Dholpur news: बाड़ी में भाजपाइयों ने जुलूस निकाल किया विरोध प्रदर्शन, PWD,PHED विभाग पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप
Advertisement

Dholpur news: बाड़ी में भाजपाइयों ने जुलूस निकाल किया विरोध प्रदर्शन, PWD,PHED विभाग पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

Dholpur news: धौलपुर के बाड़ी में भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता ने बाड़ी के मुख्य बाजारों से जुलूस निकालकर नारेबाजी करते हुए पुतला फूंका और उपखण्डाधिकारी की कार्यालय में मौजूदगी ना होने से विरोध स्वरूप ज्ञापन नहीं सौपकर राज्यपाल के नाम भेजने का निर्णय किया.

Dholpur news: बाड़ी में भाजपाइयों ने जुलूस निकाल किया विरोध प्रदर्शन, PWD,PHED विभाग पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

Dholpur news: भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष सरवन वर्मा के नेतृत्व में किये गए विरोध प्रदर्शन के दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष ने बताया कि धौलपुर जिले के बाड़ी उपखण्ड में हो रहे PWD एवं PHED विभागीय निर्माण कार्यों मे अधिकारियों एवं ठेकेदारों की मिलीभगत से घोर अनियमित्ता और भ्रष्टाचार का खुला खेल चल रहा है. जिसके कारण जनता के हित के लिये किये जाने वाले कार्यों मे हो रहे निर्माण मे सरकारी धन का भरपूर दुरपयोग किया जा रहा है. बाड़ी उपखण्ड मे जो रिंग रोड बनाई जा रही है उसमे गंभीर एवं भ्रष्टाचार किया जा रहा है.

खेतों का हुआ सत्यानाश- BJP जिला अध्यक्ष
सड़क के ठेके की शर्त के अनुसार सड़क पर डाले जाने वाली मिट्टी 1 से 5 किलोमीटर तक की दूरी से लेकर डाले जाने की शर्तों पर ठेका आवंटित किया है. परंतु ठेकेदार को अधिकारियों ने भ्रष्टाचार कर छूट देकर बन रही सड़क के दोनों तरफ 10 से 25 फुट के गड्डे खोदकर मिट्टी उठाकर सड़क पर डाली जा रही है. जिससे पूर्व मे भी कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं. जनता के खेतों का सत्यानाश कर दिया है. पशुपालकों के किसानो के दोनों तरफ हो रहे गड्डो मे भरे हुऐ पानी मे पशु डूबकर मर चुके हैं, जिससे उक्त गड्डे खाई बनकर मौत का रूप ले चुके हैं.

ये भी पढ़ें- सचिन पायलट के अनशन के बीच मुख्यमंत्री गहलोत का सबसे बड़ा ऐलान, निशाने पर 2030

जिसमे कई पशु गिरकर मौत के मुह मे चले गये हैं और निरंतर यह क्रम जारी है. जनता के इन मुद्दे पर अधिकारियों को सूचित किये जाने के उपरान्त आंख कान बन्द किये हुए हैं. उन्होंने बताया कि 7 अप्रैल को एक बालक जिसकी आयु मात्र 14 साल थी, खेत पर अपने पिता को खाना देने गया, उसका पैर फिसल गया और उसकी दुखद मृत्यु हो गई. जिसका नाम रघुराज बघेल पुत्र राजेन्द्र बघेल निवासी गडरपुरा(धनौरा) की दुखद एवं दर्दनाक मृत्यु हो गयी. इसलिये सबसे पहले शीघ्रता से खेतों के बीच खोदी गई सड़क के दोनों ओर जो गड्डे किये गये हैं उनको तुरन्त प्रभाव से भरवाया जावे जिससे जनता के जीवन और पशुओं की जान की सुरक्षा हो सके.

सड़कों से ज्यादा गड्डे
भाजपा जिला अध्यक्ष ने कहा कि इसी तरह बाड़ी नगर मे PHED विभाग के पानी की पाइप लाइन बदलने का काम किया जा रहा है. उसमे ठेके की शर्तों का खुलेआम उल्लंघन कर खुलेआम भ्रष्टाचार का खुला स्वरूप देखा जा सकता है. पूरे शहर की सड़कों पर जगह जगह गड्डे कर दिये गये है. पूरे दिन धूल मिट्टी उड़ती रहती है जिससे जनता के स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है. एवं सड़क के बीच मे गड्डो मे गिरकर कई नागरिक गंभीर रूप से घायल हो चुके हैं. इसी क्रम मे एक नागरिक रंजीत मीणा पुत्र रूप सिंह मीणा निवासी कांकरई बाड़ी की लगभग 3 माह पूर्व दुखद अकाल मृत्यु हो चुकी है. 

ये भी पढ़ें- राजस्थान सरकार को इस साल हुई रिकॉर्ड तोड़ कमाई

इस तरह की गंभीर घटनाओं के बावजूद भी प्रशासन चुप्पी साधे मौन हैं. कोई भी विभाग जनता की बात सुनने को तैयार नहीं है. ठेकेदारों को ठेके की शर्तों का उल्लंघन मे खुलेआम साथ दे रहे हैं. दबंग ठेकेदारों की अधिकारियों का एवं राजनैतिक संरक्षण होने के कारण पीड़ित पक्षों की रिपोर्ट भी दर्ज नहीं की जा रही है. और यदि रिपोर्ट दर्ज हो भी जाती है तो उनपर राजीनामा का दबाब बनाया जा रहा है. ऐसे मे बाड़ी विधानसभा की जनता को न्याय कैसे मिले, जनता दुखी और आतंकित है.

कार्यवाई नहीं तो संघर्ष रहेगा जारी 
उन्होंने राज्य के राज्यपाल से मांग की है कि बेहद डरी और दुखी जनता को तुरन्त प्रभावी कार्यवाही कराकर इस भ्रष्टाचार की कड़ी को तोड़ा जावे एवं दोषी ठेकेदार व अधिकारियों की मिलीभगत की उच्च स्तरीय जांच कराकर उचित और ठोस कार्यवाही की जावे एवं पीड़ित परिवारों को 25-25 लाख रुपये मुआवज़ा एवं परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिलाई जावे. जिससे पीड़ित जनता को राहत प्रदान की जा सके. बाड़ी की जनता की पीड़ा मे समस्त भारतीय जनता पार्टी कंधे से कंधा मिलकर साथ है और आग्रह करते हैं कि शीघ्रता से दोषियों के खिलाफ ठोस कार्यवाही कर पीड़ितों को न्याय के रूप मे मुआवजा व नौकरी दिलाई जावे, नहीं तो ये संघर्ष आगे जारी रहेगा.

Trending news