Jaipur News: पेपर लीक मामले में सुरेश ढाका के अधिगम कोचिंग सेंटर पर जेडीए का चलेगा हथौड़ा, जानें वजह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1517230

Jaipur News: पेपर लीक मामले में सुरेश ढाका के अधिगम कोचिंग सेंटर पर जेडीए का चलेगा हथौड़ा, जानें वजह

पेपर लीक मामले में शामिल आरोपी सुरेश ढाका के कोचिंग सेंटर पर जेडीए बड़ी कार्रवाई करने के मूड में है. सुरेश ढाका का जयपुर में अधिगम कोचिंग सेंटर है. मिली जानकारी के अनुसार जेडीए द्वारा अधिगम कोचिंग को शुक्रवार को नोटिस जारी किया गया.

Jaipur News: पेपर लीक मामले में सुरेश ढाका के अधिगम कोचिंग सेंटर पर जेडीए का चलेगा हथौड़ा, जानें वजह

Jaipur News: शिक्षक भर्ती परीक्षा में पेपर लीक मामले में शामिल आरोपी सुरेश ढाका के कोचिंग सेंटर पर जेडीए बड़ी कार्रवाई करने के मूड में है. सुरेश ढाका का जयपुर अधिगम कोचिंग सेंटर है. मिली जानकारी के अनुसार जेडीए द्वारा अधिगम कोचिंग को शुक्रवार को नोटिस जारी किया गया. दरअसल कोचिंग सेंटर की बिल्डिंग दो आवासीय प्लाट को मिलाकर बनाई गई है. साथ ही जहां कोचिंग सेंटर बनाई गई है उसमें सरकारी जमीन को भी कब्जा कर ली गई. दिए गए नोटिस में 3 दिन में जवाब मांगा है. 

 जेडीए का चलेगा हथौड़ा

जेडीए की टीम अधिकारी सहित गुर्जर की थड़ी सुख विहार स्थित कोचिंग इंस्टीट्यूट की बिल्डिंग का मौका मुआयना करने पहुंच गई. जहां बिल्डिंग के सभी पहलुओं की जांच में  टेक्निकल टीम द्वारा मुआयना कराया गया. इसके बाद रिपोर्ट तैयार की गई और बिल्डिंग के मालिक और कोचिंग संचालक को नोटिस जारी किया गया.

जेडीए के एन्फोर्समेंट विंग के चीफ रघुवीर सैनी ने बताया कि टेक्निकल टीम को बिल्डिंग की जांच के लिए भेजा है. इसमें बिल्डिंग बायलॉज के मुताबिक बनी है या नहीं इसकी जांच की गई. जेडीए द्वारा आवंटित जिस जमीन पर बिल्डिंग बनी है उसका टाइटल क्या है यानी वह जमीन कॉमर्शियल उपयोग की है या आवासीय उपयोग की. इसके बाद ये रिपोर्ट बनाई गई है.

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा सिर्फ 'ट्रेडमिल वॉक', कोई नेता साथ नहीं, कांग्रेस वेंटीलेंटर पर है बोलें-तरुण चुघ

4 मंजिला बिल्डिंग में कोचिंग सेंटर

जेडीए के मुताबिक रिहायशी एरिया में बनी है 4 मंजिला जिस  बिल्डिंग में इंस्टीट्यूट चल रहा है इसका नक्शा अप्रूव्ड नहीं है. इसे तोड़ा जा सकता है. इस मामले में जेडीए पहले भी कार्रवाई कर चुका है.पिछले साल रीट भर्ती पेपर लीक मामले में आरोपी रामकृपाल मीणा की स्कूल की चार मंजिला बिल्डिंग को भी जेडीए ने तोड़ा था. जयपुर के गोपालपुरा स्थित जगन्नाथपुरी कॉलोनी में बने एसएस कॉलेज और एसएस पब्लिक स्कूल की 4 मंजिला बिल्डिंग को जेडीए ने ध्वस्त कर दिया था. नोटिस जारी करने बिल्डिंग को दो दिन के अंदर जमींदोज कर दिया था.

Trending news