छोटी काशी जयपुर में आज श्री हनुमान चालीसा का सामूहिक पाठ का हुआ आयोजन
Advertisement

छोटी काशी जयपुर में आज श्री हनुमान चालीसा का सामूहिक पाठ का हुआ आयोजन

Jaipur news: छोटी काशी जयपुर में आज श्री हनुमान चालीसा का सामूहिक पाठ का आयोजन किया गया. गोविंद देव जी मंदिर में पाठ को आयोजित किया गया. सर्व समाज हिंदू महासभा की ओर से पाठ का आयोजन हुआ.

हनुमान चालीसा का सामूहिक पाठ

Jaipur news: छोटी काशी जयपुर में आज श्री हनुमान चालीसा का सामूहिक पाठ का आयोजन किया गया. गोविंद देव जी मंदिर में पाठ को आयोजित किया गया. सर्व समाज हिंदू महासभा की ओर से पाठ का आयोजन हुआ. जयपुर शहर के संत महंत, मंदिर गोविंद देव जी मंदिर महंत अंजन कुमार गोस्वामी और मानस गोस्वामी, सिविल लाइन विधायक गोपाल शर्मा, सहित श्रद्धालु कार्यक्रम में मौजूद रहे.

 22 जनवरी को अयोध्या धाम में श्री राम मंदिर में रामलला विराजमान होंगे यह ऐतिहासिक कार्य रूप से होने हेतु मंगल कामना करी गई. कथावाचक अमरनाथ महाराज अंजन कुमार गोस्वामी मानक गोस्वामी सिविल लाइन विधायक गोपाल शर्मा सहित कथावाचक अमरनाथ महाराज के साथ विभिन्न व्यापार मंडल के अध्यक्ष सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया. कथावाचक अमरनाथ महाराज ने बताया किसी कारण से हम धर्म से विमुख हो रहे हैं, लेकिन अब हमें हमारे बच्चों के मन में आस्था जगानी होगी.

 रामचरित्र मानस और भागवत गीता कंठस्थ याद होनी चाहिए, इसके लिए यह एक छोटा सा प्रयास है. इसी के साथ हनुमान चालीसा पाठ के माध्यम से आम जन जागरूक होगा और धर्म की रक्षा के लिए आगे आएगा। हनुमान चालीसा की चौपाइयों में आपकी समस्या का समाधान लिखा हुआ है, आप अगर हम सच्चे मन से हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे तो समस्या से समाधान पा लेंगे.

 हनुमान चालीसा की शुरुआत की जय हनुमान ज्ञान गुण सागर जय कपीस तिहुं लोक उजागर से होती है तो इसी से ही पता चलता है कि हनुमान चालीसा में कितना अकूत ज्ञान भरा है. इसीलिए दिन में एक बार हनुमान चालीसा का पाठ करने से बुद्धि और बल दोनों ही प्राप्त होते हैं। इसी के साथ हनुमान चालीसा पाठ करने से हम अपने शरीर के अंदर छिपी हुई शक्तियों को और अधिक बढ़ा सकते हैं इससे लाभ ही होता है हानि होने की तो बात है ही नहीं.

 500 वर्षों से अधिक की तपस्या के बाद रामलाल अयोध्या में विराजमान होंगे. 22 जनवरी को देशभर में दीपावली से भी बड़ा पर्व मनाया जाएगा इसके लिए सभी भक्त उसे दिन पूजा पाठ करें.

यह भी पढ़ें:खेतड़ी में 28 दिसंबर को सीएम भजनलाल शर्मा का प्रस्तावित दौरा, दिया कुमारी रहेंगी साथ

Trending news