CBN नीमच की चित्तौड़गढ़ में कार्रवाई:टीम को देख गाड़ियां छोड़कर भागे तस्कर, डोडाचूरा व अफीम बरामद
Advertisement

CBN नीमच की चित्तौड़गढ़ में कार्रवाई:टीम को देख गाड़ियां छोड़कर भागे तस्कर, डोडाचूरा व अफीम बरामद

चित्तौड़गढ़: केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो नीमच ने एक बार फिर चित्तौड़गढ़ में दो कार्रवाई की है.कार्रवाई के दौरान टीम को देख गाड़ियां छोड़कर तस्कर भागने का प्रयास किया. इस बीच अवैध डोडाचूरा व अफीम बरामद की गई है.

 CBN नीमच की चित्तौड़गढ़ में कार्रवाई:टीम को देख गाड़ियां छोड़कर भागे तस्कर, डोडाचूरा व अफीम बरामद

चित्तौड़गढ़: केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो नीमच ने एक बार फिर चित्तौड़गढ़ में दो कार्रवाई की है. दोनों कार्रवाई में 351 किलो 900 ग्राम डोडाचूरा, 2 किलो 070 ग्राम अफीम जब्त की. इसी के साथ तीन गाड़ियां भी जब्त करते हुए दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है.

इन में से एक कार्रवाई में दो आरोपी एंबुलेंस में अफीम सप्लाई करने ले जा रहे थे. वहीं,दूसरी कार्रवाई में तीन लोगों के फरार होने की सूचना है.

सीबीएन नीमच अधिकारियों को सूचना मिली थी कि महिंद्रा बोलेरो, फोर्ड इको स्पोर्ट कार में डोडाचूरा नीमच से राजस्थान की ओर ले कर जा रहे हैं. इस पर डीएनसी के आदेश पर एक टीम का गठन किया गया. टीम ने सांवरिया होटल के पास, घोसुंडी मोड़ पर दो गाड़ियों को रोका. लेकिन इसी दौरान एक पिकअप गाड़ी ने अधिकारियों की गाड़ी के ब्लॉक कर दिया. मौका पाकर दोनों गाड़ियों के तस्कर उस पिकअप गाड़ी में बैठ कर भाग निकले.

 जब गाड़ियों की तलाशी ली गई तो देखा कि दोनों गाड़ियों को कस्टमाइज कर रखा था. पीछे के सीट को हटाकर उसमें 16 बोरियो में भरा 351 किलो 900 ग्राम डोडा चूरा भर रखा था. साथ ही गाड़ियों के कांच में ब्लैक फिल्म लगा रखी थी ताकि अंदर कोई देख ना सके.टीम ने दोनों गाड़ियों और डोडा चुरा को जप्त कर लिया.

इसी तरह सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स के अधिकारियों को एक और सूचना मिली थी कि एंबुलेंस से अफीम तस्करी की जाने वाली है. एंबुलेंस चित्तौड़गढ़ से जयपुर की ओर जा रही थी. टीम ने तुरंत गंगरार टोल प्लाजा के पास जाकर एंबुलेंस को रोका. 

जब पूछताछ की गई तो गाड़ी में सवार लोगों ने टीम के साथ बहस बाजी शुरू कर दी. काफी देर बाद उन्होंने स्वीकार किया कि एंबुलेंस के अंदर अफीम मौजूद है. सुरक्षा कब मुद्दा होने के कारण हाईवे पर गाड़ी की तलाशी लेना संभव नहीं था. इसलिए एंबुलेंस को पहले सीबीएन ऑफिस लाया गया और वहां पर तलाशी ली गई.एंबुलेंस में दो पैकेट में रखी हुई 2 किलो 070 ग्राम अफीम पाई गई। एंबुलेंस में मौजूद दोनों व्यक्तियों को टीम ने गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें- Delhi police: राहुल गांधी के आवास पहुंचे सीएम अशोक गहलोत, दिल्ली पुलिस पर जताई नाराजगी, कहा देश देख रहा है

 

Trending news