PM Modi ने कैबिनेट बैठक में मंत्रियों को दिया खास मंत्र, बोले- 2024 नहीं, 2047 पर करें फोकस
Advertisement
trendingNow11764833

PM Modi ने कैबिनेट बैठक में मंत्रियों को दिया खास मंत्र, बोले- 2024 नहीं, 2047 पर करें फोकस

PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोमवार को मंत्रिपरिषद की बैठक को संबोधित करते हुए कैबिनेट के मंत्रियों को साल 2024 के बजाय 2047 की तरफ देखते हुए काम करने का निर्देश दिया.

PM Modi ने कैबिनेट बैठक में मंत्रियों को दिया खास मंत्र, बोले- 2024 नहीं, 2047 पर करें फोकस

PM Modi meets Council of Ministers: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोमवार को मंत्रिपरिषद की बैठक की. इस दौरान मंत्रियों (Council of Ministers) को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने खास मंत्र दिया और कहा कि चुनावी साल (Lok Sabha Election 2024) है, इसलिए सभी मंत्री जमकर मेहनत करें. पीएम ने यह भी कहा कि सभी मंत्री अपने मंत्रालयों के 12 बड़ी योजनाओं का कैलेंडर बनाकर जनता के बीच जाए. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने कैबिनेट के मंत्रियों को साल 2024 के बजाय 2047 की तरफ देखते हुए काम करने का निर्देश दिया. 

साढ़े चार घंटे चली बैठक, पीएम मोदी का 35 मिनट का संबोधन

मंत्रिमंडल में फेरबदल की अटकलों के बीच पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के मंत्रिपरिषद की बैठक लगभग साढ़े चार घंटे तक चली. बैठक में कई प्रेजेंटेशन दिए गए. वहीं, पीएम मोदी ने भी अंत मे लगभग 35 मिनट तक मंत्रिपरिषद को संबोधित किया. सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी ने कहा कि संसद का मानसून सत्र पुराने संसद भवन में होगा. आप सभी मंत्रीगण सत्र में अच्छी तैयारी करके आएं. ये काफी महत्वपूर्ण सत्र होगा, इसलिए सभी को इसका विशेष ख्याल रखना होगा.

9 साल के कामकाज को 9 महीने तक बताएं: पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बैठक के दौरान कहा कि सरकार की 9 साल के कामकाज को 9 महीने तक बताएं. अगले 9 महीने काफी अहम हैं. 2024 में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) होंगे. पीएम मोदी ने अगले 9 महीने तक 9 साल के कामकाज की चर्चा करते रहने की हिदायत दी.

2024 नहीं, बल्कि 2024 पर करें फोकस: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अपने मंत्रियों को कहा कि चुनावी वर्ष है, इसलिए आप सब जमकर मेहनत करें. पीएम मोदी ने कहा कि 2024 की तरफ नहीं देखें, बल्कि 2047 की तरफ देखते हुए काम कीजिए. ताकि 2047 में आजादी के शताब्दी वर्ष में भारत एक विकसित देश बन सके. पीएम मोदी ने कहा कि अगले 25 साल में यानी 2047 तक बहुत कुछ बदल जाएगा. एजुकेटेड लोगों की एक नई फौज तैयार हो जाएगी. भारत हर क्षेत्र में नई टेक्नोलॉजी से लैस होगा.

पीएम मोदी ने सभी मंत्रियों को दिया खास मंत्र

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि आप सभी को अपने-अपने मंत्रालय के कामों का जमकर प्रचार-प्रसार करना चाहिए. अपने-अपने मंत्रालय की 12 बड़ी उपलब्धियों और योजनाओं का कैलेंडर बनाना चाहिए. इसके बाद इसे जनता के बीच बेहतर ढंग से ले जाएं.

बैठक में मंत्रालयों के सचिवों ने दी अहम जानकारी

मंत्रिपरिषद की बैठक में विदेश सचिव ने पीएम के विदेशी दौरों पर प्रेजेंटेशन दिया. सड़क और परिवहन विभाग के सचिव ने मंत्रालय के कामकाज की जानकारी दी. रक्षा सचिव ने रक्षा मंत्रालय से जुड़े मामलों पर मंत्रियों को अवगत कराया, जिससे रक्षा और सुरक्षा मामलों में विपक्ष के आरोपों को जवाब दिया जा सके. एक प्रेजेंटेशन रेलवे पर भी हुआ. वहीं, वित्त सचिव ने भी 2047 में भारत किस तरह से आर्थिक शक्ति बनकर उभरेगा, इस पर प्रेजेंटेशन दिया. इन सभी मंत्रालयों ने 25 साल का यानी 2047 तक भारत के विकास का रोड मैप पर प्रेजेंटेशन दिया.

Trending news