Pakistan की नई साजिश से उठा पर्दा, खुफिया एजेंट कर रहे ये काम
Advertisement

Pakistan की नई साजिश से उठा पर्दा, खुफिया एजेंट कर रहे ये काम

Pakistani Agent: पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों के लिए काम करने वाले लोग देशभर में आर्मी पब्लिक स्कूल समेत कई स्कूलों के छात्रों को फोन और व्हाट्सऐप पर मैसेज भेजकर संवेदनशील जानकारी शेयर करने के लिए कह रहे हैं.

Pakistan की नई साजिश से उठा पर्दा, खुफिया एजेंट कर रहे ये काम

Pakistani Intelligence Agencies: आर्थिक संकट से जूझ रहा पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है और अब उसकी एक घिनौनी साजिश का खुलासा हुआ है. पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों के लिए काम करने वाले अब स्कूली छात्रों को अपना निशाना बना रहे हैं और उनसे संवेदनशील जानकारी मांग रहे हैं. पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों के लिए काम करने वाले लोग देशभर में आर्मी पब्लिक स्कूल समेत कई स्कूलों के छात्रों को फोन और व्हाट्सऐप पर मैसेज भेज रहे हैं और उनसे सोशल मीडिया पर किसी खास ग्रुप से जुड़ने और संवेदनशील जानकारी शेयर करने के लिए कह रहे हैं.

खुद को टीचर बता रहे हैं पाकिस्तानी एजेंट

सेना के सूत्रों ने बताया कि आर्मी पब्लिक स्कूल समेत कई स्कूलों के छात्रों को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों के लिए काम करने वाले लोगों की ओर से दो मोबाइल नंबरों से फोन और व्हाट्सऐप पर मैसेज आ रहे हैं. सूत्रों ने बताया कि ये लोग अपने आप को स्कूल टीचर बताकर छात्रों से 'क्लास के नए ग्रुप' से जुड़ने के लिए कहते हैं. इसके लिए उन्हें 'वन टाइम पासवर्ड (OTP) भेजते हैं.

ग्रुप से जुड़ने के बाद मांगी जाती है संवेदनशील सूचनाएं

सूत्रों ने बताया कि जब एक बार छात्र ग्रुप से जुड़ जाते हैं तो उनसे संवेदनशील सूचना शेयर करने के लिए कहा जाता है. आर्मी पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल ने अपने स्कूल के छात्रों को आगाह किया है और परामर्श जारी किया है. इसके अनुसार, ये लोग छात्रों से उनके पिता की नौकरी, स्कूल की दिनचर्या और समय, टीचर्स के नाम, वर्दी जैसी जानकारियां पूछ रहे हैं. परामर्श में कहा गया है कि पाकिस्तानी एजेंट दूसरे नंबरों से भी मैसेज भेज सकते हैं और कार्य प्रणाली भी बदली हुई हो सकती है. इसलिए स्टूडेंट्स और उनके पैरेंट्स को संदिग्ध कॉल्स के बारे में सतर्क रहने को कहा गया है.
(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी भाषा)

Trending news