Jaipur: नाबालिगों का अपहरण कर दुष्कर्म करने वाले आरोपी को 20 साल की सजा, लगा 1 लाख 90 हजार का जुर्माना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1341086

Jaipur: नाबालिगों का अपहरण कर दुष्कर्म करने वाले आरोपी को 20 साल की सजा, लगा 1 लाख 90 हजार का जुर्माना

Jaipur: जिले के पॉक्सो मामलों की विशेष अदालत ने दो नाबालिगों का अपहरण करने और एक पीड़िता के साथ दुष्कर्म करने वाले अभियुक्त अमित शर्मा को बीस साल की सजा सुनाई है. 

आरोपी को 20 साल की सजा

Jaipur: जिले के पॉक्सो मामलों की विशेष अदालत ने दो नाबालिगों का अपहरण करने और एक पीड़िता के साथ दुष्कर्म करने वाले अभियुक्त अमित शर्मा को बीस साल की सजा सुनाई है. इसके साथ ही अदालत ने अभियुक्त पर एक लाख 90 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है. अदालत ने कहा कि नाबालिग की सहमति कानून में कोई महत्व नहीं रखती है. सुनवाई के दौरान पीड़िता अपने बयानों से पक्षद्रोही हुई हैं, लेकिन डीएनए रिपोर्ट से साबित है कि अभियुक्त ने एक पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया था.

अभियोजन पक्ष की ओर से विशेष लोक अभियोजक विजया पारीक ने अदालत को बताया कि 4 जून 2020 को पीड़ित पक्ष की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी, जिसमें कहा गया कि परिवार की तीन चचेरी बहनें एक दिन पहले घर से निकली थी, लेकिन वापस घर नहीं आई. रिपोर्ट में अभियुक्त पर अपहरण का संदेह भी जताया गया. वहीं रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने करीब एक सप्ताह बाद तीनों युवतियों को बरामद कर अभियुक्त को गिरफ्तार किया है. 

यह भी पढ़ें - सचिन पायलट के बर्थडे पर, बीजेपी ने ली चुटकी, कहा- बर्थडे पर बधाई दी या नहीं होगी लिस्टिंग

सुनवाई के दौरान एक युवती बालिग और बाकी दोनों युवतियां नाबालिग साबित हुई. तीनों ने बताया कि वे अभियुक्त के साथ घूमने दिल्ली गई थी और उनके साथ अभियुक्त ने कोई गलत हरकत नहीं की. हालांकि डीएनए रिपोर्ट में आया कि अभियुक्त ने एक नाबालिग पीड़िता के साथ संबंध बनाए थे. इस पर अदालत ने मेडिकल साक्ष्य के आधार पर अभियुक्त को सजा सुनाई है.

Reporter: Mahesh Pareek

जयपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

NEET UG Result 2022 : आज जारी हो सकता है नीट रिजल्ट, neet.nta.nic.in ऐसे चेक करें रिजल्ट

Rajasthan Weather Update: मानसून की बेरुखी बरकरार, गर्मी कर रही सबको परेशान

Income Tax Raid : मिड डे मील घोटाले में, अशोक गहलोत के मंत्री राजेंद्र यादव पर एक्शन, 53 ठिकानों पर छापेमारी

Trending news