Jaipur: कोटपूतली में बदमाशों ने रातों-रात काट डाले 100 पेड़, पुलिस ने शुरू की जांच
Advertisement

Jaipur: कोटपूतली में बदमाशों ने रातों-रात काट डाले 100 पेड़, पुलिस ने शुरू की जांच

Kotputli, Jaipur: कोटपूतली के नारेहडा ग्राम पंचायत नारेहड़ा के चारागाह जमीन पर रविवार रात अज्ञात लोगों द्वारा लगभग 100 हरे पेड़ों को रातों-रात काटने का मामला सामने आया है. मनरेगा द्वारा 3 साल पहले लगभग 500 पेड़ लगाए गए थे, जिनको अज्ञात लोगों द्वारा लगभग 100 हरे पेड़ों को रात्रि के समय काट दिया गया.

Jaipur: कोटपूतली में बदमाशों ने रातों-रात काट डाले 100 पेड़, पुलिस ने शुरू की जांच

Kotputli, Jaipur: कोटपूतली के नारेहडा ग्राम पंचायत नारेहड़ा के चारागाह जमीन पर रविवार रात अज्ञात लोगों द्वारा लगभग 100 हरे पेड़ों को रातों-रात काटने का मामला सामने आया है. मनरेगा द्वारा 3 साल पहले लगभग 500 पेड़ लगाए गए थे, जिनको अज्ञात लोगों द्वारा लगभग 100 हरे पेड़ों को रात्रि के समय काट दिया गया. पेड़ो की कटाई की सूचना आज नरेगा कर्मचारी महिला ने सरपंच और ग्राम विकास अधिकारी को दी. मौके पर सरपंच प्रतिनिधि अशोक सिंह तवर, ग्राम विकास अधिकारी प्रकाश सिंह गुर्जर, कनिष्ठ लिपिक सुरेश चंद, ग्रामपंचायत गार्ड सुरजन मीणा व वार्ड पंच सहित ग्रामीण मौके पर पहुंचे और देखा गया तो लगभग 100 के लगभग हरे पेड़ों को काट लिया गया.

यह भी पढे़ं- चोरों ने प्रिंसिपल की अलमारी का ताला तोड़ा, टी-शर्ट निकालीं और पहन कर चले गए

साथ ही चारागाह भूमि पर उग रहे पुले पानी को भी काट लिया गया. मामले के बारे मे पता लगाने पर सरपंच प्रतिनिधि अशोक सिंह ने सरूण्ड़ पुलिस थाना क़ो फोन पर सूचना दी जिस पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मोका मुआयना किया.

जानकारी के अनुसार चारागाह भूमि के आसपास बजरी खनन माफिया भी सक्रिय है जिनकी इस चारागाह भूमि पर पूरी तरह से नजर है ग्रामीणों तथा सरपंच प्रतिनिधि की उपस्थिति में ग्रामीणों ने बताया कि चारागाह भूमि के पास ही जेसीबी की सहायता से बजरी निकाल कर चेक भी किया गया हैं पास मे ही निकाली हुई बजरी का ढेर भी मिला है, जिस पर सरपंच प्रतिनिधि अशोक सिंह तंवर और पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि कमल मीणा ने सरुण्ड थाना पहुंचकर इस संबंध में सरुण्ड थाने मे अज्ञात लोगो के खिलाफ प्राथना पत्र दिया है.

थाने मे असामाजिक तत्वों के खिलाफ उचित और कठोर कार्रवाई करने क़ो कहा गया हैं. कनिष्ठ लिपिक सुरेश कुमार ने बताया की इससे पहले भी अज्ञात लोगो ने तीन चार हरे पेड़ 23 नवम्बर को भी काटे गए थे, जिसकी लिखित में सूचना सरुण्ड थाने में दी गई थी लेकिन आज तक उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई.

Reporter- Amit Yadav

Trending news