गहलोत सरकार खरीद रही है नया जेट और हेलीकॉप्टर, जानिए इनकी कीमत और खासियत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1211323

गहलोत सरकार खरीद रही है नया जेट और हेलीकॉप्टर, जानिए इनकी कीमत और खासियत

गहलोत सरकार आधुनिक सुविधाओं वाले दो वायुयान खरिदने जा रही है. 12 सीटर जेट विमान और 10 सीटर हेलीकॉप्टर शामिल है. सामान्य प्रशासन विभाग ने नए जेट विमान और मल्टी टरबाइन इंजन हेलीकॉप्टर के लिए आज पहले दौर में चार कंपनियों से प्रजेंटेशन लिया. 

फाइल फोटो

Jaipur: गहलोत सरकार आधुनिक सुविधाओं वाले दो वायुयान खरिदने जा रही है. 12 सीटर जेट विमान और 10 सीटर हेलीकॉप्टर शामिल है. सामान्य प्रशासन विभाग ने नए जेट विमान और मल्टी टरबाइन इंजन हेलीकॉप्टर के लिए आज पहले दौर में चार कंपनियों से प्रजेंटेशन लिया. जबकि दूसरे दौर के लिए 14 जून को 5 कंपनियों के प्रजेंटेशन होंगे.

यह भी पढ़ें: RBSE 5th, 8th Result 2022: कल जारी होगा राजस्थान बोर्ड की 5वीं और 8वीं का रिजल्ट, जानिए समय

जीएडी सभी 9 कंपनियों के प्रजेंटेशन लेने के बाद जिस भी कंपनी के अच्छे फीचर के साथ कम रेट वाली कंपनी के साथ एमओयू करेगी. सब कुछ ठीक ठाक रहा तो जुलाई के पहले सप्ताह तक सरकार के बेड़े में अपने दो वायुयान होंगे.

वीवीआइपी 12 सीटर होगा जेट विमान
करीब साढ़े चार लाख करोड़ रुपये के कर्ज से जूझती राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार अत्याधुनिक मल्टी टरबाइन वीवीआइपी जेट विमान खरीद रही है. पिछले 7 साल से किराए के विमान या हेलीकॉप्टर से काम चला रही राज्य सरकार ने अब गुजरात की तर्ज पर अत्याधुनिक जेट विमान खरीदने का निर्णय किया है. 

सूत्रों की माने तो विभाग ने 12 सीटर जेट विमान और 10 सीटर हेलीकॉप्टर खरीद की फाइल को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अनुमति दे दी है. उसमें वीवीआइपी 12 सीटर जेट विमान खरीदने की बात की है. जिसमें एक जेट विमान 12 सीटर होगा, जिसकी कीमत लगभग 350 करोड़ और 10 सीटर हेलीकॉप्टर की कीमत लगभग 100 करोड़ होगी.

Trending news