब राहतईशप्रीत विधायक रामावतार बैरवा के प्रयासईशप्रीत दवा काउंटर नम्बर-4 का होगा आज शुभारंभईशप्रीत आपातकाल दवा वितरण केंद्र का बैरवा सुबह 8.30 बजे करेगे उद्घाटनईशप्रीत मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना में मरीजों को मिलेगी दवाइयांईशप्रीत PMO डॉ. संजय कुमार मीणा ने दी जानकारीईशप्रीत

07:25 AM

Rajasthan Live News:
प्रदेश में मानसून का दौर. तापमान में उतार-चढ़ाव. आज 13 जिलों में येलो अलर्ट. 3 ज़िलों के लिए ऑरेंज अलर्ट. राजसमंद, सिरोही, उदयपुर जिले के लिए भारी बारिश की चेतावनी. आने वाले 2 से 3 दिन बारिश जारी रहने की संभावना. गुलाबी नगरी जयपुर के लिए नहीं कोई अलर्ट. मौसम में और अधिक बढ़ेगी नमी. उमस बढ़ने के मिल रहे संकेत. अधिकतम तापमान 29 से 41 डिग्री के बीच. अधिकतम तापमान पहुंचा 41 डिग्री के पार.

06:54 AM

Rajasthan Live News: 
न्यायालय आदेश का सम्मान है 
लेकिन प्रशासन द्वारा तानाशाही कर धर्मगुरुओ का अपमान बर्दाश्त नहीं
बच्चों महिलाओं को घर में घुसने से रोका 
धर्म गुरु महाराज अवधेश जी और महाराज राघवेंद्र जी से प्रशासन के अधिकारियों द्वारा अशोभनीय व्यवहार किया 
कल matlab Sunday ko 2.00 बजे 
धर्मगुरुओ के सम्मान मे, चलो गलता जी

06:41 AM

Rajasthan Live News:
मदन राठौड़ को प्रभुलाल सैनी ने दी बधाई, शीर्ष नेतृत्व का आभार. बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर दो बधाई. सैनी बोले - पार्टी ने एक निष्ठावान कार्यकर्ता को दिया दायित्व. सामान्य कार्यकर्ता को अध्यक्ष बनाया नेतृत्व ने. इसके लिए केंद्रीय नेतृत्व का आभार. राष्ट्रीय अध्यक्ष और सीएम भजनलाल शर्मा का आभार. पार्टी के प्रति मदन राठौड़ की निष्ठा का यह सम्मान है. उन्होंने हमेशा पार्टी और उसके आदेश को सर्वोपरि माना. प्रभुलाल सैनी भी थी प्रदेशाध्यक्ष के मजबूत दावेदार. सैनी बोले - मैं पार्टी का सिपाही. प्रदेशाध्यक्ष के नेतृत्व में सब मिलकर काम करेंगे - सैनी.

06:13 AM

Rajasthan Live News:
वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना से जुड़ी बड़ी खबर. इस वित्तीय वर्ष में 36 हजार सीनियर सिटीजन करेंगे तीर्थ यात्रा. रेल और हवाई मार्ग से तीर्थांटन करेंगे वरिष्ठ नागरिक. रामलला के दर्शनों के लिए 15 हजार बुजुर्ग तीर्थ यात्री जाएंगे अयोध्या. 15 हजार बुजुर्ग रामेश्वरम सहित अन्य 15 तीर्थ स्थल की करेंगे यात्रा. 6 हजार बुजुर्गों को हवाई मार्ग से पशुपतिनाथ के करवाए जाएंगे दर्शन. अगस्त के पहले सप्ताह से ट्रेनों की रवानगी का सिलसिला होगा शुरू. पुराने आवेदकों (सीनियर सिटीजन) को मिलेगा तीर्थांटन का मौका. पहले आवेदन करने के बाद यात्रा से वंचित रहे आवेदकों को मौका. 2024-25 वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के तहत तीर्थांटन. रेलवे से ट्रेनों की मंजूरी मिलने के आधार पर यात्रा की अवधि तय होगी.

05:59 AM

Rajasthan Live News:
राजस्थान समेत नौ राज्यों में राज्यपाल की नियुक्ति हुई है.राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने महाराष्ट्र, पंजाब, राजस्थान, तेलंगाना, झारखंड समेत कई राज्यों के राज्यपाल और पुडुचेरी में उपराज्यपाल की नई नियुक्ति को मंजूरी दी है. हरिभाऊ किसनराव बागडे राजस्थान के नए राज्यपाल होंगे. वहीं असम के राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया अब होंगे पंजाब के राज्यपाल.ओम प्रकाश माथुर को किया गया सिक्किम का नया राज्यपाल नियुक्त. कटारिया को चंडीगढ़ प्रशासक की भी अतिरिक्त जिम्मेदारी जिष्णु देव को बनाया गया तेलंगाना का राज्यपाल.सी पी राधाकृष्ण को झारखंड से महाराष्ट्र की दी गई जिम्मेदारी.सिक्किम के राज्यपाल लक्ष्मण प्रसाद आचार्य अब होंगे असम के नये राज्यपाल .संतोष कुमार गंगवार को झारखंड, रमन डेका को छत्तीसगढ़ और सी.एच. विजयशंकर को मेघालय का राज्यपाल किया नियुक्त .के. कैलाशनाथ को बनाया गया पुडुचेरी का उपराज्यपाल .

Trending news