Noida News: रजनीगंधा चौराहा से बनेगा नया ऐलिवेटेड रोड, नोएडावासी मिनटों में पहुंचेगे ऑफिस से घर
Advertisement
trendingNow11534201

Noida News: रजनीगंधा चौराहा से बनेगा नया ऐलिवेटेड रोड, नोएडावासी मिनटों में पहुंचेगे ऑफिस से घर

Noida Elevated Road Project: नोएडा के लोगों को ट्रैफिक जाम से निजात मिलने वाली है. नोएडा अथॉरिटी अब एलिवेटेड रोड बनाने की योजना बना रही है. नोएडा अथॉरिटी ने ऐसा बनाया है एक्‍शन प्‍लान. 

 

फाइल फोटो

Noida News: नोएडा में दिनोंदिन ट्रैफिक की स्थिति खराब होती जा रही है. इस बात को ध्‍यान में रखते हुए अथॉरिटी यहां एलिवेटेड सड़क निर्माण करने की योजना बना रही है. ये परियोजना 2031 के मास्‍टर प्‍लान का ही हिस्‍सा है. इसके तहत रजनीगंधा चौक से नोएडा सेक्टर  57 के बीच एलिवेटेड रोड बनाने की प्‍लानिंग हो रही है. ये सड़क 5 किलोमीटर लंबी होगी. इस पूरे प्रोजेक्‍ट पर लगभग 460 करोड़ रुपये खर्च होंगे. इस प्रोजेक्‍ट से यहां के लोगों को बहुत फायदा होने वाला है. इस योजना के पूरे होने से औद्योगिक सेक्टर और आवासीय क्षेत्राें के बीच भी बेहतर संपर्क बन जाएगा.  

मास्टर प्लान में सड़क निर्माण की योजना

नोएडा अथॉरिटी ने नया मास्टर प्लान तैयार किया है. जिसके तहत एमपी 1 पर लगने वाले जाम की समस्या से निजात मिल सकती है. इसके लिए अब एलिवेटेड रोड बनाने की योजना चल रही है. जिसके तहत रजनीगंधा चौक से सेक्टर 57 के बीच एलिवेटेड रोड बनाया जाएगा. अधिकारियों का कहना है कि सिविल वर्क डिपार्टमेंट एलिवेटेड रोड बनाने की प्लानिंग कर रहा है. इस योजना के तहत सिंगल पिलर पर चार लेन की एलिवेटेड सड़क का निर्माण होगा. इस पूरी परियोजना में 460 करोड़ की लागत आने वाली है और ये 5 किलोमीटर लंबी सड़क होगी. 

उद्योग और आवासीय क्षेत्रों को मिलेगा फायदा   

नोएडा में रजनीगंधा से डीएनडी फ्लाईवे और गाजियाबाद को जोड़ने वाली एमपी 1 रोड पर ज्‍यादा ट्रैफिक रहता है. अथॉरिटी ने इस सड़क को सिग्नल फ्री बनाने के लिए कई यू टर्न बनाए, लेकिन फिर भी इस समस्या का समाधान नहीं हो सका है. जाम में वाहन चालकों को बहुत टाइम वेस्‍ट करना पड़ता है. एलिवेटेड रोड बनाने से औद्योगिक और आवासीय क्षेत्रों के बीच बेहतर संपर्क बन पाएगा. जिससे लोगों को फायदा होगा.      

2031 के मास्टर प्लान पर हो रहा है काम 

अथॉरिटी नोएडा में जो भी बदलाव कर रही है, उसे आगे के 15 सालों को ध्‍यान में रखते हुए कर रही है. ये परियोजना भी 2031 के मास्‍टर प्‍लान के तहत ही बनाई गई है. अधिकारियों ने बताया है कि सीनियर लेवल पर प्रस्ताव को अनुमोदन के लिए भेजा गया है.    

Trending news