जयपुर: केंद्र पोषित योजनाओं को लेकर मुख्य सचिव ने दिए खास निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1255701

जयपुर: केंद्र पोषित योजनाओं को लेकर मुख्य सचिव ने दिए खास निर्देश

शर्मा ने कहा कि वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही समाप्त हो जाने के बावजूद अधिकांश योजनाओं में केंद्र से फंड प्राप्त नहीं हो सका है. योजनाओं के प्रदेश में अच्छे क्रियान्वयन के बावजूद फंड प्राप्त नहीं होना चिन्ता का विषय है. 

जयपुर: केंद्र पोषित योजनाओं को लेकर मुख्य सचिव ने दिए खास निर्देश

Jaipur: मुख्य सचिव ऊषा शर्मा ने सभी विभागों के सचिवों को निर्देश दिए कि केंद्र पोषित योजनाओं में केंद्रीय सरकार की गाइड लाइन के अनुसार सभी औपचारिकताएं पूरी करें, ताकि सही समय पर फंड जारी हो सके.

ऊषा शर्मा मुख्य सचिव सचिवालय में केंद्र पोषित योजनाओं के तहत राज्य को जारी फंड की स्थिति की समीक्षा कर रहीं थीं. शर्मा ने कहा कि वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही समाप्त हो जाने के बावजूद अधिकांश योजनाओं में केंद्र से फंड प्राप्त नहीं हो सका है. योजनाओं के प्रदेश में अच्छे क्रियान्वयन के बावजूद फंड प्राप्त नहीं होना चिन्ता का विषय है. 

यह भी पढे़ं- जानिए सचिन पायलट क्यों मिली खास सलाह कि 'आस्तीन के सांप से दूर रहें तो ही अच्छा है'

उन्होंने कहा कि सभी विभाग योजना से संबंधित केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुरूप औपचारिकताएं पूरी करें तथा जो भी कमी है उसे दूर करें. उन्होंने सभी सचिवों को निर्देश दिये कि वे व्यक्तिगत तौर पर संबंधित केंद्रीय सचिव से मिलें और फंड जारी करवाएं.

वित्त विभाग के प्रमुख शासन सचिव अखिल अरोरा ने कहा कि सभी विभाग योजनाओं का प्लान तत्काल केंद्र सरकार को भेजें तथा केंद्र की गाइडलाइन्स का पालन करें, ताकि योजनाओं के लिए सही समय पर पैसा मिल सके और फंड के कारण किसी भी योजना के क्रियान्वयन में देरी नहीं हो. बैठक में संबंधित विभागों के प्रमुख शासन सचिव, सचिव तथा अधिकारियों ने वीसी के माध्यम से हिस्सा लिया.

यह भी पढे़ं- Photos: महरीन काजी ने शेयर की ऐसी तस्वीरें, फैंस बोले- अतहर साहब की किस्मत खुल गई

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

 

 

Trending news