Mehbooba Mufti: 'जम्मू कश्मीर को म्युनिसिपैलिटी में बदल दिया', LG की पावर बढ़ाने पर भड़कीं महबूबा
Advertisement
trendingNow12334790

Mehbooba Mufti: 'जम्मू कश्मीर को म्युनिसिपैलिटी में बदल दिया', LG की पावर बढ़ाने पर भड़कीं महबूबा

Mehbooba Mufti on Jammu Kashmir LG Power: जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी मुखिया महबूबा मुफ्ती को एलजी की पावर बढ़ाने का केंद्र सरकार का फैसला पसंद नहीं आया है. महबूबा मुफ्ती ने कहा कि मुस्लिम स्टेट जम्मू कश्मीर ने भारत से जो उम्मीद की थी, वह पूरी नहीं हो पाई हैं.

Mehbooba Mufti: 'जम्मू कश्मीर को म्युनिसिपैलिटी में बदल दिया', LG की पावर बढ़ाने पर भड़कीं महबूबा

Mehbooba Mufti on Jammu Kashmir LG Power Notification: जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटे हुए 5 साल होने जा रहे हैं लेकिन पीडीपी मुखिया महबूबा मुफ्ती को रह-रहकर वह याद आता रहता है. चाहे कोई भी मौका हो, जम्मू- कश्मीर को आजाद मुस्लिम मुल्क बनाने की उनकी चाहत भी जब-तब झलक जाती है. इसकी झलक एक बार फिर तब दिखी, जो वे जम्मू कश्मीर में एलजी की शक्तियां बढ़ाने वाले केंद्र सरकार के नोटिफिकेशन पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रही थीं. इस दौरान उन्होंने कहा कि जिस चाहत के साथ मुस्लिम बहुल कश्मीर ने भारत का हाथ थामा था, वह पूरी नहीं हो पाई है. 

'मुस्लिम स्टेट होने के बावजूद हमने हिंदुस्तान का हाथ थामा'

पार्टी सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती ने कहा कि आज हमारे 13 शहीदों का दिन है, जिन्होंने हमें तानाशाही से आज़ाद करने के लिए अपनी जान दे दी ताकि जम्मू कश्मीर में जम्हूरियत रहे. यह वजह है कि जम्मू कश्मीर के मुस्लिम स्टेट होने के बावजूद हमने हिंदुस्तान का हाथ थामा. यह सोचकर कि जम्मू कश्मीर एक छोटा सा मुल्क बने और जम्हूरी मुल्क में हम अच्छी तरह ज़िंदगी बिता सकें. मगर आज कश्मीर सोच रहा कि क्या मुझ से गलती हुई उस दिन. आज जब हम अपने शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं तो हमें एक तरह से अपने ही घर में बांध दिया गया है.

'2019 में जम्मू कश्मीर को टुकड़ों में बांटा गया'

गृह मंत्रालय के नोटिफिकेशन पर भड़कते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा, आज एक ऐसा फ़रमान आया है, जिससे पता चलता है कि जम्मू कश्मीर के लोगों के अधिकारों को अब ज्यादा मजबूती से कुचला जाएगा. वर्ष 2019 में जम्मू कश्मीर को टुकड़ों में बांटा गया. उसके बाद से लोगों को छोटी छोटी बातों पर नौकरी से निकाला जा रहा है. जम्मू कश्मीर बिलकुल खामोश हो गया है लेकिन केंद्र को फिर भी हमसे डर लगता है, नहीं तो क्या वजह है कि आप हमें हमारे शहीदों को भी याद करने की इजाजत नहीं देते हो. आज आप एक ऐसा आर्डिनेंस लेकर आए हो, जिसने जम्मू कश्मीर की विधान सभा को म्यूनिसिपैलिटी में बदल दिया है, ताकि प्रदेश में कल जो भी सरकार बने, उसके पास कोई अधिकार न हों. 

'हम पर भरोसा नहीं तो क्यों रखा है अपने साथ'

मोदी सरकार पर भड़ास निकालते हुए महबूबा आगे बोलीं, अगर आपको यहां के लोगों पर भरोसा नहीं है तो क्यों रखा है अपने साथ. आप तो दूसरे कश्मीर को भी अपने साथ मिलाने की बात करते हो. आप ने तो यहां के लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है. क्या वादा था गांधी का नेहरू का जम्मू कश्मीर के साथ में. पूरे मुल्क ख़ास कर विपक्ष को कहना चाहती हूं की जम्मू कश्मीर एक लैब बन गई है, जो आज यहां हो रहा है वह कल आप के साथ होगा. क्या आप केजरीवाल को छुड़ा सकते है.

'अगर जमीन चाहिए तो एक ही बार फैसला कीजिए'

इंडी गठबंधन के नेताओं से अपील करते हुए पीडीपी सुप्रीमो ने कहा, मैं गांधी के उस मुल्क के लोगों को अपील करती हूं कि जम्मू कश्मीर को बचाइये. जम्मू कश्मीर के लोग क्या आप के लोग नहीं हैं. क्या आप को केवल जमीन चाहिए. अगर जमीन चाहिए तो एक ही बार फैसला कीजिए. मगर इस तरह से हमें  बेइज्जत करके आप क्या साबित करना चाहते है. मुझे उम्मीद है विपक्ष इस बार खामोश नहीं रहेगा और इस पर अपना विरोध दर्ज करवाएगा. 

Trending news