मेघालय में पीएम मोदी की रैली के लिए नहीं मिली इजाजत, राज्य की सरकार ने बताई ये वजह
Advertisement
trendingNow11578568

मेघालय में पीएम मोदी की रैली के लिए नहीं मिली इजाजत, राज्य की सरकार ने बताई ये वजह

Meghalaya election: इस स्टेडियम के निर्माण का 90 फीसदी पैसा केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने दिया है. इसे बनाने में 127 करोड़ रुपये की लागत आई है. इस स्टेडियम का उद्घाटन पिछले साल 16 दिसंबर को ही हो गया था. मुख्यमंत्री सांगमा ने इसका उद्घाटन किया था.

मेघालय में पीएम मोदी की रैली के लिए नहीं मिली इजाजत, राज्य की सरकार ने बताई ये वजह

PM narendra modi rally: मेघालय और नगालैंड में 27 फरवरी को होने वाले चुनाव से पहले तमाम सियासी दिग्गज वोटर तक पहुंच बनाने की कोशिश में जुटे हैं. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वहां पहुंच रहे हैं. पीएम मोदी 24 फरवरी को शिलांग और तुरा में अपनी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करने वाले हैं. हालांकि, तुरा के पीए सांगमा स्टेडियम में मेघालय सरकर ने पीएम मोदी की रैली के लिए अनुमति देने से इनकार कर दिया है. मेघालय सरकार के तहत आने वाले राज्य खेल विभाग ने मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा के गृह निर्वाचन क्षेत्र दक्षिण तुरा में बने इस स्टेडियम में रैली की इजाजत देने से इनकार करते हुए कहा कि यहां अभी निर्माण कार्य चल रहा है और सुरक्षा के लिहाज से जगह पीएम की रैली के लिए उचित नहीं है.

इधर, रैली की जगह नहीं दिए जाने को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी पर जमकर हमला बोला है. बीजेपी ने कहा कि नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) वाली सरकार राज्य में तृणमूल कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के साथ मिलकर बीजेपी की लहर को रोकना चाहती है और इसिलिए ऐसे कदम उठा रही है.

न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी स्वप्निल तेम्बे ने कहा, ‘खेल विभाग ने बीजेपी को बता दिया है कि स्टेडियम में इतनी बड़ी सभा का आयोजन उचित नहीं होगा क्योंकि वहां पर अभी भी निर्माण कार्य चल रहा है. ऐसे में वहां रखा गया सामान सुरक्षा के लिहाज से खतरनाक हो सकता है.’

इस स्टेडियम के निर्माण का 90 फीसदी पैसा केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने दिया है. इसे बनाने में 127 करोड़ रुपये की लागत आई है. इस स्टेडियम का उद्घाटन पिछले साल 16 दिसंबर को ही हो गया था. मुख्यमंत्री सांगमा ने इसका उद्घाटन किया था.

बीजेपी ने सवाल उठाया है कि उद्घाटन हो जाने के बाद भी रैली के लिए स्टेडियम का नहीं मिल पाना बताता है कि विपक्ष किस मंशा के साथ काम कर रही है. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव रितुराज सिन्हा ने कहा कि स्टेडियम के उद्घाटन के दो महीने बाद सरकार इसे रैली के लिए अधूरा और अनुपलब्ध बताती है, इस बात से हैरानी होती है.

उन्होंने कहा, ‘क्या कोनराड संगमा और मुकुल संगमा बीजेपी से डर गए हैं? वो यहां बीजेपी की लहर से घबरा गए हैं और इसलिए इसे रोकना चाहते हैं. वो कोशिश करें लेकिन मेघायल के लोगों ने मन बना लिया है कि इस बार बीजेपी को समर्थन देकर रहेंगे.’

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news